ज्यादातर लड़कियों को बॉडीकॉन ड्रेस हीरोइनों का पहनावा लगता है। क्योंकि इसको पहनने के लिए खास बॉडी टाइप की जरूरत होती है। ये बात काफी हद तक सही भी है। लेकिन कई बार फिट फिगर होने के बाद भी लड़कियां बॉडीकॉन ड्रेस पहनने से बचती हैं। उनको लगता है ये ड्रेस पहनकर भद्दी लगेंगी या सुंदर तो बिलकुल नहीं लगेंगी। जबकि बॉडीकॉन ड्रेस के बारे में ये सोच बिलकुल गलत है। इस ड्रेस को कुछ टिप्स के साथ पहना जाए तो ये आप पर निश्चित ही अच्छी लगेगी। बॉडीकॉन ड्रेस से जुड़ी जरूरी टिप्स क्या हैं जान लीजिए-

शेपवियर करेंगे आपकी मदद-

शेपवियर अभी तक आपकी वॉर्डरोब का हिस्सा नहीं हैं तो अब आपको इन्हें खरीद लेना चाहिए। क्योंकि बॉडीकॉन ड्रेस को पहनते समय ये शेपवियर काफी काम आते हैं। अच्छी क्वालिटी के शेपवियर में निवेश करना आपके फैशन को अप टू डेट रखेगा। इससे आपको सिर्फ बॉडी मेनटेन करने के बाद ही ये ड्रेस पहनने का मौका नहीं मिलेगा। बल्कि शेपवियर के साथ बॉडी काफी टोंड नजर आने लगेगी और आप आसानी से बॉडीकॉन ड्रेस पहन पाएंगी। इससे हल्का सा बाहर दिखने वाला पेट या अंडरवियर की लाइंस तक बॉडीकॉन ड्रेस में नजर नहीं आएंगी। बॉडीकॉन ड्रेस के लिए शेपवियर सबसे जरूरी चीज है।

लेयरिंग आएगी काम-

लेयरिंग एक बेहतरीन फैशन विकल्प माना जाता है। यही फैशन ट्रेंड बॉडीकॉन ड्रेस पर भी खूब काम करेगा। बॉडीकॉन ड्रेस को स्टाइल करने का ये बढ़िया तरीका है। लेयरिंग के साथ ये ड्रेस बहुत स्टाइलिश लगती है। किसी भी सिंगल कलर की बॉडीकॉन ड्रेस के साथ लेयरिंग करने के लिए आप जींस की जैकेट पहन सकती हैं। या फिर कॉटन जैकेट भी पहनी जा सकती है। कलर कॉम्बिनेशन भी चुना जा सकता है। इसमें सफेद और काले रंग की जैकेट लेयरिंग के लिए बेस्ट विकल्प हो सकती है। ब्लेजर भी बॉडीकॉन ड्रेस पर अच्छा लगता है। इससे फिटिंग ड्रेस पहनने के बाद होने वाली झिझक भी आपको नहीं होगी।

बॉडीकॉन ड्रेस के साथ नो फ्लैट्स-

बॉडीकॉन और स्टाइल दोनों साथ-साथ ही चलते हैं। पर स्टाइल और फ्लैट्स का कोई रिश्ता नहीं होता है। इसलिए इस ड्रेस के साथ हील्स पहनिए और खास लुक के लिए स्नीकर्स भी पहने जा सकते हैं लेकिन इसको फ्लैट्स के साथ मैच बिलकुल न कीजिए। लुक बिलकुल ही खराब हो जाएगा। हील पहन कर आप थोड़ा और दुबली भी लगेंगी। अब हील में भी आप अपने हिसाब से चुनिए जैसे वेजेस या पम्पस। हील वाले फुटवियर के साथ आपको थोड़ी हाइट मिल जाएगी और आपको आत्मविश्वास भी मिलेगा।

कम से कम एक्सेसरीज-

बॉडीकॉन ड्रेस को पहनने का एक नियम ये भी है कि इसके साथ कम से कम एक्सेसरीज ही पहननी होती है। दरअसल ये ड्रेस अपने आप में लुक का फोकल पॉइंट होती है। ऐसे में अगर ड्रेस के साथ भारी-भरकम एक्सेसरीज पहन ली जाएगी तो फिर ड्रेस पर से ध्यान ही हट जाएगा। इसलिए इस ड्रेस पर बिलकुल हल्की ज्वेलरी ही पहनें। आप सिर्फ डेंगलर्स पहनकर ही अपने लुक को पूरा कर सकते हैं। इसके साथ घड़ी और डिजाइनर क्लच किया से भी लुक को पूरा किया जा सकता है।

फेब्रिक हो कैसा-

बॉडीकॉन ड्रेस को पहनते हुए इसके फेब्रिक का भी ध्यान रखा जाता है। फेब्रिक के हिसाब से ही इस ड्रेस का चुनाव करें तो लुक बेस्ट ही मिलेगा। दरअसल बॉडीकॉन ड्रेस हमेशा मोटे फेब्रिक में होनी चाहिए। अगर आप पतला कपड़ा लेंगी तो ये बॉडी पर बहुत चिपका लगेगा और हो सकता है कई हिस्सों को बेहद खराब तरीके से दिखाए भी। इसलिए हमेशा मोटे कपड़े वाली बॉडीकॉन ड्रेस का ही चुनाव करें।

गाढ़े रंग लगेंगे बेस्ट-

बॉडीकॉन ड्रेस में रंगों का चुनाव आपके लुक के लिए बेहद जरूरी हो सकता है। ये रंग आपके लुक की बेहतरी के लिए जरूरी हैं। क्योंकि अगर आपको हल्के रंग के कपड़े पसंद हैं तो भी आपको बॉडीकॉन ड्रेस में ये रंग बिलकुल नहीं चुनना है। आपको बॉडीकॉन ड्रेस के साथ हमेशा गाढ़े रंग ही चुनने हैं। इस तरह से आपको अपने लुक के साथ आत्मविश्वास भी खूब आ जाता है। जैसे ब्लैक बॉडीकॉन ड्रेस हमेशा ही अच्छी लगती है। इसके साथ बॉडी का शेप भी अच्छा आता है।

बेल्ट लगाएं ऐसे-

आजकल बेल्ट एक बेहद सुंदर और स्मार्ट एक्सेसरीज साबित हो रही हैं। अब तो लड़कियां इसे साड़ी के साथ भी पहन लेती हैं। लेकिन जब बात बॉडीकॉन ड्रेस को स्टाइल करने की हो तो आपको बेल्ट का इस्तेमाल थोड़ा सोचसमझ कर करना होगा ताकि आप अपना बेस्ट लुक पा सकें। दरअसल बेल्ट के साथ आपकी हाइट असल से भी थोड़ी कम ही लगती है। इसलिए बेल्ट को तब ही पहनें जब आप इसमें आरामदायक महसूस करें।

नेकलाइन हो ऐसी-

बॉडीकॉन ड्रेस के बेस्ट लुक के लिए जरूरी है कि इसकी नेकलाइन पर भी ध्यान दिया जाए। ऐसी नेकलाइन चुनी जाए जो ऑफ शोल्डर या फिर लो नेक हों। इस तरह से बॉडी पर चिपकी हुई ड्रेस पर लोगों की नजर कम जाती है। उनका ध्यान आपकी ड्रेस के ऊपरी हिस्से पर ही रहता है। इस बात को और पक्का करने के लिए आप चाहें तो बड़े इयररिंग भी पहन सकती हैं।

फैशन संबंधी हमारे सुझाव आपको कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें। आप फैशन संबंधी टिप्स व ट्रेंड्स भी हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com

ये भी पढ़ें-

शादियों के इन मौसम में दिखना है स्टाइलिश, तो पहनें ये ज्वेलरी पीसेज

Leave a comment