googlenews
15 Gorgeous Jewellery Pieces For This Wedding Season

कोरोना के इस दौर में कुछ भी नॉर्मल नहीं रह गया है लेकिन त्योहार के साथ शादी का मौसम भी आ गया है। भले ही कम लोग जमा हो रहे हैं लेकिन शादियां हो रही हैं। अगर आपके करीब में भी किसी की शादी होने वाली है और आपको इनविटेशन मिला है, तो जरूर अअपने भी योजना बनानी शुरू कर दी होगी। लेकिन आप कन्फ्यूज़ हैं कि क्या पहनें, किस तरह से ग्लैमरस दिखें, किस तरह की ज्वेलरी इन दिनों ट्रेंड में है, तो इस आर्टिकल में इससे जुड़ी जरूरी बातें बताई गई हैं। शादियों के इन मौसम में आप दिखें सबसे अलग और ग्लैमरस, इसके लिए कुछ खास ज्वेलरी पीसेज से जुड़े टिप्स आपके काम जरूर आएंगे।

झुमका बरेली वाला

Jhumka Bareilly Wala

अगर आप उस एक ज्वेलरी के बारे में सोच रही हैं, जो आपको सबसे अलग दिखाए, तो झुमका से बढ़िया कोई और ज्वेलरी पीस नहीं है। आप इस चिक ज्वेलरी के साथ शानदार दिख सकते हैं। इन दिनों गुंबद शेप वाले झुमके चल रहे हैं, जो लाइट और हेवी दोनों तरह की ज्वेलरी के साथ सूट करते हैं। इन्हें पहनने के बाद आपको कोई अन्य ज्वेलरी पीस की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस समय गोल्ड और पर्ल की क्लासिक झुमकी भी चल रही है, जिसे आप हर तरह के ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ पहन सकते हैं। ये इंडो वेस्टर्न ड्रेस के साथ भी बखूबी मैच कर जाते हैं। आप चाहें तो, मल्टी कलर वाले झुमके के दो- तीन डिजाइन खरीद कर रख लें, ये हर ड्रेस के साथ मैच कर जाते हैं।

मांगटिका का जलवा

maangatika ka jalava

मांगटिका इतना खूबसूरत दिखता है कि आपको इसके साथ नेकलेस पहनने की जरूरत ही नहीं पड़ती। यह लहंगा और साड़ी के साथ तो सूट करता ही है, हेवी सलवार सूट के साथ भी अच्छा लगता है। इन दिनों क्रिस्टल और कुंदन लुक डिजाइन वाला मांगटिका बहुत चल रहा है और किसी के भी वेडिंग लुक को ब्राइट कर देने में सक्षम है। मांगटिका के साथ झुमका कॉम्बिनेशन बहुत अच्छा लगता है और इसके सेट भी मिलते हैं, जिन्हें आप शादी के अवसर पर पहन सकती हैं।

गॉर्जस लुक देते हैं नोज रिंग

gorjas luk dete hain noj ring

पहले भले ही लोग एक ही स्टाइल की नोज रिंग पहनते थे, लेकिन अब इसमें भी कई तरह की वेरायटी आ गई है। ये कॉनटेंपररी लुक में आने लगे हैं, जो महिलाओं के बोल्ड और ग्लैमरस लुक का परिचायक है। नोज रिंग कॉन्फिडेन्स और स्टाइल को बढ़ाने के साथ पहनने वाले के फैशन मीटर को भी बढ़ाता है। अगर आपके पास पहले से हेवी ज्वेलरी है, जिसे आप शादी वाले दिन पहनने का सोच रही हैं, तो एक क्लासिक गोल्ड स्क्रू नोज पिन गॉर्जस लगेगा। इन दिनों मराठी नथ भी खूब पसंद के जा रही हैं। अगर आपको नोज पिन बहुत पसंद है, तो आप डायमंड और एमरल्ड कट वाले नोज स्क्रू को पहनें, जिसके साथ चेन लगी रहती है। चेन में भी कई तरह की डिजाइन आती है, जिसे आप अपनी बाकी ज्वेलरी से मैच करके ले सकती हैं। इसमें घूंघरू, हैंगिंग पर्ल, हैंगिंग मीनाकारी वाले नथ खूब अच्छे लगते हैं।

कलरफुल साड़ी और लहंगा चोली के साथ मैच करते हैं चोकर

kalaraphul sari aur lahanga cholee ke saath maich karate hain chokar

पिछले दो- तीन सालों से चोकर ट्रेंड में लगातार बना हुआ है। पहले तो कपड़े पर स्टड किए हुए चोकर आते थे, जो गोथिक लुक देते थे। लेकिन वे शादी में पहनने के लिए सूटेबल नहीं थे। शादी- ब्याह जैसे मौकों पर पहनने के लिए हेवी चोकर आने लगे हैं, जो आपकी गर्दन पर खूबसूरती से फिट हो जाते हैं। इसके पीछे की ओर धागा होता है, जिससे ये बेहद खूबसूरती से फिट हो जाते हैं। कुछ में पीछे की ओर चेन लगी होती है। क्लासिक गोल्ड नेकलेस में पर्ल या एमरल्ड या डायमंड, या ग्लास फिल्ड जेम स्टोन या टैसल ट्रेडिशनल लुक के हिसाब से परफेक्ट दिखते हैं। ये कलरफुल लहंगा चोली या साड़ी के साथ बहुत सूट करते हैं। कुछ के साथ मैचिंग इयर रिंग भी आते हैं, या आप चाहें तो इसके साथ स्टड भी पहन सकते हैन।

हर फंक्शन के लिए बेस्ट हैं ये जेम स्टोन

har phankshan ke lie best hain ye jem ston

शादी का हर फंक्शन खूब रंग- रंगीला होता है। यही वजह है कि इस समय आप जेम स्टोन वाली ज्वेलरी पहन सकती हैं। यह बहुत वाइब्रन्ट दिखता है, जो आपके शादी के लुक को एक्स्ट्राऑर्डनरी बनाता है। आप इन्हें सगाई, हल्दी या मेहंदी वाले फंक्शन में भी पहन सकती हैं। अमूमन ये फंक्शन पेस्टल टोन वाले होते हैं, तो ग्रे, ब्लू, लाइट ग्रीन, लेमन यलो जैसे पेस्टल टोन वाली ज्वेलरी खूब जंचेगी। अगर आपकी ड्रेस भी पेस्टल टोन मन है, तो क्लासिक गोल्ड और सफायर ड्रॉप इयर रिंग आपके लुक को कम्प्लीट करेगी। अगर आपके घर में किसी की शादी है या आपकी दोस्त की, तो आप हेवी, फ्लैशी, और गॉर्जस जेम स्टोन वाली इयर रिंग पहनें। गॉर्जस रोज कट डायमंड के साथ क्लासिक रूबी ड्रॉप इयर रिंग शानदार दिखती है। या आप चाहें, तो हैंगिंग पर्ल वाली इयर रिंग भी पहन सकती हैं।

बोलें चूड़ियां बोले कंगना

bolen choodiyaan bole kangana

बोलें चूड़ियां बोले कंगना गाना जितना फेंस था, है और रहेगा, उतना ही आपका लुक भी होना चाहिए। तो इस वेडिंग सीजन आप नए डिजाइन वाली चूड़ियों और कंगन के साथ अलग दिखिए। ग्लास की चूड़ियां तो हमेशा फैशन में इन रहती हैं, इस बार आप रूबी और रोज कट डायमंड के साथ क्लासिक गोल्ड बैंगल को आजमा कर देखें। डांस फ्लोर पर कमर मटकाते हुए अपनी चूड़ियों को बोलने और खनकने का मौका दें। कोलकाता स्टाइल के लाल और सफेद रंग वाले कंगनों पर गोल्ड और सिल्वर की नक्काशी का काम भी खूब अच्छा लगता है। ये क्लैसिक दिखते हैं और हर तरह की ट्रेडिशनल ड्रेस को सूट करते हैं।

ये भी पढ़ें –

आने वाले त्योहारों पर इन तरीकों से स्टाइल करें अपनी सिल्वर ज्वेलरी

स्टेटमेंट नेकलेस : आपकी किसी भी आउटफिट को देते हैं शानदार लुक

फैशन संबंधी हमारे सुझाव आपको कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें। आप फैशन संबंधी टिप्स व ट्रेंड्स भी हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com