googlenews
दूल्हा और दुलहन एक-दूसरे को दे सकते हैं ये उपहार: Wedding Night Gift Idea
Wedding Night Gift Idea

Wedding Night Gift Idea: फर्स्ट नाइट पर एक-दूसरे को उपहार देने का रिवाज है। ऐसे में आप इन सारी चीजों में से अपनी पॉकेट के अनुसार एक दूसरे को ये सारी चीजें भेंट दे सकते हैं।

दूल्हा और दुलहन शादी वाले दिन या पहली रात एक-दूसरे को सरप्राइज गिफ्ट देते हैं। यह कोई नियम नहीं है, बस खुशी व्यक्त करने का एक जरिया जरूर है। इसमें बजट जैसी कोई बात नहीं होती, अपनी मर्जी और अपनी जेब के अनुसार गिफ्ट्स लिए जाते हैं। ये पर्सनलाइज्ड आइटम से लेकर कुछ रेडीमेड भी हो सकता है। आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही स्पेशल गिफ्ट्स के बारे में, जिन्हें दूल्हा और दुल्हन एक-दूसरे को पहली रात गिफ्ट कर सकते हैं। 

दुल्हन के लिए गिफ्ट

यदि आप अपनी होने वाली दुल्हन के लिए परफेक्ट वेडिंग गिफ्ट लेना चाहते हैं, तो यहां कुछ आइडियाज दिए जा रहे हैं-

हमारी कहानी’ का मैप
अपनी दुलहन के लिए यह गिफ्ट परफेक्ट डेकोर होने के साथ आपके बीच की बची-खुची दूरियों को भी खत्म करने में मदद करेगा। उसे यह संवेदनशील गिफ्ट बहुत पसंद आएगा क्योंकि इसमें आप दोनों के मिलने की जगह लिखी और बनी होगी। इसे किसी क्रिएटिव व्यक्ति से बनवाया जा सकता है, जो बिल्कुल मैप की तरह होगा।

मिसेज रिंग
इस रिंग को भी कस्टमाइज कराया जा सकता है। आप चाहें तो इसे गोल्ड या डायमंड किसी में भी बनवा सकते हैं। यह खूबसूरत दिखता है और स्पेशल टच देता है।
मिसेज सरनेम गिफ्ट
पेन्डेन्ट एक ऐसी चीज है, जिसे सभी पहनते हैं। होने वाली दुलहन के लिए मिसेज सरनेम वाला पेन्डेन्ट कमाल का आइडिया है। आप चाहें तो इस तरह का टी-शर्ट, कॉफी मग या और कोई चीज भी कस्टमाइज करवा सकते हैं।

ज्वेलरी 

Wedding Night Gift Idea
Jewellery

ब्रेसलेट, ईयररिंग्स, रिंग, नेकलेस, ज्वेलरी में इतने विकल्प हैं कि आप इसे अपनी पसंद से उसके लिए खास बना सकते हैं। यदि आप उसकी पसंद का कुछ लेना चाहते हैं और आपको ज्यादा आइडिया नहीं है, तो इसके लिए उसकी मम्मी, बहन या दोस्त से मदद ली जा सकती है।

फुटवियर के नीचे मैसेज 
दुलहन को यह गिफ्ट बहुत पसंद आएगी, इसके लिए स्टिकर की मदद ली जा सकती है। या फिर चाहें तो परमानेंट मार्कर भी सही रहेगा। आप अपनी मर्जी के अनुसार मैसेज लिख भी सकते हैं, जैसे- मुझे खुशी है मैंने अपना सच्चा प्यार और बेस्ट फ्रेंड ढूंढ लिया है। ऐसे कई पर्सनलाइज्ड मैसेज लिखे जा सकते हैं।

जस्ट मैरिड हैट 
अगर आपका इरादा बीच पर हनीमून के लिए जाने का है, तो यह पर्सनलाइज्ड हैट बहुत बढ़िया है। इससे बाकी लोगों को भी पता चल जाएगा आप दोनों हनीमून पर आए हैं।

दूल्हे के लिए गिफ्ट 

दूल्हे को गिफ्ट देना भले कैसे भूला जा सकता है। अपने होने वाले पति के प्रति प्यार जताने का यह एक शानदार तरीका है। इसके लिए यहां कुछ आइडियाज दिए जा रहे हैं-

लेदर वॉलेट 

Wedding Night Gift Idea
Leather Wallet

एक बढ़िया ब्रांड का लेदर वॉलेट प्रैक्टिकल भी है और स्पेशल भी। आप उनकी पसंद के रंग का वॉलेट लें और चाहें तो इस पर मैसेज भी लिखवाया जा सकता है। 
वेडिंग पिलो 
आप इसे कस्टम मैसेज के साथ स्पेशल बना सकती हैं। इसके लिए एम्ब्रॉइडरी या पेंटिंग की मदद ली जा सकती है। आप खुद भी यह काम कर सकती हैं या किसी और से भी मदद ले सकती हैं।

पर्सनलाइज्ड घड़ी 

Wedding Night Gift Idea
Personalized Watch

उनकी पसंद की ब्रांड की घड़ी उन्हें दी जा सकती है। इसके बेल्ट के स्ट्रैप के नीचे छोटा-सा पर्सनलाइज्ड मैसेज भी लिखा जा सकता है।

फोटो ड्रॉइंग 
इसे आप किसी से कस्टमाइज करवा सकती हैं। इसे कैरिकेचर, स्केच, पेंटिंग, किसी भी तरह से बनवाया जा सकता है। इसके साथ ही आप अपनी शादी की डेट और जगह भी लिखवा सकती हैं। या फिर चाहें तो उस दिन को भी रिक्रिएट करवा सकती हैं, जिस दिन आप दोनों पहली बार मिले थे।

वेडिंग मग 

Wedding Night Gift Idea
Wedding Mug

आप दोनों को कॉफी या चाय बेहद पसंद है, तो वेडिंग मग उनकी पहली पसंद हो सकता है। इस पर दोनों की फोटो लगवाई जा सकती है या कुछ मैसेज लिखवाए जा सकते हैं। खास बात तो यह है कि इसे लिविंग रूम में सजाकर जिंदगी भर साथ रखा जा सकता है।

हाथ से लिखा प्रेम पत्र 
यह आइडिया थोड़ा पुराना लग सकता है लेकिन है सबसे खास और कमाल का। यदि आपके होने वाले पति संवेदनशील हैं, तो उन्हें आपका यह गिफ्ट बहुत पसंद आएगा। इसमें आप अपने मन की बातें, उन्हें लेकर अपने एहसास और भी बहुत कुछ लिख सकती हैं। 

आई लव यू जार
यदि आप दोनों एक-दूसरे के प्यार में पागल हैं, तो आई लव यू जार बेस्ट गिफ्ट रहेगा। इस जार पर आप उनके नाम के साथ ‘मैं तुम्हें क्यों प्यार करती हूं’ लिखवा सकती हैं। इसके अंदर छोटे-छोटे टुकड़ों में उसके कारण लिखवा लें। ऐसा आप लकड़ी के टुकड़ों पर करवा सकती हैं या फिर कपड़े के टुकड़े पर भी। यह बहुत क्रिएटिव रहेगा और नि:संदेह उनको जरूर पसंद आएगा। 

प्यार के दिन फ्रेम

Wedding Night Gift Idea
Frame

 यह बहुत छोटा-सा गिफ्ट है लेकिन बहुत खास है। आप एक फोटो फ्रेम के अंदर यह लिखकर उन्हें दे सकती हैं कि उन्हें प्यार करते हुए आपको कितने दिन हो गए। आप चाहें तो इसे लेटर, आर्ट या फोटो के रूप में फ्रेम करवा सकती हैं। इससे आपके प्रति उनका प्यार और गहरा हो जाएगा। ठ्ठ

Leave a comment