googlenews
अलग-अलग तरह की लाइट्स से करें घर रोशन: Diwali Decorative Lights
Diwali Decorative Lights

Diwali Decorative Lights: कुछ समय ही रह गया है दीवाली को। घर की सफाइयां तो शुरू हो गयी हैं। लेकिन क्या आपने घर की सजावट पर ध्यान दिया है कि आपको किस तरह की सजावट घर में करनी है कि चारो ओर घर जगमगा जाए। तो इसके लिए क्या आपने लाइट्स खरीद ली। लाइट्स तो दिवाली पर जरूर लगाई जाती हैं तभी तो आपके घर को पूर्णता प्राप्त होती हैं। लाइट्स में भी बहुत सारी वैरायिटी बाजार में उपलब्ध है। तो आप भी घर को दिवाली पर सजाने के लिए ले आएं डिफरेंट टाइप की लाइट्स –

स्टार लाइट्स

Diwali Decorative Lights
Star light

काफी समय से इन स्टार लाइट्स का लोगों के बीच खासा क्रेज है। लोग इन्हें खरीदने में काफी उत्सुकता दिखाते हैं। आप भी इन लाइट्स को अपने घर में लगा सकते हैं। ये लाइट्स काफी लम्बी तो नहीं होती हैं इसलिए इन्हें उस दीवार पर लगाया जाता है जिसे आपको ज्यादा आकर्षित दिखाना होता है। इसी तरह बालकनी में एक वॉल से दूसरी वॉल तक हैंग किया जाता है। जिससे ये बहुत आकर्षित लगती हैं।

हनी बी लाइट्स

Diwali Decorative Lights
Honey Bee lights

अगर आपको घर में कुछ डिफरेंट टाइप की लाइट्स का इस्तेमाल करना है तो आप हनी बी लाइट्स लगा सकती हैं। मधुमक्खी की शेप में लाइट्स को बनाया गया है जिससे ये देखने में बेहद आकर्षित नजर आती हैं बच्चों को अपने रूम में इन्हें लगाने में मजा आता है।

एलईडी लाइट्स

Diwali Decorative Lights
led lights

ये कम किफायती दामों में मिलने वाली लाइट्स हैं जिससे आप पूरा घर डेकोरेट कर सकते हैं। ये सभी रंगों में मार्केट में मिल जाएंगी। साथ ही इनकी लेंथ भी ज्यादा होती है। आप अपने पूरे गार्डन को भी इससे डेकोरेट कर सकती हैं।

दीया लाइट्स

Diwali Decorative Lights
Diya lights

यदि आपका मन अपनी पूरी बालकनी और गैलरी में दीये लगाने का है तो दीये वाली लाइट्स भी ले सकती हैं। ये दीये आप जगह-जगह पर रख सकती हैं। और पूरी रात भी जगमगाएंगें।

मल्टीकलर एलईडी लाइट्स

Diwali Decorative Lights
Multicolor lights

कलरफुल लाइट्स सबको भाती है तो आप बाजार से मल्टीकलर लेड लाइट्स ले आएं इन्हें चाहे आप बालकनी में पूरे में रेलिंग पर लटकाएं या इनका गुलदस्ता बना कर रखें। ये देखने में काफी आकर्षित नजर आती है।

लैम्प लाइट्स

lamp lights
Lamp lights

अगर आपको घर को रॉयल लुक देना है तो इस दिवाली लैम्प को लगाएं ये भी लाइट्स की तरह आते है। जहां भी आप इन्हें लगा देती हैं वहीं पर ये लोगों का मन भा लेते हैं। इनमें बहुत सारे रंग, आकार और डिजाइन आते हैं जो देखते ही भाते हैं।

ब्लू एलईडी लाइट्स

blue led lights
Blue led lights

ब्लू लाइटस अपने आप में ही आकर्षित नजर आती हैं। और इनकी रेंज भी सही मिल जाती है। पूरी बालकनी को जब आप इनसे कवर करती हैं तो आपकी बालकनी आकर्षित नजर आती हैं।

रोप लाइट्स

rope lights
Rope lights

घर के बाहरी हिस्से को यदि आपको लाइट्स से पूरा कवर करना है और आपको झालर की तरह लाइट्स को नहीं लगाना है तो आप रोप लाइट्स का इस्तेमाल करें। इसके लिए आप घर के किनारे किनारे दीवारों पर इन्हे लगवाएं ये दीवार से बिल्कुल चिपक जाती है। और जब जलती है तो आपका घर जगमगाता नजर आता है।

स्टार लाइट प्रोजेक्ट

Diwali Decorative Lights
star light project

यदि आपको घर के एक कोने को अट्रैक्टिव लुक देना है तो स्टार लाइट प्रोजेक्टर को लगाएं। ये उस जगह को प्रभावी बना देती है। इससे दीवार में पूरे तारे नजर आते है और रंग बिखेरे हुए नजर आते है।

Leave a comment