googlenews
diwali

दिवाली पर घर की सजावट जितनी जरूरी है, उतनी ही जरूरी ऑफिस की सजावट भी है। दिवाली घर पर सेलिब्रेट करने से पहले ऑफिस में भी इसे जरूर सेलिब्रेट करें और दिवाली पार्टी करना बिल्कुल ना भूलें। आपने अभी तक ये नहीं सोचा था तो अब प्लान कीजिए, सजावट का आइडिया हम दिए देते हैं। ये सारे आइडिया बेहद आसान हैं और इनसे ऑफिस अच्छा लगेगा इस बात की गारंटी है। बस अपने कुछ साथियों को साथ ले लीजिए और ऑफिस में सेलिब्रेट कर लीजिए ये दिवाली खुशियों वाली। सजावट के आसान आइडिया ये रहे आपके सामने-

diwali
दिवाली पर घर ही नहीं ऑफिस भी सजाएं ऐसे 4

रंगोली करेगी कमाल

रंगोली वैसे भी बेहद सुंदर लगती है, फिर चाहे घर में बनी हो या ऑफिस में। आप भी अपने ऑफिस में रंगोली बनाना न भूलें। आपको खुद ये काम नहीं आता है तो ये किसी एक्सपर्ट से भी करा सकती हैं। रंगोली एक्सपर्ट आपके ऑफिस में चार-चांद लगा देंगे। इसके अलावा अब बाजार में भी कई तरह के टूल आ चुके हैं जिनके साथ रंगोली बनाना आसान हो जाता है।

फ्रिल्स भी सजाएंगी ऑफिस

बाजार में कागज की फ्रिल्स आसानी से मिल जाती हैं। इन फ्रिल्स से भी ऑफिस को सजाया जा सकता है। इसके लिए आप छत से फ्रिल्स को टांग दीजिए और सबसे नीचे लगा दीजिए थर्माकोल के डेकोरेटिव आइटम, जिनमें छोटी-छोटी बेल और फूल-पत्ते होंगे। इन फ्रिल्स को दीवारों पर भी टांगा जा सकता है। इससे दीवारों में एक अलग तरह का रंग आ जाता है जो फेस्टिव फील देता है। इन फ्रिल्स को किसी खास डिजाइन में भी सजाया जा सकता है, जैसे दिया या हैप्पी दिवाली।

फूल और दीये

फूल और दीयों से की गई सजावट हमेशा ही शानदार लगती है। घर पर भी ये डिजाइन काफी अच्छा लगता है, ऑफिस में तो ये सच में बेहतरीन लगेगा। आप छत से फूलों की लड़ी टांग सकती हैं। इसके अलावा दरवाजों के किनारे पर फूलों को गोल से आकार में रख लें, फिर इसके ऊपर दीये रखे जा सकते हैं। ऐसे क्यूबिकल्स के बाहर भी किया जा सकता है।

फेयरी लाइट्स देंगी नया टच

diwali
दिवाली पर घर ही नहीं ऑफिस भी सजाएं ऐसे 5

फेयरी लाइट्स हमेशा से और हर तरह से सुंदर दिखती हैं। आप इसे क्यूबिकल्स की दीवारों पर लटका सकती हैं। इसके अलावा कांच की बोतलों में इन्हें डाल कर भी जलाया जा सकता है। ऐसा हर टेबल पर करें। हर टेबल चमकेगी और सुंदर लगेगी। इन बोतलों को दरवाजों के किनारे में भी रख सकते हैं। फेयरी लाइट्स को गांठ बनाकर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इनको दीवारों के साथ दरवाजों पर भी टांग सकते हैं।

कैंडिल है सबसे आसान

दिवाली पर डेकोरेशन करने का सबसे आसान तरीका मोमबत्ती ही है। इन्हें कई तरीकों से सजाया जा सकता है। पानी में तैरती हुई मोमबत्ती हमेशा ही सुंदर लगती है। आप पानी के बाउल में मोमबत्ती डाल कर उन्हें जला दीजिए। इसके अलावा सेंटेड कैंडल भी एक आसान और अच्छा चुनाव है दिवाली डेकोरेशन का। इन कैंडल के साथ काफी डेकोरेटिव कैंडल भी बाजार में मिल जाती हैं।

Leave a comment