‘गृहलक्ष्मी दोपहर कार्यक्रम का उद्देश्य उन महिलाओं को एक मंच देना है, जहां वह घर-परिवार से इतर अपने बारे में सोच-सकें। इस कार्यक्रम से जुड़कर वह अपनी बात को बेझिझक लोगों के सामने रख सकें। इस कड़ी को आगे बढ़ाते हुए ‘गृहलक्ष्मी दोपहर पहुंचा गुरुग्राम की लेडीज ड्रीम टीम और जी टी अनस्टॉपेबल एंजेल्स क्लब के पास। इन दोनों क्लब की महिलाओं ने ‘गृहलक्ष्मी दोपहर की सभी एक्टिविटी में पूरे उत्साह के साथ हिस्सा लिया और खूब मस्ती की। साथ ही गृहलक्ष्मी एवं ब्रांड पार्टनर यूएस सोयबीन एक्सपोर्ट काउंसिल की ओर से शानदार गिफ्ट भी जीते। आपको बता दें कि कार्यक्रम में मौजूद सभी महिलाएं एक दूसरे को खूबसूरती, टैलेंट और स्टाइल के मामले में एक दूसरे को जबरदस्त टक्कर दे रही थीं।  

स्वास्थ्य शपथ

गृहलक्ष्मी दोपहर की शुरुआत स्वास्थ्य शपथ के साथ की गई। कार्यक्रम में मौजूद सभी महिलाओं ने शपथ ली की वह सिर्फ घर के लोगों का ही नहीं बल्कि अपने भी सेहत का पूरा ख्याल रखेंगी। साथ ही वह अपने अलावा अन्य तीन को भी स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करेंगी। क्योंकि पूरे घर की बागडोर महिलाओं के हाथ में होती हैं ऐसे में उनका स्वस्थ रहना भी उतना ही जरूरी।

कथक डांस

कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण ब्रांड पार्टनर यू एस सोयाबीन एक्सपोर्ट काउंसिल की ओर से दी गई मनमोहक कथक डांस की प्रस्तुति रही। इस डांस ने लोगों का दिल जीत लिया।

यह भी पढ़ें – गृहलक्ष्मी सीजन 5: रैंप से लेकर गेम्स में महिलाओं ने बिखेरा अपने हुनर का जादू

न्यूट्रिशन क्विज

गृहलक्ष्मी दोपहर का उद्देश्य महिलाओं को अपनी सेहत के प्रति जागरूक करने का है। इसलिए एक न्यूट्रिशन क्विज रखा गया जिसमें आर्टेमिस हॉस्पिटल में एसोसिएट डाइटीशियन प्रतिभा दीक्षित ने महिलाओं को अपने खान-पान और दिनचर्या को कैसे बैलेंस करें और यह उनके लिए कितना जरूरी है उसके बारे में जानकारी दी। इस दौरान न्यूट्रिशनिस्ट प्रतिभा दीक्षित ने नैचुरल चीजों को खानपान में शामिल करने पर ज्यादा जोर दिया। उन्होंने कहा कि अगर हमें किस खाद्य पदार्थ में कितना प्रोटीन, आयरन, फाइबर और फैट होता है की जानकारी होगी तो हमें किसी तरह की दवा पर निर्भर नहीं होना पड़ेगा। साथ ही उन्होंने रूटीन में योगा शामिल करने की भी सलाह दी।

सबसे पहले फन एक्टिविटी

इस दौरान शो की होस्ट नम्रता ने सबसे पहले कौन एक्टिविटी कराई। जिसमें उनको शो की होस्ट द्वारा बोले गए सामान को लेकर सबसे पहले दिखाना था। इस फन एक्टिविटी में महिलाओं ने खूब मस्ती की और गृहलक्ष्मी की ओर से गिफ्ट भी जीते।

चिकन डांस कॉम्पिटिशन

यह डांस कॉम्पिटिशन बहुत फनी और मजेदार रहा। इसमें शो की होस्ट द्वारा बताए गए तीन चिकन डांस स्टेप को हूबहू करना था। क्लब की महिलाओं ने अपने-अपने ढंग से डांस स्टेप किए और खिताब अपने नाम करने की कोशिश की। यह डांस कॉम्पिटिशन दो राउंड में हुआ पहले राउंड की विजेता क्लब की सदस्य अंशुला ऋषि और दूसरे राउंड की मीनाक्षी रहीं। दोनों विजेताओं को यूएस सोयाबीन एक्सपोर्ट काउंसिल की तरफ से गिफ्ट हैंपर दिए गए।

गृहलक्ष्मी क्वीन

गृहलक्ष्मी क्वीन बनने का महिलाओं में जबरदस्त उत्साह दिखा। इस कॉम्पिटिशन में हिस्सा लेने वाली सभी महिलाओं का आत्मविश्वास देखते बन रह था। रैंप वॉक में महिलाओं ने जबरदस्त ग्लैमरस अवतार दिखाएं। वॉक में कोई ब्यूटी से तो कोई स्टाइल से तो कोई ग्लैमर से एक दूसरे को मात दे रही थीं। इन सबमें जिस गृहलक्ष्मी की ड्रेसिंग और आत्मविश्वास ने लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया वह थीं प्रीति जायसवाल। प्रीति के सोबर वेस्टर्न लुक ने लोगों का दिल जीत लिया और वह बन गईं गृहलक्ष्मी क्वीन। वहीं, गृहलक्ष्मी क्वीन की फर्स्ट रनरअप निशा शर्मा और सेकंड मोनिका बंसल रहीं।

Leave a comment