googlenews
विंटर वेडिंग में वेलवेट साड़ी को इस तरह पहनें: Winter Velvet Saree
Velvet Saree for Winter

Winter Velvet Saree: जब बात विंटर वेडिंग की होती है तो अक्सर महिलाएं एथनिक वियर पहनना काफी पसंद करती हैं। इसमें भी साड़ी जरूर पहनना पसंद करती हैं। साड़ी को ब्राइड से लेकर ब्राइड्समेड यहां तक कि अन्य गेस्ट भी आसानी से इसे पहन सकते हैं। चूंकि अब मौसम विंटर का है तो ऐसे में आप वेडिंग के लिए वेलवेट को चुन सकती हैं। इस मौसम में सबसे अच्छा ऑप्शन वेलवेट साड़ी को माना जाता है। यह आपको एक रॉयल लुक देता है। वेलवेट साड़ी किसी पार्टी, फंक्शन या वेडिंग के लिए यकीनन एक अच्छा ऑप्शन है। हालांकि, वेलवेट साड़ी की एक खूबी यह भी है कि यह एक वर्सेटाइल साड़ी है, जिसके आप कई अलग-अलग तरीकों से पहनकर अपने लुक को खास बना सकती हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको विंटर वेडिंग के दौरान वेलवेट साड़ी को स्टाइल करने के कुछ आइडियाज के बारे में बता रहे हैं, जो यकीनन आपको भी बेहद पसंद आएंगे-

वेलवेट साड़ी में कलर कंट्रास्टिंग

अगर आप विंटर वेडिंग में वेलवेट साड़ी को एक यूनिक तरीके से स्टाइल करने का मन बना रही हैं तो ऐसे में आप कलर कंट्रास्टिंग भी कर सकती हैं। मसलन, वेलवेट में रेड एंड ब्लैक का कॉम्बिनेशन काफी अच्छा लगता है, वहीं आप ब्लैक एंड व्हाइट का ऑप्शन भी सलेक्ट कर सकती हैं। हालांकि, वेलवेट साड़ी के साथ मोनोक्रोम लुक भी उतना ही ग्रेसफुल लगता है। यह पूरी तरह आपकी च्वॉइस है कि आप इसे किस तरह स्टाइल करना पसंद करेंगी।

साड़ी का सिर्फ पल्लू ही हो वेलवेट

अगर आप अपने लुक में एक ट्विस्ट लेकर आना चाहती हैं तो ऐसे में आप विंटर वेडिंग  के दौरान डबल फैब्रिक साड़ी का चयन करें। जिसमें केवल पल्लू ही वेलवेट फैब्रिक का हो। बॉटम के लिए आप नेट या सिल्क जैसे फैब्रिक को सलेक्ट कर सकती हैं। यह आपके ओवर ऑल लुक को खास बनाएगा।

साड़ी नहीं पहनें वेलवेट ब्लाउज

यूं तो विंटर वेडिंग में वेलवेट साड़ी देखने में काफी अच्छी लगती है। लेकिन अगर आप अपना ओवर ऑल लुक वेलवेट के साथ स्टाइल नहीं करना चाहती हैं तो ऐसे में आप सिर्फ वेलवेट ब्लाउज के ऑप्शन को चुनें। साड़ी में आप नेट या सिल्क के ऑप्शन को सलेक्ट कर सकती हैं। अगर आप वेडिंग के लिए इस लुक को चुन रही हैं तो अपने लुक को मोनोक्रोम ना रखें। बल्कि ब्लाउज और साड़ी में डिफरेंट कलर शेड्स को प्राथमिकता दें।

वेलवेट साड़ी के साथ एंब्रायडिड ब्लाउज

यूं तो वेलवेट साड़ी को प्लेन ब्लाउज के साथ भी स्टाइल किया जा सकता है। लेकिन अगर आप किसी फंक्शन या वेडिंग में इसे पहन रही हैं तो ऐसे में बेहतर होगा कि आप इसे एंब्रायडिड ब्लाउज के साथ पहनें। खासतौर से, प्लेन वेलवेट साड़ी के साथ एंब्रायडिड ब्लाउज देखने में काफी अच्छे लगते हैं।

वेलवेट साड़ी के साथ स्टाइल करें फुल स्लीव्स ब्लाउज

जब बात ब्लाउज को स्टिच करवाने की होती है तो यकीनन आप उसके साथ कई तरह के एक्सपेरिमेंट करना पसंद करती होंगी। लेकिन फिर भी इस बात का ध्यान रखें कि आप ब्लाउज में फुल स्लीव्स को ही प्राथमिकता दें। वेलवेट फैब्रिक मे फुल स्लीव्स काफी अच्छी लगती है और दूसरा इससे आप खुद को स्टाइलिश तरीके से ठंड से बचा पाती हैं। नेकलाइन में आप प्लंजिंग से लेकर हाईनेक तक के ऑप्शन को चुन सकती हैं।

वेलवेट साड़ी में ना बनाएं प्लीट्स

यह एक बेहद जरूरी टिप है, जिस पर हर महिला को ध्यान देना चाहिए। वेलवेट साड़ी तब देखने में सबसे अधिक अच्छी लगती है, जब उसे बेसिक तरीके से स्टाइल किया जाए। हालांकि, आप जब भी वेलवेट साड़ी को स्टाइल करें तो इस बात का ध्यान रखें कि आप अपने पल्लू को ओपन ही रखें। इससे आपका लुक अधिक ग्रेसफुल नजर आता है।

वेलवेट साड़ी के साथ जैकेट करें अवॉयड

अमूमन महिलाएं विंटर वेडिंग में जैकेट को स्टाइल करना पसंद करती हैं। यकीनन जैकेट आपके एथनिक लुक को एक मॉडर्न टच देता है और साथ ही साथ सर्द रातों में स्टाइलिश तरीके से ठंड से बचाते हैं। अमूमन महिलाएं साड़ी के साथ शॉर्ट एंब्रायडिड जैकेट से लेकर कोट तक को स्टाइल करती हैं। लेकिन जब बात वेलवेट साड़ी की होती है तो ऐसे में आप जैकेट को स्टाइल करना अवॉयड ही करें। जी हां, वेलवेट साड़ी के साथ जैकेट पेयर करना एक अच्छा ऑप्शन नहीं है। वेलवेट एक गर्म फैब्रिक है और जब आप इसके साथ फुल स्लीव्स ब्लाउज पहनती हैं तो इससे आपका ठंड से बचाव हो जाता है। वहीं, जब आप वेलवेट साड़ी के साथ जैकेट पहन रही हैं तो इससे आपका पूरा लुक बिगड़ जाता है।

वेलवेट साड़ी के साथ ऐसी हो एक्सेसरीज

वेडिंग फंक्शन में सिर्फ वेलवेट साड़ी पहनकर आप अपने लुक को कंप्लीट नहीं कर सकती हैं। इसके साथ-साथ आपको अपनी एक्सेसरीज पर भी ध्यान देना चाहिए। हालांकि, एक्सेसरीज को स्टाइल करते समय आपको अपनी साड़ी व ब्लाउज के स्टाइल पर जरूर ध्यान देना चाहिए। मसलन, अगर आप प्लंजिंग नेकलाइन ब्लाउज व वेलवेट साड़ी पहन रही हैं तो ऐसे में आप चोकर और मैचिंग इयररिंग्स को स्टाइल कर सकती हैं। वहीं, अगर आप हाईनेक ब्लाउज को स्टाइल कर रही हैं तो ऐसे में स्मॉल इयररिंग्स को पहना जा सकता है। इसके अतिरिक्त, वेलवेट साड़ी के साथ बेल्ट को भी पेयर किया जा सकता है।

तो अब आप भी इन आसान टिप्स को अपनाकर विंटर वेडिंग में वेलवेट साड़ी को स्टाइल करें और अपने लुक को बेहद खास बनाएं।

Leave a comment