googlenews
chokers
Different Style of choker

Chokers: एक महिला को अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए आउटफिट के साथ-साथ एक्सेसरीज पर भी उतना ही ध्यान देना चाहिए। यूं तो महिलाओं के ज्वैलरी बॉक्स में कई तरह की एक्सेसरीज होती हैं, लेकिन चोकर एक ऐसा नेकपीस है, जिसे लगभग हर महिला पहनना पसंद करती हैं । ऐसा इसलिए भी है, क्योंकि चोकर एक वर्सेटाइल नेकपीस है, जिसे एथनिक वियर से लेकर वेस्टर्न वियर के साथ पहना जा सकता है।

इतना ही नहीं, इन दिनों तरह-तरह के चोकर मार्केट में अवेलेबल हैं, जो आपके लुक को एकदम डिफरेंट टच देते हैं। ऐसे में आप अपने आउटफिट व स्टाइल के अनुसार चोकर को चुन सकती हैं। साथ ही साथ चोकर की पेंडेंट के साथ लेयरिंग करके अपने लुक को एक ट्विस्ट भी दिया जा सकता है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपके साथ चोकर को स्टाइल करने के कुछ बेहतरीन आइडियाज शेयर कर रहे हैं-

ट्यूब स्टाइल ड्रेस के साथ पहनें चोकर

जब आप चोकर को पहनने की होती है, तो इसे ऐसे आउटफिट के साथ पहनना काफी अच्छा माना जाता है, जिसमें आपको नेकलाइन एरिया अधिक विजिबल हो। ऐसे में आप ट्यूब स्टाइल ड्रेस के साथ चोकर पहनने पर विचार करें। इससे आपको एक स्टनिंग लुक मिलता है। आप अपने आउटफिट के अनुसार चोकर को सलेक्ट कर सकती हैं। मसलन, अगर आप पार्टी में ट्यूब स्टाइल ड्रेस पहन रही हैं, तो उसके साथ डायमंड चोकर को स्टाइल करें। वहीं, केजुअल्स में ब्लैक प्लेन चोकर को पहनने पर विचार करें।

ब्लेजर ड्रेस के साथ पहनें चोकर

ब्लेजर ड्रेस एक ऐसा आउटफिट है, जिसे इन दिनों आम लड़कियों से लेकर सेलेब्स तक पहनना पसंद कर रही हैं और अगर ब्लेजर ड्रेस के साथ एक्सेसरीज कैरी करनी हो, तो आप चेन स्टाइल चोकर को पहनें। इतना ही नहीं, अगर आप अपने लुक को और भी अधिक ट्रेंडी बनाना चाहती हैं, तो चोकर के साथ-साथ लॉन्ग पेंडेंट पहनकर नेकपीस की लेयरिंग कर सकती हैं।

स्ट्रैपी आउटफिट के साथ पहनें चोकर

स्ट्रैपी आउटफिट के साथ भी चोकर को बेहद आसानी से स्टाइल किया जा सकता है। स्ट्रैपी आउटफिट यूं तो खुद में बेहद ही स्टनिंग लुक देती हैं, लेकिन इसमें अपने स्टाइल को एन्हॉन्स करने के लिए आप चोकर पहनें। स्ट्रैपी आउटफिट के साथ अगर आप चोकर पहन रही हैं, तो ऐसे में इयररिंग्स को स्किप कर सकती हैं। सिर्फ चोकर ही आपके लुक को कंप्लीट करेगा।

प्लंजिंग आउटफिट के साथ पहनें चोकर

प्लंजिंग आउटफिट के साथ चोकर एक अलग ही लुक देता है, फिर भले ही आप प्लंजिंग टॉप पहन रही हों या फिर प्लंजिंग ब्लाउज। अपने लुक को कॉम्पलीमेंट करने के लिए आप चोकर पहनने पर विचार करें। एथनिक वियर लुक में आप बीड्स और स्टोन वर्क चोकर को अपने लुक को खास बना सकती हैं। वहीं, अपने पार्टी लुक को कंप्लीट करने के लिए आप मैचिंग इयररिंग्स पहन सकती हैं। लेकिन ध्यान दें कि इयररिंग्स बहुत बड़े ना हों।

वी नेक पैंटसूट के साथ पहनें चोकर

अगर आप प्लंजिंग आउटफिट पहनने में कंफर्टेबल फील नहीं करती हैं, तो ऐसे में आप वी नेक पैंट सूट पहन सकती हैं और इसके साथ चोकर को स्टाइल कर सकती हैं। वी नेकलाइन एक कॉमन नेकलाइन है, जो कभी भी चलन से बाहर नहीं होती। लेकिन, अगर आप इस कॉमन आउटफिट में आप चोकर को पहनती हैं तो ऐसे में आप अपने लुक को नेक्स्ट लेवल पर ले जा सकती हैं।

ऑफ शोल्डर आउटफिट के साथ पहनें चोकर

ऑफ शोल्डर आउटफिट के साथ भी चोकर उतने ही स्टाइलिश लगते हैं। खासतौर से, अगर आप किसी पार्टी या फंक्शन में ऑफ शोल्डर गाउन या ब्लाउज विद लहंगा पहन रही हैं तो उसके साथ चोकर को स्टाइल करना एक अच्छा विचार हो सकता है। यह आपके नेक एरिया को और भी अधिक खूबसूरत दिखाते हैं। हालांकि, हैवी चोकर पहनते समय आप मेकअप और अन्य एक्सेसरीज को थोड़ा सटल  रखने का प्रयास करें, ताकि आपका लुक अजीब ना लगे।

स्वीटहॉर्ट नेकलाइन ब्लाउज के साथ पहनें चोकर

वी नेकलाइन की तरह ही अक्सर महिलाएं अपने ब्लाउज में स्वीटहॉर्ट नेकलाइन को डिजाइन करवाना पसंद करती हैं। यह एक ऐसा नेकलाइन डिजाइन है, जो आपके नेक एरिया को ब्रॉड व ब्यूटीफुल दिखाता है। ऐसे में आप अपने स्टाइल को कॉम्पलीमेंट करने के लिए उसके साथ चोकर को पहन सकती हैं। खासतौर से, किसी पार्टी या वेडिंग फंक्शन के लिए आप हैवी चोकर के ऑप्शन को सलेक्ट करें।

हाईनेक आउटफिट के साथ पहनें चोकर

आमतौर पर हाईनेक आउटफिट के साथ चोकर को ना पहनने की सलाह दी जाती है, लेकिन अगर आप अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंटल होना चाहती हैं या फिर एक न्यू लुक कैरी करना चाहती हैं, तो ऐसे में आप हाईनेक आउटफिट या हाईनेक ब्लाउज के साथ चोकर पहन सकती हैं। अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए आप चोकर के साथ मैचिंग इयररिंग्स को भी स्टाइल करें। इससे आपका लुक हैवी टच देगा। हालांकि यहां इस बात का ध्यान दें कि हाईनेक के साथ आप भले ही चोकर पहन लें, लेकिन हॉल्टर नेकलाइन आउटफिट के साथ कभी भी चोकर को स्टाइल नहीं करना चाहिए। इससे आपका पूरा लुक गड़बड़ा जाएगा।

तो अब देर किस बात की, अपने एक्सेसरीज बॉक्स में से चोकर को बाहर निकालें और उसे कई अलग-अलग तरीकों से पहनकर अपने स्टाइल को फ्लॉन्ट करें।

Leave a comment