googlenews
अनुपमा असल जिंदगी में क्‍यों मानती हैं खुद को मां: Rupali Ganguly Lifestyle
Rupali Ganguly Lifestyle

Rupali Ganguly Lifestyle: अनुपमा के किरदार से टीवी जगत में वापसी करने वाली रूपाली गांगुली किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। अनुपमा से पहले भी टीवी पर वे एक जाना माना नाम रह चुकीं हैं। सारा भाई वर्सेस सारा भाई,  कसौटी जिंदगी की, परवरिश और आपकी अंतरा जैसे कई सीरियल्‍स में काम कर चुकी हैं। अनुपमा से दूसरी पारी की शुरूआत करने वाली रूपाली के किरदार को सभी ने खुब प्‍यार और दुलार दिया है। लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि टीवी पर परिवार और बच्‍चों के प्रति समर्पित अनुपमा असल जिंदगी में मां के रूप में खुद को सफल नहीं मानती हैं। रूपाली अपने परिवार और बेटे से बहुत प्‍यार करती हैं। उनकी पारिवारिक जिंदगी बेहद खुशहाल है। फिर आखिर क्‍या वजह है कि रूपाली ने अपने एक इंटरव्‍यू में खुद को मां के रूप में विफल और अपने पति को परिवार संभालने वाला स्‍तम्‍भ बताया।

अनुपमा ही है वो वजह

रूपाली ने 2020 में अनुपमा से दोबारा एक्‍टिंग की शुरूआत की। उस वक्‍त उनका बेटा रूद्रांश छोटा था। सीरियल के हेक्टिक शेड्यूल के बीच बेटे को उतना समय दे पाना संभव नहीं था। हालांकि उनके पति अश्विन वर्मा ने उनका पूरा साथ दिया और वे अमेरिका से वापस इंडिया रूपाली के सपने को पूरा करने के लिए आए। यही नहीं रूपाली ने अपने एक इंटरव्‍यू में बताया कि अश्विन बच्‍चे के लिए हाउस हैल्‍प नहीं रखना चाहते थे। वे चाहते थे कि कम से कम माता-पिता में से कोई एक रुद्रांश के बड़े होने के दिनों में उसके आसपास रहें। इसके अलावा, रूपाली ने कहा कि वह शायद एक माँ के रूप में विफल रही क्योंकि वह अपने बेटे के आसपास नहीं हो सकती थी, और अश्विन उनके बच्चे के पिता और माँ बन गए। काम में व्‍यस्‍त होने की वजह से रूपाली अपने बच्‍चे को वो समय नहीं दे पाईं जो एक मां को देना चाहिए। लेकिन यह एक मां का ही दिल है जो इस बात पर दुखी हो सकता है कि वे काम कि वजह से बच्‍चे को समय नहीं दे पाई। दुनिया में ज्‍यादातर पुरूष उस बच्‍चों के बड़े होने के दौरान अपने कामों में व्‍यस्‍त रहते हैं लेकिन शायद ही कोई इस वजह से खुद को असफल पिता कहना चाहे।

रूपाली के बेटे को नहीं पसंद अनुपमा

अनुपमा को लगभम हर जेनरेशन के लोग देखते हैं। इस पारिवारिक शो को जहां देश के हर घर में देखा और पसंद किया जाता है वहीं रूपाली गांगुली के बेटे को यह शो देखना पसंद नहीं हैं। उन्‍होंने अपने मीडिया से साक्षात्‍कार में बताया कि उनके बेटे ने यह शो कभी नहीं देखा। अगर कमरे में अनुपमा चल रहा हो और रूद्रांश कमरे में आ जाए तो वह अपना चेहरा ढक लेता है। जब मैने काम पर जाना शुरू किया उस वक्‍त बेटा छ साल का था। उसे लगता था कि अनुपमा रूपाली का दूसरा परिवार है जिसके साथ वह ज्‍यादा समय बिताती हैं। शायद यही वजह है कि उनके बेटे को अनुपमा नहीं पसंद।

पति ने संभाला घर, बच्‍चे और रूपाली को

Rupali Ganguly Lifestyle
Rupali with their Family

भले ही रील लाइफ में अनुपमा की जिंदगी को संभालने और संवारने के लिए अनुज कपाडिया हैं। लेकिन असल जिंदगी में भी अनुपमा यानी रूपाली के जीवन साथी किसी मामले में कम नहीं हैं। अश्विनी वर्मा जिनके साथ रूपाली की लव मैरिज हुई है वे न सिर्फ रूपाली का सबसे बड़ा सपोर्ट हैं बल्कि उनके सपनों को पूरा करने में मदद करने वाले किसी एंजल से कम नहीं हैं। ऐसा कहा जाता है कि अगर शादी और बच्‍चों के बाद भी कोई महिला अपने करिअर में आगे बढ़ पाती है तो उसके पीछे उसका सपोर्टिव परिवार होता है। उनके पति ने रूपाली के सपनों को पूरा करने के लिए न सिर्फ अपने काम से ब्रेक लिया बल्कि बच्‍चे को संभालने और बड़ा करने की जिम्‍मेदारी भी खुद ही ली। वे चाहते तो किसी भी वर्किंग कपल की तरह बच्‍चे के लिए हाउस हैल्‍प रख सकते थे। लेकिन वे न सिर्फ खुद बल्कि रूपाली को भी निश्चिंत होकर काम करने में मदद करना चाहते थे। हाउस हैल्‍प अच्‍छे से बच्‍चे का ध्‍यान रख सकते हैं लेकिन बच्‍चों को छोटी उम्र में मां बाप में से कोई एक जिस तरह संभाल सकता है वैसे कोई और नहीं कर सकता। रूपाली की स्‍ट्रैंथ बनने के साथ अश्विन अपने बेटे के साथ मां और पिता दोनों की तरह रहे। जिससे रूपाली अपने काम पर फोकस कर सकें।   

Leave a comment