रिलेशनशिप

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह बॉलीवुड के पावर कपल हैं। इनपर सबकी नजरें टिकी होती हैं। इन पावर कपल एक बात सीखने लायक हैं कि कैसे रिलेशन में एक दूसरे को स्पेस दें। दोनों ही एक दूसरे से बिल्कुल अलग हैं। इसके बावजूद दीपिका और रणवीर एक दूसरे को बहुत अच्छे तरीके से समझते हैं और स्पेस देते हैं। भला ऐसी शादी कौन नहीं चाहता है, जिसमें दो लोग एक दूसरे पर हावी न होने की बजाय एक- दूसरे को पर्याप्त स्पेस देते हों! इसलिए जरूरी है कि हम दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह से शादी और अपनी रिलेशनशिप को मेंटेन करने के couple tips जानें। 

एक- दूसरे से सीखना 

एक- दूसरे से सीखना जरूरी

हर व्यक्ति की अपनी अलग पर्सनालिटी और गुण होते हैं, जो कभी पॉजिटिव और कभी निगेटिव नजर आते हैं।  अधिकतर लोग कहते हैं कि मैं वह काम नहीं करता कर सकता, जो वह कर सकती है या मुझसे यह काम नहीं होगा। रणवीर सिंह ने एक बार अपने इंटरव्यू में कहा था कि वह अपनी खूबसूरत वाइफ से टाइम मैनेजमेंट सीख रहे हैं। उन्होंने कहा था कि मैं जो भी करता हूं, प्यार से करता हूं। साथ ही मैं अपनी जॉब से भी बहुत प्यार करता हूं लेकिन मैं बैलेंस नहीं बना पाता। बात जब भी टाइम मैनेजमेंट की आती है तो मैं उसमें हमेशा असफल रहता हूं। इसलिए अब मैं अपनी खूबसूरत वाइफ के कदमों पर चल रहा हूं। मैं दीपिका से सीख रहा हूं कि हम अपने टाइम को कैसे मैनेज कर सकते हैं। 

पब्लिक डिस्प्ले ऑफ अफेक्शन 

प्यार भी जताएं

पीडीए सबके बस की बात नहीं है और यह जरूरी भी नहीं है लेकिन यह तो अच्छा है कि आप पब्लिक के बीच अपने पार्टनर के लिए प्यार जाहिर करें। ये दो कई बार बिना बोले हुए किस करते हैं, एक- दूसरे को गले लगाते हैं। आप कभी भी अपने पार्टनर को कुछ शब्दों या अपनी बिहेवियर से जता सकते हैं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं। ये छोटी- छोटी चीजें किसी भी रिलेशनशिप को मजबूत बनाने के लिए काफी होती है। यदि आपके पार्टनर के अंदर किसी भी तरह की असुरक्षा है तो इससे दूर भी हो जाती है। दीपिका और रणवीर अक्सर इस तरह का पीडीए करते हुए नजर आ जाते हैं।

आप जैसे हैं वैसे ही रहें 

जैसे हैं वैसे ही रहें

कभी भी वैसा बनने की कोशिश ना करें जो आप नहीं हैं। इसकी जगह एक- दूसरे की पर्सनालिटी और व्यक्तित्व को ध्यान में रखते हुए काम करें। रणवीर और दीपिका दोनों के काम करने का तरीका बिल्कुल अलग है। साथ ही उनका फैशन सेंस बिल्कुल ही जुदा है। दीपिका को अक्सर टीवी शो होस्ट के साथ मिलकर रणवीर के क्रेजी आउटफिट पर मजाक उड़ाए हुए देखा जा सकता है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि रणबीर ने अपने कपड़े पहनने के अंदाज को बदल दिया। इन दोनों से हमें यह सीखने को मिलता है कि आप जैसे हैं वैसे ही रहें और दूसरे व्यक्ति को वैसे ही एक्सेप्ट करें जैसे कि वह है। इस तरह से आप के रिश्ते में खुशहाली आती है और आप को आजादी का भी एहसास होता है। 

सुरक्षित महसूस करें 

सुरक्षित महसूस करें

आप जब भी एक रिलेशनशिप में होते हैं, फिर चाहे आपकी शादी हुई हो या ना हुई हो, एक दूसरे के बारे में चिंता करना वाजिब है। इसलिए बेहतर है कि आप एक दूसरे को अपने बारे में बताते रहें। यह बात रणवीर और दीपिका के रिश्ते में देखने को मिलता है। जिस तरह रणवीर अपने काम को लेकर कॉन्फिडेंट रहते हैं, वैसे दीपिका भी अपने काम में व्यस्त रहती हैं। लेकिन दोनों एक दूसरे के काम को समझते हैं और इज्जत भी करते हैं। इससे यह पता चलता है कि ये दोनों अपने रिश्ते को लेकर कितना सुरक्षित महसूस करते हैं। 

मजाकिया लहजा

जिंदगी को बोरिंग न बनने दें

जिंदगी में अगर यूं ही जीना हो तो जिंदगी का क्या मजा! अगर आप बातचीत में मजाक ना करें, तो कुछ सालों के बाद आपकी शादी बोरिंग लगने लगती है। कोरोना के चलते हुए लॉकडाउन में दीपिका ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कई ऐसे पोस्ट डालें, जिसमें वह रणबीर के पैर खींचती हुई नजर आईं। रणवीर ने कभी इसका बुरा भी नहीं माना। हमें रणवीर से यह सीखने को मिलता है कि हम अपनी जिंदगी को मजेदार कैसे बना सकते हैं। आपको यह पता होना चाहिए कि आपको किस चीज को हल्के में लेना है और किस चीज का मजाक उड़ा देना है। 

दोस्तों और परिवार को करें एक्सेप्ट 

दोस्तों और परिवार को करें एक्सेप्ट

रणवीर और दीपिका ने हमेशा एक-दूसरे के दोस्तों और परिवार को एक्सेप्ट किया है। इस तरह से उन्होंने एक दूसरे के रिश्ते को एक्सेप्ट करके वैवाहिक जिंदगी को एक नयापन भी दिया है। अमूमन यह आम जोड़ों में देखा जाता है कि पत्नी तो पति के दोस्तों को एक्सेप्ट कर लेती है लेकिन पति ऐसा नहीं कर पाते हैं। रणवीर और दीपिका ने ऐसा करके एक- दूसरे की नजरों में अपने कद को और ऊपर कर लिया है। ये दोनों अक्सर एक- दूसरे के माता- पिता के साथ भी दिख जाते हैं।

Leave a comment

Cancel reply