जानिए कि आखिर गोल्डन एरा की अभिनेत्रियां इंस्टाग्राम पर क्या कर रही हैं: Golden Era Actress on Instagram
Golden Era Actress on Instagram

Golden Era Actress on Instagram: बॉलीवुड में अगर पुरानी अभिनेत्रियों की बात करें तो अदायगी डांस, डायलॉग डिलीवरी के मामले में वो बेमिसाल थीं। जो लोग क्लासिक सिनेमा को पसंद करती हैं वे आज सायरा बानो, जीनत अमान आदी की मूवीज को देखते हैं। हर किसी को अपना एक अलग अंदाज और जोनर रहा है। अपने जमाने की उस दौर की महिलाओं से यह आगे थीं। वहीं इस जमाने में भी वो अपनी सोच और अपने कामों से अपडेटड बनाए हुए हैं। आप इनके इंस्टाग्राम हैंडल देख लें। वक्त के साथ यह सोशल मीडिया का महत्व समझ चुकी हैं और जान चुकी हैं कि आज के जमाने की जरुरत क्या है।

नीतू सिंह

अगर हम नीतू सिंह की बात करें तो उन्होंने बहुत अच्छी फिल्मों के साथ अपने करिअर की शुरुआत की लेकिन इस टैलेंटेड एक्टर को जब कपूर खानदान के बेटे ऋषि कपूर से प्यार हुआ तो अपना करिअर छोड़कर अपने घर-परिवार में रम गईं वहीं जब बच्चे बड़े हुए तो दोबारा से एक्टिंग में कम बैक किया। इस कमबैक के बाद वो अपने पति के साथ कई फिल्मों में नजर आईं। हर कोई जानता है कि वो अपने पति के साथ एक बेहद खूबसूरत बॉन्ड शेअर करती हैं। जब वो कैंसर का शिकार हुए तो हर मोड़ पर वो उनके साथ थीं। उनके जाने के बाद वो जिस तरह खड़ी हुईं वो एक मिसाल है। नीतू की बात करें तो वह अपने इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहती है। वह योग से खुद को फिट रखती हैं और आप उनके योग के फोटो और विडियो इंस्टाग्राम पर देख सकते हैं। वहीं अपने परिवार को वह अपनी ताकत मानती हैं और अक्सर अपने बच्चों के साथ उनके फोटो नजर आते हैं। हाल ही में जब उन्होंने अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया तो उनकी बहू आलिया और पोती राहा सेलिब्रेशन में शामिल नहीं हो पाए थे। इस बात का जिक्र उन्होंने सोशल मीडिया पर किया। बॉलीवुड में आज वो रिअलिटी शोज में जज के तौर पर फिल्मों में व्यस्त हैं लेकिन दिल का कोना आज भी कहीं ऋषि जी को जैसे ढूंढता है और शायद तब वो उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर अपलोड कर देती हैं।

सायरा बानो

किसी से मोहब्बत करो तो शिद्दत से करो यह बात हम सायरा बानों से सीख सकते हैं। दिलीप कुमार और उनके प्यार को दुनिया जानती है। वो जब 13 साल की थीं उन्होंने तभी तय कर लिया था कि वो दिलीप कुमार से शादी करेंगी। उन्होंने उनसे शादी की भी और उसे निभाया भी। लेकिन दो साल पहले जब दिलीप कुमार गुजरे उन्होंने खुद को अकेला कर लिया। दो साल का समय लगा सायरा को इस गम से बाहर आने में। लेकिन बहुत ही मैच्योरिटी के साथ उन्होंने जिंदगी में आगे कदम बढ़ाया है। अब इंस्टाग्राम पर वो एंट्री ले चुकी है। जाहिर है कि उनके इंस्टाग्राम पर दीलीप कुमार और उनकी फिल्मों से जुड़ी बातें तो होंगी ही लेकिन सायरा अपनी बातों को भी फैंस के साथ साझा कर रही हैं। एक पोस्ट में उन्होंने बताया था कि कैसे उनकी कमर कभी 22 इंच की हुआ करती थीं। वहीं एक दूसरी पोस्ट में उन्होंने अपने मेकओवर में अपनी मां नसीम बानो का भी जिक्र किया है।

जीनत अमान

पुराने दौर की स्टाइलिश दीवा जीनत अमान ने इस साल फरवरी में ही इंस्टाग्राम पर अपना डेब्यू किया है। जहां वो अपनी पुरानी फिल्मों के फोटोग्राफ और अपनी लेटेसट एक्टिविटीज के बारे में बताती हैं। उम्र के इस पढ़ाव पर वो सामाजिक मुद्दों के साथ जुड़ी हैं। उनकी एक इंस्टाग्राम पोस्ट से ही हम और जान पाते हैं कि वो अपने दौर की वो एकदम अलग अंदाज की अभिनेत्री वो अपनी मां की वजह से बन पाई। उनकी मां एक गैर मुस्लिम महिला थीं ऐसे में उनके घर में बहुत ही लिबरल माहौल था। बाद में उनकी मां ने अपने पति से अलग होकर उन्हें एक विवाहित जर्मन से प्यार हुआ। वो एक एक्स्ट्रा ऑडनरी लाइफ इसलिए जी पाईं क्योंकि उन्हें एक एक्स्ट्रा ऑडनरी मां ने परवरिश दी थी। वो अपने फैंस से दिल की बात इंस्टाग्राम के जरिए करने लगी हैं। एक पोस्ट में वे लिखती हैं कि मेरा कभी यह इंटेंनशन नहीं था कि मैं ग्रे हेयर्स को अपना स्टाइल स्टेटमेंट बना लूं लेकिन अब जब यह हो गया है और दूसरे लोग इससे प्रेरित होते हैं तो मुझे अच्छा लगता है।

मुमताज

पुराने अभिनेत्रियों में अगर हम बात करें तो मुमताज को कोई नहीं भूल सकता। 70 के दशक तक उन्होंने काम किया। यह माना जाता है कि शम्मी कपूर उनसे प्यार करते थे लेकिन अपने करिअर की वजह से उन्होंने शादी नहीं। फिल्मों में एक अच्छी पारी खेलने के बाद वो अमेरिका जाकर बस गईं। वो फिलहाल अपनी खूबसूरत सी जिंदगी अमेरिका में जी रही हैं। दो बेटियों की मां है मुमताज और उनकी बेटी नताशा ने फरदीन खान से शादी की है। उनके इंस्टाग्राम अकाउंट की एक खास बात है कि आपको यहां बहुत पुराने फोटो नहीं मिलेंगे वो जीवन को आज में जीती हैं। वह अपनी फिटनेस पर फोकस करती हैं और इससे रिलेटेड विडियो और फोटो अक्सर इंस्टाग्राम पर अपलोड करती हैं।