urvashi rautela

साल 2013 में सिंह साहब द ग्रेट मूवी से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत करने वाली उर्वशी रौतेला ने आखिरकार मिस यूनिवर्स चुन लिया है। इजरायल में आयोजित हुए इस 70 वां मिस यूनिवर्स पीजेंट प्रतियोगिता में उर्वशी रौतेला बतौर जज नजर आने वाली अब तक की सबसे कम उम्र की जज थीं। भारत की ओर से उर्वशी को मिस इंडिया की जज चुना जाना और फिर हरनाज कौर संधू का मिस यूनिवर्स चुना जाना दोनों ही देश के लिए गर्व की बात है।

उर्वशी की यह नई कामयाबी बताती है कि भारत किस तरह वैश्विक पटल पर अपनी महत्ता को साबित कर रहा है। चलिए जानते हैं इस इवेंट और उर्वशी से जुड़ी कुछ जरूरी बातें-

उर्वशी पहले भी मिस यूनिवर्स पेजेंट में कर चुकी हैं भारत का प्रतिनिधित्व

आखिरकार उर्वशी रौतेला ने चुन लिया मिस यूनिवर्स 5

बता दें कि एक एक्ट्रेस होने से पहले उर्वशी एक मॉडल रह चुकी हैं और यह पहली बार नहीं है कि जब मिस यूनिवर्स इवेंट का हिस्सा बनी हों। इससे पहले भी वह मिस यूनिवर्स 2015 पेजेंट में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। लेकिन मिस यूनिवर्स 2021 में वह बतौर जज नजर आएंगी। वैसे आपको बता दें कि उन्हें मिस दिवा यूनिवर्स 2015 का ताज भी पहनाया जा चुका है।

इस तरह चुने गए कंटेस्टेंट

आखिरकार उर्वशी रौतेला ने चुन लिया मिस यूनिवर्स 6

मिस यूनिवर्स बनना किसी भी लड़की के लिए एक सपने के सच होने जैसा है। लेकिन इस प्रतियोगिता में शामिल होना इतना भी आसान नहीं है। बता दें कि प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 80 देशों और क्षेत्रों के प्रतियोगियों का चयन किया गया है। इनमें से 53 अपने देश के राष्ट्रीय प्रतियोगिता के विजेता थीं, जबकि सत्ताईस को उनके राष्ट्रीय प्रतियोगिता के उपविजेता होने के बाद या एक कास्टिंग प्रक्रिया के माध्यम से चुने जाने के बाद सलेक्ट किया गया।

उर्वशी ने पूर्व पीएम से भी की मुलाकात

आखिरकार उर्वशी रौतेला ने चुन लिया मिस यूनिवर्स 7

आपको बता दें कि इजराइल पहुंचने के बाद उर्वशी ने इजराइल के पूर्व पीएम और दुनिया के सबसे चर्चित पीएम में से एक बेंजामिन नेतन्याहू से भी मुलाकात की इस दौरान बेंजामिन और उर्वशी काफी हंसी-मजाक करते हुए और एक-दूसरे को अपनी भाषा समझाते हुए नजर आए। उर्वशी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट हैंडल से एक वीडियो और कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। जिसमें बेंजामिन उर्वशी को बताते हुए नजर आ रहे हैं कि सब कुछ बढ़िया को इजराइली भाषा में शबाबा कहते हैं। वही उर्वशी रौतेला ने भी पीएम से कहलवाया-सब शानदार सब बढ़िया। बता दें कि इस मुलाकात के दौरान उर्वशी ने पूर्व पीएम को भगवद गीता भी बतौर उपहार स्वरूप भेंट की।

Leave a comment

Cancel reply