googlenews
31 साल के हुए कार्तिक आर्यन: Kartik Birthday Special
Kartik Birthday Special

Kartik Birthday Special: आज बॉलीवुड के मोस्ट डिजायरेबल और हैंडसम एक्टर कार्तिक आर्यन का जन्म दिन है। 1990 में मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर में जन्में कार्तिक आर्यन बॉलीवुड के चमकते सितारे हैं। कार्तिक आर्यन 22 नवम्बर को 1990 को एक डॉक्टर फैमिली में जन्में। लेकिन इनकी कर्मभूमि अपने परिवार से बिल्कुल अलग ही रही। बायोटेक्नोलॉजी में इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। सोशल मीडिया के जरिये उन्होंने बॉलीवुड के लिए अपना पहला ऑडिशन देने का मौका मिला था। 2011 में “प्यार का पंचनामा” से अपने करियर की शुरुआत करने वाले कार्तिक बॉलीवुड के चहीते बन चुके हैं।रोमांटिक ड्रामा हो या कॉमेडी हर जॉनर की फिल्म में वो खुद को फिट कर लेते हैं। लड़कियां उनकी बड़ी संख्या में फैन हैं। बिना किसी गॉड फादर ,बिना किसी फिल्मी बैक ग्राउंड के भी उन्होंने खुद को बॉलीवुड में बेहतर तरीके से स्टेबलिश किया है।

एक दशक पूरा किया, दी कई हिट फिल्में

कार्तिक आर्यन बॉलीवुड में एक दशक पूरा कर चुके हैं। इन दस सालों के सफर में उन्होंने दर्शकों को बखूबी एन्टेरटेंन किया है। उन्होंने कई बड़ी हिट फिल्में दी हैं। जिनमें प्यार का पंचनामा,सोनू की टीटू की स्वीटी,लुक्का छिप्पी,पति पत्नी और वो,भुल भुलैया 2 जैसी फिल्में रही हैं। उनकी जोड़ी को कृति सेनन के साथ लोगों ने खूब पसंद किया। हाल ही में कार्तिक को सुपर स्टार ऑफ द ईयर का अवार्ड मिला है। उन्हें एंटरटेनर ऑफ द ईयर का भी टैग मिला है। उनकी फिल्म फ्रेड्डी के सॉन्ग को 30 मिलियन व्यू भी मिले है। इससे पता चलता है कि बॉलीवुड में कार्तिक ने अपनी एक खास जगह बनाई है।

आने वाली फिल्में

कार्तिक आर्यन के पास आने वाले समय मे कई बड़ी फिल्में हैं। बड़े बैनर की फिल्म जिसमें हेरा फेरी 3,शहजादा,सत्य प्रेम की कथा,कैप्टन अमेरिका,अशिकी 3 जैसी फिल्में हैं। इसके साथ ही वो कबीर खान की अन्टाइटल्ड फिल्म के लिए भी चुने जा चुके हैं। जहां वो कियारा आडवाणी के साथ सत्य प्रेम की कथा में काम कर रहें हैं वहीं आने वाले समय में वो दीपिका पादुकोण के साथ अशिकी 3 में नजर आ सकते हैं। फिल्म शहजादा उनकी पहली एक्शन फिल्म होगी।

कार्तिक अपनी माँ के बेहद करीब

एक्टर कार्तिक आर्यन अपनी माँ के बेहद करीब हैं। उनकी माँ एक डॉक्टर हैं। माँ माला तिवारी एक गायनोक्लोजिस्ट हैं। कार्तिक आर्यन मानते हैं कि उनकी मम्मी उनकी लाइफ में सबसे ऊपर हैं। वो उनके लिए जिन्दगी में सबसे महत्वपूर्ण हैं। कुछ समय पहले कार्तिक ने अपनी मम्मी के कैंसर बैटल पर एक इमोशनल हो उठे थे जब उन्होंने अपनी माँ के कैंसर बैटल पर बात की और लोगों को इसके बारे में बताया था। दुनिया को अपनी कला से हंसाने वाले कार्तिक भी अपनी मम्मी के कैंसर से ब्रेकडॉउन हो उठे थे। उनकी मम्मी माला तिवारी ने कैंसर को हरा कर जिंदगी की जंग खूबसूरती से जीत ली है। कार्तिक की एक बहन भी हैं।

पेट डॉग कटोरी है बेहद खास

कार्तिक आर्यन की जिंदगी में रिश्तों की बहुत एहमियत रही है। फिर चाहे बात उनकी फैमिली की हो या दोस्तों की या फिर उनके पेट कटोरी की। वो अपनी कटोरी से बेहद प्यार करते हैं। निजी जीवन में कार्तिक को डांस करना बेहद पसंद है। इसका सबसे बेहतरीन रूप फिल्म भूल भुलाया 2 में देखने को भी मिल चुका है। कार्तिक एक फूडी पर्सन हैं। वो सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर वो काफी एक्टिव दिखते हैं। हाल ही में कार्तिक आर्यन ने एक्टर अक्षय कुमार को फिल्म हेरा फेरी में रिप्लेस कर दिया। इससे पता चलता है कि कार्तिक आर्यन बॉलीवुड का एक ऐसा सितारा है जिसकी चमक को हर कोई अपने साथ रखना चाहता है। इन दिनों वो अपने लव कनेसक्शन की वजह से सुर्खियों में हैं। कार्तिक आर्यन को एक समय पर एक्टर अक्षय कुमार से भी कम्पेयर किया जा चुका है।

Leave a comment