googlenews
हंसिका मोटवानी का फिटनेस फंडा: Hansika Fitness
Hansika Motwani Fitness Mantra

Hansika Fitness: चाइल्ड आर्टिस्ट से एक्ट्रेस बनने तक के सफर में हंसिका मोटवानी की खूबसूरती दिनोंदिन उभरती रही है। अभी अपनी शादी के मौके पर तो हंसिका इतनी खूबसूरत और फिट नजर आ रही थीं कि सबके मन में एक ही सवाल उठने लगा कि आखिर हंसिका की फिटनेस का क्या राज है। आइए जानते हैं हंसिका मोटवानी के फिटनेस के बारे में। 

हंसिका मोटवानी का वर्क आउट रूटीन 

अधिकतर एक्ट्रेसेज की तरह हंसिका भी जिम जाती हैं लेकिन वह कार से जिम नहीं जातीं बल्कि जॉगिंग करते हुए जिम जाती हैं। यही नहीं, उनकी फिटनेस रूटीन में स्विमिंग और योगा भी शामिल है। इससे उनका वर्कआउट रूटीन और मजेदार हो जाता है। हंसिका का कहना है कि यदि वर्क आउट बोरिंग होगा, तो इसमें मजा नहीं आएगा और आप लंबे समय के लिए वर्क आउट नहीं कर पाएंगे। इसलिए सबसे पहले यह जरूरी है कि आप अपनी बोरिंग वर्क आउट को मजेदार बनाइये। 

हंसिका ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह सुबह जल्दी जाग जाती हूं और जॉगिंग करते हुए जिम जाती हैं। उन्हें वेट्स वाले एक्सरसाइज करना बहुत बोरिंग लगता है, इसलिए वह ऐसे एक्सरसाइज करती हैं, जिसमें वह अपनी बॉडी का इस्तेमाल रेसिस्टेंस की तरह कर पाएं। हंसिका के लिए हर दूसरे दिन स्पिनिंग और स्विमिंग करना बहुत जरूरी है। वह योगा भी नियमित करती हैं और इससे उन्हें बहुत रिलैक्सिंग महसूस होता है। साथ ही योगा करने से स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज भी हो जाती है। 

हंसिका मोटवानी की डाइट 

यह सभी जानते हैं आप जो भी डाइट लेते हैं, उसका असर ना सिर्फ आपकी बॉडी बल्कि आपके चेहरे पर भी नजर आता है। यही वजह है कि हंसिका की डाइट उनकी फिटनेस रूटीन की तरह ही कमाल की है, जिसका वह खास ध्यान रखती हैं। 

हंसिका के दिन की शुरुआत दो गिलास पानी पीने से होती है। इसके बाद वह एक कप ग्रीन टी पीती हैं, जिसमें शक्कर बिल्कुल नहीं होता है। सुबह के नाश्ते में वह एक कटोरी पपीता खाती हैं और इसके बाद ही जिम जाती हैं। जिम से वापास आने के बाद हंसिका तीन अंडे के सफेद वाले हिस्से का बना ऑमलेट और एक मल्टी ग्रेन टोस्ट खाती हैं। लंच में वह अधिकतर बार उबली सब्जियां ही खाती हैं। इसके साथ ही, वह पूरे दिन पानी पीती रहती हैं और स्नैक्स में बिस्किट के साथ ग्रीन टी का सेवन करती हैं। 

तनाव से दूरी है जरूरी 

हंसिका यह जानती हैं कि यदि तनाव हो जाए, तो इसका असर चेहरे के साथ फिटनेस पर भी पड़ेगा। इसलिए वह रिलैक्स होने के तरीके ढूंढती हैं। फिर इसके लिए चाहे फिल्में देखनी हों, लॉन्ग ड्राइव पर जाना हो या परिवार के साथ समय बिताना हो, वह ये सब करती हैं। 

हंसिका का कहना है कि उन्हें नई जगहें देखना पसंद है, जिससे उन्हें तनाव के पलों में राहत मिलती है। बीच-बीच में स्पा जाने से भी उन्हें रिलैक्स महसूस होता है। इसके अलावा, वह अपने दोस्तों और परिवार के साथ डिनर पर भी जाती रहती हैं।  

Leave a comment