बॉलीवुड के कई ऐसे कलाकार है जिसके अंदर एक्टिंग के प्रति जुनून टूट टूट कर भरा हुआ है। इस बात में कोई दो मत नहीं है कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में कलाकारों का भंडार है। यहां हर कलाकार के अंदर कोई ना कोई एक खूबी जरूर होती है। वही इस इंडस्ट्री में कई ऐसे कलाकार भी हैं जो अपनी मूवी के लिए कुछ भी कर जाते हैं। अभिनेता ही नहीं यहां कई अभिनेत्रियों ने भी अपने आपको साबित किया है। शायद यही वजह है कि आज हम बॉलीवुड स्टार्स को स्टार नहीं बल्कि सुपरस्टार कहते हैं।

आपको पता था कि बॉलीवुड की कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने फिल्म की डिमांड के चलते अपना सिर मुंडवा लिया था। हालाकी कई तरह के भी गाते हैं जो इस दौरान वे इस्तेमाल कर सकती थी लेकिन अभिनय के प्रति उनका जुनून इतना था कि उन्होंने अपना सिर मुंडवा लिया था। इस लिस्ट में शिल्पा शेट्टी, प्रियंका चोपड़ा, अनुष्का शर्मा जैसे कई ऐसे बड़े नाम शामिल है। आज हम आपको इन अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने फिल्म में रोल निभाने के लिए अपना सिर मुंडवाया था।

शबाना आजमी

90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री शबाना आजमी का नाम इस लिस्ट में सबसे ऊपर है। गौरतलब है कि शबाना आजमी ने अपने बॉलीवुड करियर के दौरान कई तरह के रोल निभाए हैं और कई सुपर हिट मूवीस दी है। साथ ही आपको बता दें कि साल 2009 में आई फिल्म बॉटल में शबाना आजमी ने एक विधवा का किरदार निभाया था। यह फिल्म विधवा महिलाओं के जीवन पर आधारित थी और इस फिल्म के रोल के लिए शबाना को गंजा होना पड़ा था। शबाना आजमी ने अपना सिर मुंडवाने से पहले एक बार भी नहीं सोचा और इस फिल्म के लिए टकली हो गई। साथ ही फिल्म की रिलीज होने के बाद लोगों ने शबाना के इस जज्बे को काफी सराहा था और जमकर लोगों ने तारीफ की थी।

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री और देसी गर्ल के नाम से जाने जानने वाली अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को आज हर कोई जानता है। प्रियंका चोपड़ा फिल्म इंडस्ट्री में काफी समय से हैं और उन्होंने कई तरह के रोल निभाए हैं। इसमें कोई दो मत नहीं है कि प्रियंका चोपड़ा एक कमाल की अभिनेत्री है। साथ ही आपको बता दें कि साल 2014 में आई फिल्म मैरी कॉम के लिए प्रियंका चोपड़ा ने अपना सिर मुंडवा लिया था। जितनी हिट यह मूवी हुई थी उससे कई ज्यादा सुर्खियों में शुमार हुई थी।

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री और लाखों दिलों की धड़कन शिल्पा शेट्टी कुंद्रा हमेशा ही अपने अलग अंदाज के लिए जानी जाती है। इसके साथ ही शिल्पा शेट्टी अपनी लाइफ स्टाइल के लिए भी जानी जाती है। साथी आपको बता देंगे मूवी द डिजायर मैं शिल्पा शेट्टी को हमने गंजे लुक में देखा था। हालांकि यह अफवाह उड़ी थी कि अभिनेत्री ने इस भूमिका के लिए अपने बाल मुंडवा लिए थे। जिसके बाद उन्होंने यह खुद साफ किया था कि मैंने फिल्म के लिए मेकअप का विकल्प चुना था। गंजा देखना 3 घंटे का काम था।

अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री और इंडियन क्रिकेट टीम के कैप्टन विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। गौरतलब है कि अनुष्का शर्मा अपनी पहली मूवी के बाद से ही काफी सुर्खियों में छाने लगी थी। जिसके बाद साल 2016 में आई फिल्म ए दिल है मुश्किल में उनके किरदार को लोगों ने खूब सराहा था। यादों की अनुष्का शर्मा ने इस फिल्म में एक कैंसर पीड़ित महिला का किरदार निभाया था। जिसके लिए उन्हें गंजा होना पड़ा था। फिल्म में कई ऐसे सींस है जिसमें उन्हें गंजा दिखाया गया है।

तनवी आज़मी

बॉलीवुड अभिनेत्री तनवी आज़मी ने भी इस मूवी के लिए अपना सर मुंडवा लिया था। आपको बता दें कि साल 2015 में रिलीज हुई संजय लीला भंसाली की सुपर हिट मूवी बाजीराव मस्तानी में तनवी आज़मी ने एक मराठा विधवा का रोल प्ले किया था। जितनी हिट ये मूवी हुई थी उससे कई ज्यादा हिट तनवी आज़मी का रोल हुआ था। याद हो की इस मूवी में तनवी आज़मी रणवीर सिंह की मां बनी थी। और उनकी एक्टिंग वाकई में तारीफ ए काबिल थी। साथ ही इस रोल में जान झोंकने के लिए उन्होंने अपना सिर मुंडवा लिया था।

यह भी पढ़े।

Celebrity home – “पटौदी पैलेस” की बात है कुछ अलग, फोटोस देख कर उड़ जाएंगे आपके होश

बॉलीवुड  संबधित हमारे लेख आपको कैसे लगे ? आप हमें अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें। आप फैशन संबंधी टिप्स व ट्रेंड्स भी हमें ई-मेल कर सकते हैं-

Leave a comment