बॉलीवुड सेलिब्रिटीज जेसी फिटनेस हर किसी का ख्वाब होता है। गौरतलब है कि बॉलीवुड सेलिब्रिटीज हमेशा ही अपने आप को फिट रखने में लगे रहते हैं। फिट रहने के लिए वे दिन रात एक कर देते हैं साथ ही अपनी डाइट का भी खास ध्यान रखते हैं। वही बॉलीवुड सेलिब्रिटी का हर फैन यह जानना चाहता है कि उनके सितारे हेल्दी बॉडी, सही वजन के साथ-साथ अपनी एनर्जी लेवल को कैसे मेंटेन करते हैं। अगर आप वेजिटेरियन है तो कई लोग आपको नॉनवेज खाने की सलाह देते होंगे।

लेकिन आपको बता दें कि बॉलीवुड में कई ऐसे सेलिब्रिटीज है जो वैगन है और अपनी सेहत का ख्याल वेजिटेरियन डाइट से रखते हैं। अगर आप वेजिटेरियन है और नॉनवेज का सेवन नहीं करते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए काफी मददगार साबित होने जा रही है। आज की इस पोस्ट के जरिए आपकी एक समस्या का हल निकलने जा रहा है। आज हम आपको उन सेलिब्रिटीज की डाइट के बारे में बताएंगे जो पूरे तरीके से शाकाहारी डाइट का सेवन करते हैं। आज की इस लिस्ट में जॉन इब्राहिम, शाहिद कपूर और करीना कपूर खान जैसे नाम शामिल है। तो चलिए जानते हैं इनकी डाइट:

करीना कपूर खान

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री और बेबो के नाम से जाने जाने वाली एक्ट्रेस करीना कपूर खान हमेशा ही अपने फिटनेस को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं। करीना कपूर खान की फिटनेस को देखते हुए आप उनकी उम्र का अंदाजा भी नहीं लगा सकते। वही आपको बता दें कि कैटरीना ने हाल ही में अपने घर में दूसरे बेटे का स्वागत किया है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि पटौदी खानदान की बहू करीना कपूर खान नॉनवेज का सेवन नहीं करती है। हालांकि करीना खाने पीने की बहुत शौकीन है ऑल से अक्सर ही अपने दोस्तों के साथ पार्टी करते हुए नजर आती है। लेकिन वह हमेशा नॉन वेज की जगह वेज खाना पसंद करती है।

जॉन अब्राहिम

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता जॉन इब्राहिम आज लाखों लोगों के फिटनेस आइडल है। जॉन इब्राहिम की फिजिक्स बहुत अच्छी है। वही जब भी बॉलीवुड के फिट एक्टर्स का नाम आता है तो उसमें जॉन इब्राहिम का नाम ना हो ऐसा हो ही नहीं सकता। लेकिन आपको बता दें कि हैंडसम हंक यानी कि जॉन इब्राहिम भी वेजिटेरियन डाइट फॉलो करते हैं। अभिनेता हमेशा ही नॉन वेज की जगह वेज खाना ज्यादा पसंद करते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि जॉन इब्राहिम को हॉटेस्ट वेजिटेरियन सेलिब्रिटी का खिताब भी मिल चुका है।

आलिया भट्ट

बॉलीवुड की सबसे चुलबुली अभिनेत्री आलिया भट्ट ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत स्टूडेंट ऑफ द ईयर से की थी। वही इस मूवी के पहले आलिया भट्ट का वजन काफी बढ़ा हुआ था। लेकिन जब उन्होंने डेब्यू किया तो सबकी आंखें फटी की फटी रह गई। उनके ट्रांसफॉरमेशन ने सबको चौंका दिया था जिसके बाद आज वह लाखों लोगों के दिलों पर राज करते हैं। आपको बता दें कि आलिया भट्ट ने अपने वेट लॉस जर्नी से पहले नॉनवेज खाना बंद कर दिया था। जिसके बाद उन्होंने वेजिटेरियन डाइट फॉलो करना शुरू किया।

शाहिद कपूर

बॉलीवुड के चॉकलेट बॉय और लाखों लड़कियों के दिल पर राज करने वाले अभिनेता शाहिद कपूर अक्सर ही अपने क्यूटनेस की वजह से सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने रहते हैं। गौरतलब है कि शाहिद कपूर क्यूटनेस और हॉट ने दोनों का एक परफेक्ट मैच है। वही शाहिद की डांसिंग स्किल्स हो या फिजिक्स उनकी हर एक चीज परफेक्ट है। वही कॉफी विद करण शो में अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने शाहिद के बारे में खुलासा करते हुए कहा था कि वह होटल में खाना ऑर्डर करने से पहले यह तक चेक करते हैं कि केक या नाम जैसी चीज बनाने के लिए अंडे का इस्तेमाल तो नहीं किया है। मतलब साफ है कि शाहिद कपूर भी शुद्ध शाकाहारी भोजन करना पसंद करते हैं।

सोनम कपूर

90 के दशक के मशहूर अभिनेता अनिल कपूर की अभिनेत्री बेटी सोनम कपूर भी हमेशा सुर्खियों में बनी रहती है। साथ ही आपको बता दें कि अभिनेत्री सोनम कपूर ने कई बार मीडिया के सामने यह बताया है कि वह शाकाहारी भोजन करती है। हालांकि पहले सोनम कपूर नॉन वेज खाना पसंद करती थी लेकिन डाइजेस्टिव प्रॉब्लम की वजह से उन्होंने मांसाहारी भोजन छोड़कर शाकाहारी भोजन करना शुरू कर दिया।

यह भी पढ़े।

Celebrity diet & food: सेलिब्रिटीज का डाइट प्लान है बेहद खास, जाने अपने फेवरेट स्टार की फिटनेस का राज

सेलिब्रिटी फिटनेस से संबंधी हमारे सुझाव आपको कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें। आप फैशन संबंधी टिप्स व ट्रेंड्स भी हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com

Leave a comment