बॉलीवुड स्टार्स हो या कोई भी बड़ी हस्ती वह हमेशा ही अपने आपको फिट रखने की चाहत रखते हैं। स्टार अपनी बॉडी और अपनी स्किन का सबसे ज्यादा ध्यान रखते हैं। वे हमेशा ही पौष्टिक आहार का सेवन करते हैं जिसकी वजह से ही वे अपने आप को फिट रख पाते हैं। आपने अक्सर देखा होगा कि सेलिब्रिटी की फिटनेस और उनकी स्किन उनकी उम्र को छुपा देती है और ऐसा इसलिए है क्योंकि वे हेल्दी डाइट को फॉलो करते हैं।

अपने आप को और अपनी स्किन को स्वस्थ बनाने के लिए हेल्दी डाइट और हेल्दी रूटीन की सबसे ज्यादा जरूरत होती है। अगर आपका आहार और आपकी दिनचर्या सही है तो आपकी सेहत भी एकदम स्वस्थ होगी। जिसके चलते आज हम आपको आपके फेवरेट सेलिब्रिटीज के डाइट प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं। अगर आप भी अपनी फेवरेट सेलिब्रिटी जैसा फिट और एक्टिव रहना चाहते हैं तो आप इनके डाइट फॉलो कर सकते हैं। अक्सर ऐसा होता है कि हम फिट होने की ठान लेते हैं और वर्कआउट के साथ-साथ डाइट भी फॉलो करने लगते हैं। लेकिन यह बस कुछ ही दिन चल पाता है उसके बाद धीरे-धीरे हमारा मन इस चीज से उठ जाता है। साथ ही आपको बता दें कि यह है बहुत गलत बात है अगर आपको फिट रहना है तो डाइटर वर्कआउट को रेगुलरली फॉलो करना पड़ेगा।

मलाइका अरोड़ा खान

बॉलीवुड की हसीन अदाकारा मलाइका अरोड़ा खान हमेशा ही अपने फिट बॉडी को लेकर चर्चाओं में बनी रहती है। साथ ही पहुंचा दें कि मलाइका अरोड़ा खान अपनी फिटनेस का सबसे ज्यादा ध्यान रखती हैं जिसके लिए वह प्रोटीन से भरी डाइट को फॉलो करती है। मलाइका के दिन की शुरुआत एक गिलास गर्म नींबू और शहद के पानी से होती है। जिसके बाद वे नाश्ते में कुछ फल, उपमा, इडली या अंडे की सफेदी के साथ मल्टीग्रेन टोस्ट का सेवन करती है। जिसके बाद लंच में वे दो चपाती, दाल, सब्जी और स्प्राउट्स के साथ चिकन खाती है। इसके बाद रात के खाने में वह एक कटोरी सूट और उबली हुई सब्जियों का सेवन करती है।

विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भी अपनी सेहत का सबसे ज्यादा ध्यान रखते हैं। गौरतलब है कि एक खिलाड़ी होने के नाते उन्हें अपनी फिटनेस का सबसे ज्यादा ध्यान रखना पड़ता है। वही खिलाड़ी की उम्र कितनी ही बड़ी हो लेकिन उसकी तीव्रता कभी कम नहीं होनी चाहिए। इसी वजह से विराट कोहली की डाइट में भी भरपूर मात्रा में प्रोटीन होता है। आपको बता दें कि विराट लंच में आमतौर पर पालक और उबले हुए आलू का सेवन करते हैं। इसके बाद रात में वह उबला हुआ या ग्रिल्ड खाना ही पसंद करते हैं। इसके अलावा वह शक्कर वाली कॉफी और ताजे फलों का जूस पीते हैं।

बिपाशा बासु

बॉलीवुड में अपने नाम का डंका बजाने वाली बिपाशा बासु हमेशा ही अपने वर्कआउट और फिटनेस की वजह से लोगों का दिल जीतती है। गौरतलब है कि बिपाशा बसु फिलहाल बॉलीवुड से दूर है लेकिन वे सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है। साथियों के डाइट की बात की जाए तो उनके दिन की शुरुआत गर्म पानी और चुने से होती है। इसके बात वह भीगी हुई मूंगफली और एक कप चाय का सेवन करती है। नाश्ते में वह अंडे का सफेद भाग, टोस्ट, दलिया और एक गिलास दूध का सेवन करती है। आपको बता दें कि बिपाशा बासु चावल से दूरी बनाकर नहीं रखती है। उनके लंच में अक्सर दाल सब्जी और गेहूं या सोया चौपाटी होती है। इसके बाद वे रात के खाने में ग्रिल्ड चिकन या स्टीम फिश का सेवन करना पसंद करती हैं।

वरुण धवन

फिटनेस की बात आए और वरुण धवन का नाम ना आए ऐसा हो ही नहीं सकता। वरुण धवन बॉलीवुड के सबसे फिट अभिनेताओं की लिस्ट में आते हैं। शादी आपको बता दें कि वरुण धवन की दिन की शुरुआत दलिया या गेहूं के सैंडविच के नाश्ते से होती है। इसके बाद दोपहर के खाने में वरुण ब्राउन राइस, चपाती, ब्रोकली और बेक्ड चिकन खाना पसंद करते हैं। इसके बाद रात के खाने में वे ज्यादातर फलों का सेवन और प्रोटीन स्मूदी के साथ कमल के बीज खाना पसंद करते हैं। साथ ही आपको बता दें कि वरुण धवन चीट डे पर ज्यादातर चॉकलेट खाते हैं।

यह भी पढ़े।

OTT: इन फिल्मों का है बेसब्री से इंतजार लेकिन OTT पर रिलीज़ होने का कोई चांस नहीं

बॉलीवुड  संबधित हमारे लेख आपको कैसे लगे ? आप हमें अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें। आप फैशन संबंधी टिप्स व ट्रेंड्स भी हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com

Leave a comment