ट्राई करें यह 7 टिप्स अगर आंखों को दिखाना चाहती हैं बड़ा

किसी की रूह के अंदर उतरने का माध्यम आंखों को ही माना जाता है और अगर आपकी आंखें बड़ी और खूबसूरत हैं तो कोई भी उनमें डूब सकता है। खैर अगर मजाक की बात को साइड रखें तो हर महिला की यह चाहत होती है कि उसकी आंखें बड़ी दिखें, क्योंकि बड़ी आंखों को खूबसूरत माना जाता है।

लेकिन कई बार प्राकृतिक रूप से कुछ महिलाओं की आंखें काफी छोटी होती हैं लेकिन इस बात से आपको मायूस नहीं होना है क्योंकिन अब हजारों ऐसी टिप्स हैं जिनका प्रयोग करके आप अपनी आंखों को बड़ी दिखा सकती हैं।

आपको केवल कुछ मेकअप के सामान की जरूरत होगी और आप जब चाहें तब अपनी आंखों के साथ बदलाव कर सकती हैं।

अपनी आई ब्रो का भी रखें ध्यान

अपनी आई ब्रो का भी रखें ध्यान

अगर आप अपनी भौंह को शेप देती हैं तो इससे आपकी आंखों में रात दिन के समान अंतर आ सकता है। इससे आपके पूरे चेहरे में ही एक टोन एड हो जाती है। अगर आपकी दोनों भौंह के बीच में थोड़ा गैप होगा तो इससे बड़ी बड़ी आंख होने का इल्यूजन मिलता है। अगर अपनी आई ब्रो को टिप टॉप रखती हैं तो आपको आंखों को एक बहुत ही साफ सुथरा लुक भी मिलता है।

डार्क सर्कल को छुपाएं

डार्क सर्कल को छुपाएं

अगर आपकी आंखों के नीचे बहुत सारे डार्क सर्कल देखने को मिलेंगे तो इनसे आपकी आंखें बहुत ही थकी थकी और डल दिखेंगी। इसलिए यह एक सिंपल सा स्टेप होता है जिससे आप अपनी आंखों को बहुत ब्राइट और बड़ी बड़ी दिखा सकती हैं।

आपको केवल अपनी आंखों के नीचे कंसीलर का प्रयोग करना है और ज्यादा ही डार्क सर्कल हैं तो पहले कलर करेक्टर भी लगा लें। इसके ऊपर फिर फाउंडेशन की एक हल्की सी परत लगा लें और आपके डार्क सर्कल कहां चले जायेंगे किसी को कानो कान खबर नहीं जाएगी।

अपनी पलकों को बनाएं हैवी

अपनी पलकों में थोड़ा भार जोड़ें

अगर आप अपनी आंखों को बड़ी बड़ी दिखाना चाहती हैं तो इस स्टेप से आवश्यक स्टेप कोई भी नहीं है। आपको अपनी पलकों को थोड़ा भारी बनाना होगा और इस वॉल्यूम को एड करने के लिए आप आई लैश कर्लर का प्रयोग कर सकती हैं या फिर अगर आप किसी त्यौहार या शादी के लिए तैयार हो रही हैं तो आप फेक आई लैश भी लगा सकती हैं।

काजल न भूलें

काजल का प्रयोग करना न भूलें

काजल का प्रयोग करने से आंखों को एक गहराई मिल सकती है। अगर आपकी आंखें छोटी हैं तो आपको केवल अपनी लोअर लैश लाइन को ही नहीं बल्कि पूरी आंखों को ही काजल से आउट लाइन कर लेना है। इससे आपकी आंखों को थोड़ा खुलने में मदद मिलेगी। आप इस लुक को थोड़ा सॉफ्ट करने के लिए एक ब्रश की सहायता से काजल को स्मज कर सकती है।

आंख के कॉर्नर को हाईलाइट करें

आंख के अंदरूनी कॉर्नर को हाईलाइट करें

अगर आप अपनी आंखों के कोने में थोड़ी सी चमक एड कर देंगी तो आपकी आंखें काफी खुली खुली और चमकदार लगेंगी और काफी सुंदर लुक लगेगा। इसके लिए आप किसी भी लाइट हाईलाइटर का प्रयोग कर सकती हैं और एक ब्रश की मदद से उसे थोड़ा थोड़ा फैला लें। 

मोटे की बजाए पतला आईलाइनर लगाएं

मोटे की बजाए पतला आईलाइनर लगाएं

आईलाइनर लगाते वक्त यह ध्यान दें कि यह ज्यादा मोटा न हो, क्योंकि यह आपके लुक को खराब सर सकता है। अगर आप मोटे की बजाए पतला आई लाइनर लगाती हैं, तो इससे आपकी आंखों को एक डिजाइन किया हुआ लुक मिलता है जिससे उन्हें बड़ा दिखने में मदद मिलती है।

तो यह थी कुछ टिप्स जिनकी मदद से आपकी आंखें चाहे कितनी ही छोटी क्यों न हो उन्हें बड़ी दिखने में मदद जरूर मिलेगी। इसके लिए आपको मेकअप के समय थोड़े फोकस की आवश्यकता होगी।

Leave a comment