Are you choosing foundation according to your skin?
स्किन के हिसाब से फाउंडेशन का चुनाव कैसे करें

फाउंडेशन (Foundation) के बारे में ज्यादातर महिलाओं को बिलकुल भी जानकारी नहीं होती। ऐसे में महिलाएं या तो गलत स्किन टोन का फाउंडेशन खरीद लेती हैं जो लगने के बाद मास्क जैसा दिखने लगता है। इसके पीछे का कारण होता है आपकी स्किन टाइप कैसी है इस बारे में सही जानकारी न होना।

इस आर्टिकल में हम आपको ड्राई स्किन के लिए कौन सा फाउंडेशन बेस्ट होता है उसके बारे में बताने वाले हैं, जो इस प्रकार है..

मैट प्रोडक्ट्स को कहें ‘नो (Creamy Foundation)

मैट फिनिश ब्यूटी प्रोडक्ट्स में सिलिकॉन होता है, जो ड्राई स्किन को और भी ड्राई कर देते हैं। साथ ही स्किन, मेकअप के बाद पैची दिखने लगती है। जानकार कहते हैं कि ड्राई स्किन वालों को क्रीमी फिनिश वाला फाउंडेशन चुनना चाहिए।

सैलिसिलिक एसिड है खतरनाक (Foundation With Vitamin E)

विटामिन ई जैसे हाइड्रेटिंग तत्व हो।

यह एसिड कई तरह के फाउंडेशन में होता है, जो स्किन से ऑयल को सोख लेता है और पिम्पल्स जैसी समस्या को बढ़ा देता है। आप ऐसे फाउंडेशन का चुनाव करें जिसमें विटामिन ई जैसे हाइड्रेटिंग तत्व हो।

हाइड्रेशन की ओर करें रुख (Radiant Foundation)

हाइड्रेशन की ओर करें रुख

जब भी आप बाजार जाती हैं फाउंडेशन खरीदने तो वह प्रोडक्ट चुनें जो आपकी बेजार और रुखी त्वचा को हाईड्रेट और नमी दे। जानकारों की मानें तो आप उस फाउंडेशन को लगाइए जिसमें अच्छा रेडियंट, इल्यूमिनेटिंग और पानी की मात्रा हो जिससे स्किन पैची नहीं दिखेगी।

खुशबु पर न हों फ़िदा (Don’t Go with Fragrance choose right Foundation)

खुशबु पर न हों फ़िदा

खुशबू एक ऐसी चीज होती है, जो किसी को भी आकर्षित कर ले। लेकिन खुशबू अगर ब्यूटी प्रोडक्ट्स में हैं, तो उस पर फ़िदा होना आप पर भारी पड़ सकता है। क्योंकि इसमें एल्कोहल भी हो सकता है, जिससे स्किन की ड्राइनेस और भी बढ़ जाती है।

कौन सा फाउंडेशन है परफेक्ट (Which Is Best Foundation For You)

स्किन वाली महिलाओं को फाउंडेशन खरीदते समय काफी सूझ-बूझ की जरूरत होती है। क्योंकि एक गलती उनका अच्छे से अच्छा मेकअप बिगाड़ सकती है। तो चलिए हम आपको ड्राई स्किन के लिए ऐसे हाईड्रेट फाउंडेशन के बारे में बताते हैं, जिन्हें आपको एक बार जरुर ट्राई करना चाहिए।

सेंसुअल स्किन इंहैसर (Sensual Skin Enhancer Foundation)

ये फाउंडेशन स्किन को हाईड्रेट रखने के साथ-साथ स्किन को नम बनाए में मदद करता है। बाजार में ये आपको काफी आसानी से मिल जाएगा। एक्सपर्ट के अनुसार, ये काफी पिग्मेंटेड भी है और स्किन में लम्बे समय तक टिकता है। आप इसे एक बार खरीदकर एक साल तक इस्तेमाल कर सकती हैं।

फिट मी फाउंडेशन (Fit Me Foundation)

इसे डेली यूज कर सकती हैं

ये फाउंडेशन काफी स्मूद होता हो। ड्राई स्किन में ये काफी बढ़िया कवरेज देता है। इससे आपको अपनी स्किन काफी ग्लोविंग लगने लगेगी। इसमें ग्लिसरीन भी होती है। अगर आपको ये मार्केट में ना मिले तो ऑनलाइन भी इसका आर्डर दे सकती हैं। ये काफी पसंद किया जाने वाला फाउंडेशन है। आप इसे डेली यूज भी कर सकती हैं।

सीसी क्रीम (CC Cream )

हाइड्रेटिंग फाउंडेशन के गुण

ऑफिस गोइंग हों या कॉलेज गोइंग। सीसी क्रीम आपके काफी काम आने वाली है, खासकर जब आपकी स्किन ड्राई हो। इसमें ना सिर्फ हाइड्रेटिंग फाउंडेशन के गुण होते हैं, बल्कि एंटी-एजिंग कंसीलर भी होता है। इससे आपको बढ़िया कवरेज भी मिलता है।

न्यूट्रोजेना फाउंडेशन (Natural Foundatio)

ये बिलकुल नेचुरल है

न्यूट्रोजेना का वेटलेस और वॉटर बेस जेल फाउंडेशन हयालूरोनिक एसिड से बना हुआ है। आपकी स्किन में 24 घंटे की फुल कवरेज के साथ हाईड्रेशन रखता है। आप इसका इस्तेमाल हर रोज कर सकती हैं। इससे आपकी स्किन का कलर भी खुलता है। इसमें ऑयल नहीं होता, ना ही इसे लगाने के बाद स्किन केकी लगती है। ये बिलकुल नेचुरल है, आपको बिलकुल भी भारी नहीं लगेगा।

ये कुछ ऐसे फाउंडेशन हैं, जो ड्राई स्किन के लिए बेस्ट हैं। आपको अपनी ड्राई स्किन से परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप समझदारी के साथ काम लें, और हमारे फाउंडेशन के आइडिया को ट्राई करें। उम्मीद है आपको जरुर पसंद आएगा।

Leave a comment