googlenews
खूबसूरत फूल देंगे बालों को नया लुक: Trendy Hair Style
Trendy Hair Style

Trendy Hair Style: आप किसी पार्टी या फंक्शन में जाती हैं तो आपके लिए ड्रेस काफी मायने रखती है इसी तरह आपके लिए बालों का हेयर स्टाइल भी मायने रखता है क्योंकि उसी से आपका पूरा लुक उभर कर आता है। आजकल आपने देखा होगा कि बालों में फ्लावर्स को सजाने का बहुत ज्यादा क्रेज देखा जा रहा है। चाहे आप साइड में फूल को लगाएं या फिर जूड़े में। सभी में आपके बालों को एक स्टाइल मिलता है तो जानिए किस तरह से फूलों से आप अपने बालों को स्टाइल दे सकती हैं-

रेट्रो बन

खूबसूरत फूल देंगे बालों को नया लुक: Trendy Hair Style
Retro Bun

इस तरह के बन पहले के समय से ही चले आ रहे है आज बस उसमें थोड़े से चेंजेस करके उसे मॉर्डन लुक दे दिया जाता है। साड़ी या ड्रेस पर ये रेट्रो बन बेहद आकर्षित लगते है। साथ ही इसमें आप सफेद गुलाबों को सजाएं। ध्यान रखें कि यदि आप तीन चार गुलाब लगा रही हैं तो गुलाब छोटे साइज में लगाएं और यदि एक गुलाब साइड में लगाना है तो थोड़ा बड़ा लगाएं।

ब्रेड डिटेल्स

खूबसूरत फूल देंगे बालों को नया लुक: Trendy Hair Style
bread details

अब बालों में हेयर एक्सेसरीज के बजाय फूलों को ज्यादा पसंद किया जा रहा है। ऐसे में आप बालों को खोलकर दोनों तरफ से साइड ब्रेड बनाएं और उसे गुलाबी और छोटे चमेली के फूलों से उसे सजाएं। ये हेयरस्टाइल चाहे आप कोई भी ड्रेस पहन लें आपको एक परफेक्ट लुक देगा।

फ़्लोरल ब्रेड

खूबसूरत फूल देंगे बालों को नया लुक: Trendy Hair Styl
floral bread

आपको यदि ऐसा हेयरस्टाइल चाहिए जो फूलों से भरा है और आपके बाल लम्बे है तो आप अपने बालों की ब्रेड बनाएं जो आगे की साइड रखें साथ ही उसमें छोटे-छोटे जिप्सोफिला फ्लावर्स लगाएं। यदि आपको बड़े फ्लावर्स लगाने का मन है तो आप गुलाब की कलियों का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

गजरा

खूबसूरत फूल देंगे बालों को नया लुक: Trendy Hair Style
Gajra

एक समय था जब गजरा लगाना तो पुराने जमाने का लगता था। लेकिन अब तो जैसे हर कोई यदि सिल्क की साड़ी पहनी है या लहंगा, गजरे को लगाना ही ज्यादा पसंद करता है। जूड़े के चारों ओर फूल लपेटे हुए बेहद खूबसूरत नजर आते हैं। ये गजरा चमेली के फूलों से बहुत आकर्षित लगता है। साथ ही आपका एक ऐसा हेयर स्टाइल बन जाता है जो कि बेहद खूबसूरत लगता है। आप इसे स्वयं भी बना सकती है।

फूलों से बालों को इस तरह सजाएं

  • चमेली के फूलों को आप हेयर स्टाइल के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। बुने हुए चमेली के फूलों का एक गुच्छा आप सभी को परफेक्ट लुक दे सकता है। अगर आप कुछ ट्रेडिशनल लुक के बारे में सोच रहें तो यह एक सही पसंद होगी। लंहगा हो या साड़ी लुक आप इसको किसी भी एथनिक लुक के साथ चुन सकती हैं।
  • आजकल गेंदे के फूलों का भी काफी फैशन है। साथ ही इसमें आपका हेयर स्टाइल बेहद फ्रेश और स्टाइलिश नजर आता है साथ ही आपकी सिल्क की साड़ी हो या किसी में गोल्ड का काम है उसमें हेयर में लगाए गेंदे के फूल काफी मैच करते हुए सुंदर नजर आते हैं।
  • कई भारतीय महिलाओं का गुलाब व्यक्तिगत पसंदीदा फूल है। गुलाब शान, सुंदरता और प्रेम के प्रतीक हैं। किसी भी प्रकार की साड़ी या लहंगा के साथ पहने जाने पर विशेष रूप से लाल गुलाब बहुत खूबसूरत लगते हैं।
  • जब फूलों में आपके पास इतने सारे विकल्प हों तो एक प्रकार के फूलों से क्यों चिपके रहें? महिलाएं अब अपने बालों को बांधने के लिए फूलों के मिश्रण का उपयोग करती हैं तो वह और खूबसूरत लग सकती हैं। आप फूलों के एक जोड़े का उपयोग कर सकते हैं। इन्हें आप अपने बालों के चारों ओर बुनाई करके और अधिक दिलचस्प और अद्वितीय तरह से लगा सकती हैं। इस प्रकार के हेयर बन के लिए गुलदाउदी, लिली, डेज़ी, पोज़ी आदि।

Leave a comment