googlenews
Instagram Shopping
Instagram Shopping

Instagram Shopping : आप उन सभी शॉप से खरीदारी कर सकते हैं, जिन्हें आप इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं। इसके साथ इंस्टाग्राम शॉप पर नई शॉप को भी डिस्कवर किया जा सकता है। यदि आप उसी समय उन प्रोडक्ट को नहीं खरीदना चाहते हैं तो उन्हें अपनी विश लिस्ट में सेव करके बाद में भी खरीददारी कर सकते हैं।  

इंस्टाग्राम पर ऐसे करें शॉपिंग

  • फीड और एक्सप्लोर में : प्रोडक्ट के नाम और कीमत के बारे में जानने के लिए आप उस पोस्ट पर टैप कर सकते हैं। प्रोडक्ट पेज को देखने के लिए प्रोडक्ट की फोटो पर टैप करके इंस्टाग्राम या शॉप की वेबसाइट पर अपनी खरीदारी को पूरा किया जा सकता है। आप एक्सप्लोर में कुछ खास फोटो पर टैप कर सकते हैं, ताकि फोटो में मौजूद प्रोडक्ट से मिलते-जुलते प्रोडक्ट आप खोज सकें। 
  • स्टोरीज में : प्रोडक्ट पेज देखने के लिए प्रोडक्ट स्टिकर के साथ स्टोरी पर टैप करके Instagram पर अपनी खरीदारी को पूरा किया जा सकता है। 
  • रील्स में :  रील के सबसे नीचे प्रोडक्ट देखें पर टैप करें और इस लिस्ट में कुछ भी सेव करने के लिए वहां टैप किया जा सकता है। इसके अलावा प्रोडक्ट को देखने के लिए प्रोडक्ट पर टैप करके इंस्टाग्राम या शॉप की वेबसाइट पर अपनी खरीदारी पूरी कर सकते हैं। 
  • लाइव में : लाइव शॉपिंग ब्रॉडकास्ट के द्वारा आप अपने कार्ट में प्रोडक्ट को पिन कर सकते हैं। पिन किए गए प्रोडक्ट को कार्ट में जोड़ने के लिए लाइव शॉपिंग ब्रॉडकास्ट में सबसे नीचे उन पर टैप करने की जरूरत पड़ती है। इंस्टाग्राम पर खरीदे जा सकने वाले शॉप के अन्य प्रोडक्ट को देखने के लिए वीडियो में सबसे नीचे टैप करें।  
  • इंस्टाग्राम टीवी में : वीडियो में सबसे नीचे टैप करके प्रोडक्ट पेज देखने के लिए प्रोडक्ट पर टैप किया जा सकता है। इसके बाद इंस्टाग्राम या शॉप की वेबसाइट पर जाकर अपनी खरीदारी पूरी कर सकते हैं। 
  •  Instagram Shopping में : ऐप के सबसे नीचे टैप करके उन सबको एक्सप्लोर किया जा सकता है, जिनसे आप इंस्टाग्राम या शॉप की वेबसाइट पर खरीदारी कर सकते हैं। शॉप और प्रोडक्ट को ढूंढने के लिए सबसे ऊपर सर्च बार का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। 
  • इंस्टाग्राम पर शॉप में : उस शॉप या क्रिएटर की प्रोफाइल पर जाना चाहिए, जिसकी शॉप को आप ब्राउज करना चाहते हैं। शॉप देखें या सभी शॉप देखें पर टैप करें। इसके बाद क्रिएटर शॉप को देखने के लिए आपको उस शॉप को चुनने के लिए कहा जा सकता है जिसे आप देखना चाहते हैं। उस शॉप में आप इंस्टाग्राम या शॉप की वेबसाइट पर प्रोडक्ट को ब्राउज़ कर सकते हैं। यह जान लें कि कुछ क्रिएटर अपनी शॉप पर कलेक्शन में फीचर किए गए प्रोडक्ट पर कमीशन भी कमा सकते हैं। 

Leave a comment