भूमि पेडनेकर बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेसेस में से एक है। भूमि हमेशा ही अपने अट्रैक्टिव लुक और ब्यूटीफुल स्किन के लिए जानी जाती है। लड़कियों का भूमि का बोल्ड लुक से लेकर नो मेकअप लुक भी बहुत पसंद आता है। एक्ट्रेस को काफी समय तक मेकअप में रहना पड़ता है इस मेकअप से स्किन काफी ख़राब भी हो सकती है लेकिन भूमि की स्किन बिल्कुल क्लियर है। दरअसल इस फ्लॉलेस स्किन के लिए भूमि अपनी स्किन की बहुत देखभाल करती है। भूमि ज्यादातर अपनी स्किन के लिए घरेलु नुस्के अपनाती है। आज हम आपको भूमि के कुछ ऐसे ही ब्यूटी सीक्रेट्स बताने वाले है जिससे आपकी स्किन भी फ्लॉलेस बन सकती है।

 

बादाम का तेल

 

भूमि पेडनेकर ने एक इंटरव्यू में के दौरान उनकी ग्लोइंग स्किन का राज बताया था। उन्होंने बताया कि, फेस पर वह बादाम का तेल और विटामिन ई का इस्तेमाल करती हैं। जिससे उनकी स्किन सॉफ्ट बनी रहती हैं। आपको यह भी बता दें कि बादाम का तेल ना केवल स्किन के लिए बल्कि बालों के लिए भी बहुत लाभदायक होता हैं। ग्लोइंग स्किन और स्लिकी बालों के लिए आप बादाम के तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं।

 

मेकअप हटाना

 

भूमि ने बताया है कि मेकअप करना जितना जरुरी है उतना ही मेकअप को उतरना भी जरुरी है। दिनभर की शूटिंग के बाद जब भूमि अपने घर जाती है तो वे मेकअप रिमूव करना कभी नहीं भूलती। आपको बता दें कि ज्यादा समय तक मेकअप करने से चेहरे पर डस्ट जमा हो जाती है। जो कि स्किन के लिए बहुत ही खतरनाक साबित हो सकती हैं। ऐसे में रात को सोने से पहले मेकअप उतारकर सोना चाहिए।

 

गुनगुना पानी

 

सुबह-सुबह गुनगुना पानी पीने से न सिर्फ आपके दिन की शुरुआत फ्रेशनेस से होती है बल्कि स्किन में भी ग्लो आता है और आपकी आपकी स्किन चमकदार भी होती है। भूमि का कहना है कि पानी पीने से स्किन चमकदार बनी रहती हैं। गुनगुना पानी से आपकी स्किन के साथ साथ बॉडी में भी काफी फायदे होते है। एक गिलास गरम पानी से आपके पूरे दिन को तरोताजा बना देता है।

 

हेल्दी डाइट

 

परफेक्ट बॉडी और फ्लॉलेस स्किन के लिए एक सही डाइट भी काफी जरूर है। वहीं अपनी डाइट का भूमि भी बहुत ख्याल रखती है। आपको बता दें कि, भूमि नाश्ते में उबले अंडे खाती हैं। वहीं लंच में वह ब्राउन राइस, चिकन, खीरा और गाजर खाती हैं। शाम के समय वह फल घाती हैं। भूमि रात के समय मछली खाती हैं। अगर वह शाकाहारी भोजन में वह पनीर और उबली सब्जियां खाती हैं। भूमि हेल्दी खाना ही प्रिफर करती है।

 

वर्कआउट

 

हेल्दी डाइट के साथ साथ वर्कआउट भी बहुत जरुरी है। वर्कआउट आपकी बॉडी और स्किन दोनों को ब्राइट करता है। भूमि पेडनेकर अपनी ग्लोइंग स्किन के साथ अपनी फिटनेस का काफी ध्यान रखती हैं। भूमि हफ्ते में तीन बार कार्डियो करती हैं। इससे फैट और कैलोरी बहुत जल्दी बर्न होता है। इसके अलावा वह डांस और जंपिंग भी करती हैं और योग को भी इस वर्कआउट का हिस्सा बनती है।

 

मुल्तानी मिट्टी

 

यह तो आप भी जानते होंगे कि, मुल्तानी मिट्टी पिंपल्स के लिए रामबाण इलाज है। लेकिन क्या आप यह जानते है कि, भूमि भी इस रामबाण इलाज का उपयोग करती है। आपको बता दें कि, भूमि ज्यादातर घरेलु नुख्से ही अपनाती है। वहीं भूमि ने खुद बताया था कि, वे अपनी स्किन से ऑइल हटाने के लिए मुल्तानी मिट्टी का पैक लगाती है।

 

 

यह भी पढ़े। 

Celebrity Bag collections – प्रियंका चोपड़ा के पास है शानदार लग्जरी बैग कलेक्शन, आप भी देखें तस्वीरें

आपको हमारे ब्यूटी टिप्स कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें। ब्यूटी-मेकअप से जुड़े टिप्स भी आप हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com