हर लड़की यह जानने के लिए उत्सुक रहती है कि आख़िर लड़के,लड़कियों में कौन सी खूबी देखना चाहते हैं?तो पैस्चर हैं ऐसी ही कुछ ख़ास बातें,जिन्हें पुरुष,स्त्रियों में देखना चढ़ते हैं.

१- समझदारी और बुद्धिमानी–पुरुष हमेशा उसी से प्यार करता है,जो उसे और उसकी बातों को समझती और महसूस करती है.जितनी समझदार आप होंगी,उतना ही प्यार आप पाएँगी.याद रहे होशियार ,समझदार व बुद्धिमान महिलाओं से वे जीवनभर प्रभावित रहते हैं.आपकी बातों व व्यवहार में उनके प्रति सम्मान झलकना चाहिए.

२-आत्मविश्वास,और सकारात्मक सोच-ऐसी महिलाएँ जो घबराती नहीं और हर बात आत्मविश्वास से ,घुमा फिरा कर नहीं बल्कि साफ़ और स्पष्ट शब्दों में कहती व करती हैं,पुरुषों को पसंद आती हैं.जीवन के प्रति सकारात्मक रूख,जो आपके आसपास के व्यक्ति को प्रभावित करता है और ऊर्जा से भर देता है,उन्हें पसंद आता है.

३-ईमानदारी-अपने रिश्ते में ईमानदारी की उम्मीद हर पुरुष रखता है.उनकी,उनके आसपास के लोगों की और बच्चों की देखभाल, वो भी अपनी ज़रूरतों को नकारकर करने वाली महिलाओं को देखकर वो भावुक हो जाते हैं.

पुरुष हमेशा सादगी की ओर आकर्षित होते हैं,उन्हें दिखावा पसंद नहीं होता

४-ख़ुशमिज़ाज़ी,व  गर्मजोशी-बातों को हमेशा हँसकर ख़ुशी से स्वीकारे. यदि वे जोंक कहते हैं,मज़ाक़ करते हैं तो आप भी वैसा ही करें,चाहे उसमें आपकी रुचि हो या न हो.

भले ही आप थकी हों या परेशान हों,वजह जो भी हो,आपसे हमेशा गर्मजोशी की उम्मीद की जाती है,ख़ासकर,अपने दोस्तों,मेहमानों व रिश्तेदारों के सामने.आपकी हाज़िरजवाबी से वो अपने दोस्तों के बीच गर्व महसूस करेंगे.

५-लचीलापन व समर्पण-किसी भी परिस्थिति में चाहे वो सुख की हो या दुःख की बिना किसी शिकायत के ढलजाना पुरुषों को आकर्षित करता है. कड़वा बोल,ताने,रिश्ते,पलटवार से उन्हें नफ़रत होती है.

याद रहे रहे पुरुष सदैव समर्पण चाहता है,घर,बाहर,नाते-रिश्तेदारियाँ निभाने में और बिस्तर पर भी.

यह भी पढ़ें-

  1. पौधे भी चमकाते हैं आपकी त्वचा,लगाएँ ये पाँच पौधे घर में

  2. उच्च रक्तचाप को नियंत्रित कैसे करें?

  3. कोरोना से बचने के लिए घर में कैसे बनाएं मैडिकल किट

  4. घमौरियों से निजात पाने के लिए घरेलू उपाय

  5. 9 टिप्स एक बेहतर आसन (posture) के लिए