यह कई बार बहुत इरिटेटिंग और फ्रस्ट्रेटिंग हो सकता है, जब आपके हसबैंड से आपको रोमांस या प्यार का कोई सिग्नल न मिले। वैवाहिक जिंदगी में, रोजाना की जिमीदारियों के बोझ तले शादी को सफल बनाने का एक ही बेहतरीन तरीका है, वह है प्यार और दुलार! लेकिन आप उन महिलाओं में शामिल हैं, जो चाहे जिनता भी सज- संवर लें, या कुछ भी क्यों न पका लें, आपके हसबैंड कभी भी कॉम्प्लीमेंट देने के मूड में नहीं होते हैं। इसलिए, यहां कुछ ऐसे टिप्स दिए गए हैं, जिनकी मदद से आप अपने नॉन- रोमांटिक हसबैंड से डील कर सकें।

वह जैसे हैं, उसके लिए उनकी प्रशंसा करें

 

 

सबसे जरूरी बात है चीजों को मान लेना। आपके हसबैंड उन महिलाओं के पतियों की तरह नहीं हैं, जो अपनी बीवियों को रोमांटिक गिफ्ट्स और कॉम्प्लीमेंट्स देते हैं। लेकिन हो सकता है ना कि वह आपके स्व से प्यार करते हों, आपकी इज्जत करते हों। आप उनके एक्शन में प्यार के चिन्ह ढूंढने की कोश्सिः कर सकती हैं। आपको पता चल जाएगा कि वह आपसे कितना प्यार करते हैं।

सोशल मीडिया सही नहीं

 

सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर पोस्ट की गई तस्वीरें सच नहीं होतीं। बेस्ट कपल गोल्स हैशटैग वाली तस्वीरों को देखकर आहें भरना छोड़ दीजिए! वहां पोस्ट की गईं तस्वीरें और वीडियोज आपको यह भ्रम दिलाते हैं कि आपको छोड़कर पूरी दुनिया रोमांटिक है। सबकी लाइफ में समस्या होती है लेकिन कोई भी उसे सोशल मीडिया पर दिखाता नहीं है। इसलिए अपने हसबैंड या अपने रिश्ते को कभी भी सोशल मीडिया के पैमाने पर न जज करें।

आपके रोमांस का आइडिया

 

अगर आपके लिए रोमांस का मतलब तारों भरे आसमान के नीचे अपने हसबैंड को किस करना है या फिर बीच समुद्र में टाइटैनिक वाला पोज बनाना है तो आपको अपनी उम्मीदों को कम करना ही होगा। रोमांटिक किताबों और फिल्मों में कैरेक्टर्स बनाए जाते हैं, और एक्टर्स को एक्टिंग करने के लिए कहा जाता है। वे खुद रियल लाइफ में वैसे नहीं होते हैं।

तुलना बिल्कुल सही नहीं

 

 

अपने हसबैंड की तुलना कभी भी दूसरों के पतियों से नहीं करनी चाहिए। इससे सिफ ईर्ष्या और अस्वस्थ माहौल बनेगा, जो अंततः झगड़े पर खत्म होता है। पुरुषों को तुलना करना बिल्कुल पसंद नहीं होता और इस तरह से खुद पर अविश्वास और कम आत्म- विश्वास जैसी समस्याएं जन्म लेती हैं। इसके बजाय आप खुद रोमांटिक पहल कर सकती हैं। संभव है कि अगली बार वह आपको सरप्राइज दे दें।

आइडिया दें उन्हें

 

अगर आपको बहुत ज्यादा बुरा महसूस हो रहा है तो आप अपने हसबैंड को आइडिया दे सकती हैं। साथ में रोमांटिक फिल्में देखें, थोड़ा समय अकेले में बिताएं। अपने हसबैंड को स्पष्ट तरीके से बताएं कि आप उनसे प्यार और रोमांस की उम्मीद कर रही हैं।

 

ये भी पढ़ें- 

क्या आपका जीवनसाथी भी कम बोलता है 

इन बातों से परहेज करके शादी के बाद अपनी पहली रात को बनाएं खुशगवार