बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आमिर खान आज मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक छाए हुए है और इसकी वजह तो आप जानते ही होंगे। अगर आप भी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते है तो आप यह जानते ही होंगे की आमिर खान ने अपनी दूसरी पत्नी किरण राव से तलाक ले लिया है। वहीं इस खबर के सामने आते ही उनकी पहली पत्नी के किस्से भी सामने आने लगे। आमिर खान बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता है और आज उन्होंने अपना नाम सफल व्यक्तियों की लिस्ट में दर्ज करवाया है। आमिर की ज्यादातर फिल्मे हिट, सुपरहिट ही होती है।

 

आपको बता दें कि, आमिर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते है वो अपने फैन्स के साथ अपने जीवन से जुडी चीजें शेयर करते रहते है। साथ ही हाल ही में आमिर ने तलाक की खबर भी सोशल मीडिया के द्वारा ही दी थी। वहीं आज हम इस पोस्ट में आपको आमिर की पहली शादी का एक गहरा राज बताने जा रहे है। शायद ही आपको यह बात मालूम होगी कि, आमिर ने अपनी पहली पत्नी को तलाक के बाद काफी मोटी रकम दी थी। इस पोस्ट में हम इसी मोटी रकम का खुलासा करेंगे और साथ ही आमिर से जुड़ी कुछ कड़ियां भी बताएँगे। तो चलिए जानते है:

 

आमिर-किरण का तलाक

बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान ने अपनी दूसरी पत्नी किरण राव से तलाक लेने का फैसला कर लिया है। वहीं, बीते दिन कपल ने एक बयान जारी कर इस बारे में जानकारी दी। आपको बता दें कि, आमिर और किरण ने 15 साल पहले शादी की थी जिसके बाद अब दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया है। उन्होंने बयान जारी कर कहा कि हमारे कारोबारी रिश्ते बने रहेंगे। इसमें अलावा हम बच्चे का पालन पोषण भी साथ मिलकर करेंगे। आमिर और किरण मिलकर अपने बेटे ही परवरिश करेंगे। कहा जाता है कि आमिर खान से किरण राव उम्र में 10 साल छोटी हैं।

 

आमिर रीना का तलाक

आमिर खान की पहली पत्नी का नाम रीना दत्ता है। आमिर और रीना का रिश्ता 16 साल तक ही चला जिसके बाद दोनों ने अपनी अलग रहे बना ली। आमिर खान और रीना दत्ता की जोड़ी को खूब पसंद किया जाता था लेकिन दोनों का रिश्ता टूटने के बाद इंडस्ट्री में चर्चा तेज हो गई थी। दोनों इंडस्ट्री की सबसे पॉपुलर जोड़ी में शुमार थे। आमिर और रीना के बीच का ऐज डिफ्रेंस बिलकुल भी नहीं है दोनों साथ के ही है। आमिर खान और रीना दत्ता से उनकी एक बेटी आयरा और बेटा जुनैद भी है।

 

रीना और किरण की दोस्ती 

आपको बता दें कि, आमिर खान की पहली पत्नी रीना दत्ता और दूसरी पत्नी किरण राव दोनों एक दूसरे की बहुत अच्छी दोस्त है। दोनों एक दूसरे के काफी करीब है। वहीं किरण और रीना के रिलेशनशिप पर बात करते हुए आमिर ने कहा- दोनों काफी परिपक्व हैं। दोनों की दोस्ती कराने में मेरा जरा सा भी योगदान नहीं है। दोनों खुद-ब-खुद अच्छी दोस्त बनी हैं। रीना दत्ता और किरण राव आज भी अच्छे दोस्त माने जाते हैं। दोनों को एक साथ कई पार्टीज और फंक्शन में स्पॉट किया गया है और हमेशा ही दोनों खुश दिखी है।

 

चुकाई मोटी रकम

आपको यह तो पता ही होगा की तलाक के समय पति पत्नी को उनका हिस्सा देता है। वहीं कई करोड़ पति स्टार्स ने अलग होने के लिए करोड़ो की कीमत चुकाई है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आमिर खान ने अपनी पहली पत्नी रीना दत्ता को बतौर एलिमिनी 50 करोड़ रुपये चुकाए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आमिर खान ने कथित रूप से बतौर एलिमिनी रीना दत्ता को 50 करोड़ रुपये चुकाए थे। रीना से उनका 16 साल तक ही चला इसके बाद उन्होंने किरण राव से शादी की थी।

 

आमिर-किरण की ऐसे बड़ी थी नजदीकियां

 

किरण राव ने बॉलीवुड फिल्म “लगान” में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर का काम किया था और इसी दौरान आमिर-किरण की नजदीकियां बढ़ी। साथ ही एक इंटरव्यू के दौरान आमिर ने बताया था कि, “किरण का मुझ पर बेहद पॉजिटिव असर हुआ था। मैंने उसे अपने साथ आकर रहने के लिए कहा था जिसके बाद में उसके लिए संजीदा हो गया। शायद साथ रहे बिना ऐसा होना संभव नहीं था।”

 

यह भी पढ़े। 
बच्चों की हड्डियों को मजबूत करने के लिए अपनाएं यह 5 टिप्स
बॉलीवुड से जुड़े हमारे लेख आपको कैसे लगे? अगर आपको किसी सेलिब्रिटी के बारे में जानना हैं या हमारे कोई लेख आपको पसंद आया हो तो आप अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें।  हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com