googlenews
Bridal Lehenga
Bridal Lehenga Buying Guide

Bridal Lehenga: शादी हर लड़की के जीवन का सबसे जरूरी और खास दिन होता है. इस दिन की तैयारियां महीनों पहले से शुरू कर दी जाती है. कपड़े, साड़ी, ज्वेलरी से लेकर लहंगे तक हर कुछ बड़े ही इंट्रेस्ट के साथ खरीदा जाता है. परिवार के सभी लोग शादी की तैयारियों में जुट जाते हैं, लेकिन दुल्हन को कुछ खास चीजें खुद ही संभालनी पड़ती है. लहंगा और ज्वेलरी ऐसी चीजें हैं जिनका चुनाव दुल्हन खुद ही करती है. शादी के लिए खूबसूरत और अट्रैक्टिव लहंगा खरीदने में कई तरह के कन्फ्यूजन भी होते हैं क्योंकि हर कोई अपने खास दिन के लुक को बेहतरीन बनाना चाहता है. हम आपको 7 ऐसी टिप्स देते हैं जिनकी मदद से आप अपने लिए बेहतरीन लहंगे का चुनाव कर पाएंगी.

देखें ऑनलाइन

Bridal Lehenga
Search in Online

इंटरनेट के जरिए आप ऑनलाइन फिलहाल ट्रेंड में चल रहे डिजाइंस की जानकारी ले सकती हैं. इसका फायदा ये होगा कि जब आप अपने लिए लहंगा खरीदने जाएंगे तो आपको फैब्रिक और डिजाइंस को चुनने में आसानी होगी क्योंकि आप यह जानती हैं कि इस वक्त क्या फैशन में चल रहा है.

बजट है जरूरी

Bridal Lehenga
Budget is important

बाजार में हर डिजाइन और हर दाम के लहंगे मिल जाएंगे. लहंगा खरीदने जाने से पहले अपना बजट डिसाइड कर लें कि आप कितने रुपए तक का लहंगा खरीदना चाहती हैं. जिस जगह से लहंगा खरीद रही हैं उन्हें अपने बजट की जानकारी दे दें ताकि वह उसी के अनुरूप आपको लहंगे के डिजाइन दिखाएं जिनमें से आप अपने लिए परफेक्ट लहंगा चुन सकें.

सही समय में करें तैयारियां

Bridal Lehenga
If you want everything perfect in marriage, then prepare for it in advance

अगर आप अपनी शादी में सब कुछ परफेक्ट चाहती है तो इसकी तैयारियां पहले से ही करें. सब कुछ पहले से तैयार होगा तो आखरी समय में आपको भागदौड़ नहीं करनी होगी जिससे आप अच्छे से शादी इंजॉय कर सकेंगी. पहले से तैयारी करने का फायदा यह भी है कि आप को लहंगा खरीदने के लिए समय मिलेगा जिससे आप सोच समझकर अपने लिए खरीदारी कर पाएंगी।

फैब्रिक और डिजाइन

Bridal Lehenga
While buying a lehenga, pay attention to its fabric and design

लहंगा खरीदते समय उसके फैब्रिक और डिजाइन पर जरूर ध्यान दें. एक बार यह सोच लें कि इसे पहनने के बाद आप कंफर्टेबल रहेंगी या नहीं. बॉडी को कंफर्टेबल रखने के लिए आउटफिट के फैब्रिक का सही होना जरूरी है. कई बार फैब्रिक आरामदायक होता है लेकिन उस पर जो एंब्रॉयडरी होती है उसकी चुभन परेशान कर सकती है. लहंगा खरीदते वक्त फैब्रिक और डिजाइन पर जरूर ध्यान दें ताकि अपने खास दिन पर आप कंफर्टेबल रहें.

मौसम का रखें ध्यान

Bridal Lehenga
Take care of the weather

वेलवेट या फिर हेवी वर्क का लहंगा सर्दियों के मौसम के लिहाज से अच्छा होता है. वहीं अगर शादी गर्मी में है तो लाइटवेट और लाइट एंब्रॉयडरी के लहंगे अच्छे रहते हैं. जब भी लहंगा खरीदने जाएं तो मौसम के हिसाब से इसका चुनाव करें.

फिटिंग

Bridal Lehenga
Fitting of Lehenga

शादी वाले दिन अगर कंफर्टेबल और परफेक्ट लुक चाहती हैं तो अपने आउटफिट की फिटिंग का जरूर ध्यान रखें. कई बार ऐसा होता है कि जब ड्रेस पहनना हो तब अचानक ही वह ढीली या टाइट हो जाती है ऐसे में परेशानी हो सकती है. इसलिए अपने खास दिन के आउटफिट को पहले से ही परफेक्ट फिटिंग करा कर रखें ताकि ऐसी कोई भी परेशानी ना आए.

 ओवरऑल परफेक्ट लुक

Bridal Lehenga
Choose Prefect Look

खूबसूरत लहंगे का चुनाव करने के साथ यह जरूरी है कि उसके साथ पहने जाने वाली दूसरी चीजें भी परफेक्ट हो तभी आप का लुक शानदार लगेगा. लहंगा खरीदते समय उसके ब्लाउज की डिजाइन, उस पर डालने वाले दुपट्टे और कौन सी ज्वेलरी उस पर कैरी करनी है इनका चुनाव सोच समझ कर करें. यह सभी चीजें परफेक्ट होंगी तभी शानदार लुक मिलेगा.

जब भी अपना ब्राइडल लहंगा खरीदने जाएं इन 7 चीजों का जरूर ध्यान रखें.  इस तरह से आप अपने लिए खूबसूरत लहंगा खरीद सकेंगी साथ ही आपको किसी तरह की परेशानी का सामना भी नहीं करना पड़ेगा.

Leave a comment