आपकी शादी अगले कुछ दिनों में होने वाली है। आपने इसके लिए ढेरों सपने भी संजोए हुए हैं। कैसे और क्या-क्या करेंगी, ये भी आपने सोचा हुआ है। भले ही लॉकडाउन की वजह से आप कोई भी तैयारियां नहीं कर पा रही हों लेकिन फिलहाल इन तैयारियों की शुरुआत तो की ही जा सकती है। ऑनलाइन लहंगा स्टाइल देखने के साथ कई दूसरे काम भी किए जा सकते हैं। चलिए सबसे पहले वेन्यू तो पक्का कर लीजिए। और ये बात पक्की करने से पहले जान लीजिए कि डेस्टिनेशन वेडिंग की प्लानिंग भी आसानी से और एक निश्चित बजट में की जा सकती है। ऐसा करने के लिए दूसरे देश में जाने की भी जरूरत नहीं है बल्कि अपने ही देश में आप बेहतरीन, यादगार डेस्टिनेशन वेडिंग कर सकती हैं। कौन-कौन सी जगह हो सकती हैं, आपकी लिस्ट में शामिल आइए जान लें-
रॉयल ऑर्किड फोर्ट रिसॉर्ट, मसूरी, उत्तराखंड-
उत्तराखंड अपने आप में एक सुंदर जगह है। उस पर भी मसूरी के नजारे तो कुछ ज्यादा ही खास हैं। यहां लोग हनीमून मनाने आते हैं तो सोचिए यहां शादी के बंधन में बंधना कितना सुंदर होगा। यहीं पर एक जगह है रॉयल ऑर्किड फोर्ट रिसॉर्ट। इस रिसॉर्ट से सुंदर मनोरम दृश्य नजर आते हैं। यहां के 58 कमरों में आपके मेहमान बहुत आराम से रह पाएंगे। प्रीवेडिंग फंक्शन भी यहां पर करना आसान है। इस रिसॉर्ट में करीब 150 मेहमानों के साथ आप अपनी शादी को यादगार बना सकती हैं। जिस पर खर्चा आएगा करीब 14 लाख रुपए। 
प्राइड सन विलेज रिसॉर्ट एंड स्पा, गोवा-
समुद्र की लहरों के बीच कई लोग शादी करने की योजना बनाते हैं। यही वजह है कि ढेरों जोड़े गोवा को बेस्ट डेस्टिनेशन वेडिंग प्लेस मानते हैं। ऐसे ही जोड़ों की ख्वाहिशों को पूरा करने के लिए गोवा में मौजूद है प्राइड सन विलेज रिसॉर्ट एंड स्पा। यहां ज्यादा से ज्यादा मेहमान रुक सकते हैं क्योंकि इस रिसॉर्ट में 127 कमरे हैं। यहां 2 दिन के फंक्शन के लिए करीब 12 लाख का खर्च आ सकता है। 
हरि महल पैलेस, जयपुर, राजस्थान-
जयपुर के बीचोंबीच बना है हरि महल पैलेस। अगर 15 लाख के अंदर डेस्टिनेशन वेडिंग करनी है तो ये जगह मुफीद है। यहां का आर्किटेक्चर ब्रिटिश, मुगल और राजपुताना स्टाइल में बना है। यहां पर 11 सुइट हैं तो 50 कमरे भी यहां की शान बढ़ाते हैं। इस जगह पर 2 दिन का फंक्शन करने और 150 मेहमानों की खातिरदारी करने के लिए करीब1 4 लाख रुपए का खर्चा आता है। 
ये भी पढ़ें-