वीकएंड का सभी को बेसब्री से इंतजार रहता है, क्योंकि इन दिनों में ही इंसान खुलकर मौज और आराम कर पाता है। अब ऐसे में अगर आपको अपना वीकएंड घर पर रहकर वेस्ट नहीं करना तो हम आपको कुछ ऐसी एक्टिविटीज बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपने इस वीकएंड को मजेदार बना सकते हैं वो भी बहुत कम पैसे खर्च कर के।  
कहीं दूर घूमने जाइए
रोज की भागदौड़ में इंसान थक जाता है। इसलिए अगर आप अपने आपको अच्छा महसूस करवाना चाहते हैं तो भीड़भाड़ वाली जगह से दूर जाएं, जहां शांति हो और चारों तरफ हरियाली हो। आप पहाड़ों पर ट्रैकिंग करने भी जा सकते हैं। इससे आपको फ्रेश फील होगा।  
नई रेसिपी बनाना सीखें
अगर घर पर रह कर वीकएंड एंजॉय करना चाहते हैं तो आप घर पर नई रेसिपी ट्राई कर सकते हैं। इससे आपको कुछ नया बनाना भी आ जाएगा और आपका टाइम भी पास हो जाएगा। और अगर आप खाना बनाने के शौकीन हैं तो आपको खुशी भी मिलेगी।
अपनी सिटी का टूर कीजिए
अपने ही शहर में वो जगह देखने जाएं जो आपने अभी तक नहीं देखी हैं। इसके अलावा आप शहर के मशहूर फूड कॉर्नर पर भी जा सकते हैं।  
एक दिन की कैंपिंग
अपने वीकएंड पर कुछ एडवेंचर करना चाहते हैं तो आप एक दिन वाली कैंपिंग कर सकते हैं। पहाड़ों पर जाकर तो हर कोई कैंपिंग करता हैं लेकिन कुछ अलग और कम समय में  करना है तो आप पार्क में कैंपिंग करें।
बिना टेक्नोलॉजी के रहें
अगर वीकएंड आपका एकदम फ्री है तो क्यों न इस बार बिना टेक्नोलॉजी के रहा जाए। यानी बिना किसी मोबाइल, लैपटॉप और इंटरनेट को यूज किए। क्योंकि इसके अलावा भी जिन्दगी जीने का अपना एक अलग ही मज़ा है।