यदि आप दिल्ली में रहते हैं और ऐतिहासिक धरोहरों के शौक़ीन हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं दिल्ली की कुछ ऐसी जगहें जो आपने दिल्ली में रहने के बावजूद भी नहीं देखी  होंगी। 

रजिया-अल-दीन मकबरा   

दिल्ली की पहली बहादुर महिला शासक रजिया बेगम सुल्तान का मकबरा दिल्ली में एक रहस्य की तरह है। तुर्कमान गेट के पास स्थित रजिया सुल्तान की क्रब गुमनाम चीजों की तरह है। माना जाता है कि रजिया सुल्तान को उनके पति अल्तुनिया की सेना ने बगावत कर उन्हें यहीं मार गिराया था, जिसके बाद रजिया को यहीं दफ्न कर दिया गया।

इल्तुतमिश का मकबरा 

कुतुबमीनार स्थित प्राचीन दिल्ली का ये मकबरा , सादगी और वास्तुकला के लिए जाना जाता है । काफी लोगों को इसके बारे में इसलिए भी पता नहीं है, क्योंकि कुछ साल पहले ही इसे पर्यटकों के लिए खोला गया है। अगर आपको इतिहास में दिलचस्पी है, तो यहां जाकर अच्छा लगेगा।

हौज खास विलेज

शहर के मध्ययुगीन अवशेष और नए युग की पार्टी संस्कृति का एक आदर्श बहुरूपदर्शक है  हौज़ खास विलेज। सिरी नामक एक मध्यकालीन शहर के खंडहरों पर निर्मित, इस छोटी सी जगह में शहर के कुछ बेहतरीन कैफे और बार हैं। दक्षिण दिल्ली में स्थित होने के कारण यह स्थान अच्छी भीड़ के साथ भी बेहतरीन हो जाता है। यह विचित्र ऐतिहासिक स्थान वीकेंड में घूमने के लिए बहुत ही अच्छा स्थान है। 

अग्रसेन की बावली

दिल्ली  शहर के कुछ कुओं में से एक, इस जगह का अपने आप में एक अलग आकर्षण है, कुछ ऐसा जो मूर्त नहीं है, लेकिन जैसे ही आप उस स्थान पर पहुंचते हैं, महसूस किया जा सकता है। कनॉट प्लेस के पास शहर के केंद्र में स्थित होने के नाते, यह कदम अच्छी तरह से एक प्रेरणा और कई कवियों और कलाकारों के लिए एक जगह है।

किला राय पिथौरा  

पृथ्वी राज चौहान द्वारा बनवाए गए इस किले को किला राय पिथौरा के नाम से भी जाना जाता है। महरौली के पास बने इस किले को 11वीं शताब्दी में गया था, जिसके अंदर पृथ्वी राज चौहान की प्रतिमा भी देखी जा सकती है। किले की हालत देखते हुए, इसे हेरिटेज पार्क के रूप में विकसित किया जा रहा है।