alibagbeach
अलीबाग एक ऐसी जगह जहां पार्टनर के साथ एकांत समय बिताया जा सकता है। समुंदर किनारे बसी ये प्यारी सी जगह न्यूली वेड कपल के लिए  बिल्कुल परफेक्ट है। आइए आपको बताते हैं इस जगह की खूबसूरती के बारे में –

मौसम के हिसाब से परफेक्ट 

ये जगह मौसम के हिसाब से परफेक्ट है। यहां न ज्यादा गर्मी होती है और न ही सर्दी। यहां का मौसम काफी सुहाना रहता है। इसलिए यहां सर्दियों के मौसम में जाना सबसे बेहतर है। 

घूमने के प्लेसेस 

अलीबाग को महाराष्ट्र का गोवा कहा जाता है। यहां आप अपने पार्टनर के साथ खूबसूरत नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं और हसीन पलों का मज़ा ले सकते हैं।  यहां के पाल, कुडा, कोन्नन और अंबीवली में अनेक प्राचीन बौद्ध गुफा मन्दिर और ऐलिफेंटा द्वीप में शैव गुफाएं हैं, जिन्हें घूमना न भूलें।

शॉपिंग 

आप यह लोकल मार्केट से शॉपिंग भी कर सकते हैं। इसके अलावा अपने पार्टनर संग स्ट्रीट फूड वड़ा पाव, भेलपुरी, कीमा पाव, बॉम्बे फ्राई का मजा भी ले सकते हैं। 

कैसे जाएं 

यहां पहुंचने के लिए आप मुंबई से लगभग 110 कि.मी. दूर पेन जाना होगा। पेन अलीबाग से लगभग 30 की.मी. की दूरी पर है। आप चाहे तो गेटवे ऑफ इंडिया के बीच से नौका ले सकते हैं और समुद्र की सैर करते हुए यहां पहुंच सकते हैं। अगर आप दिल्ली से जा  रहे हैं तो आप सीधा पेन की लिए ट्रेन ले सकते हैं या फिर मुंबई तक की फ्लाइट ले सकते हैं और मुंबई से पर्सनल कैब से अलीबाग जा सकते हैं। 

कब जाएं 

अलीबाग जाने के लिए सबसे अच्छा समय अक्टूबर से मार्च तक है।