googlenews
Drama Classes for Kids: बच्चों के लिए पपेट्री, थिएटर और ड्रामा क्लासेज
Drama Classes for Kids

Drama Classes for Kids: प्रतिस्पर्धा के इस युग में बच्चों के लिए चुनौतियां काफी बढ़ गई हैं। इसलिए अब बच्चों की अच्छी पढ़ाई के साथ उनका कुछ एक्टिविटीज में भी माहिर होना जरूरी है। एक्टिविटीज में अब बच्चों के पास कई तरह के ऑप्शन उपलब्ध हैं। उनमें से एक है एक्टिंग और ड्रामा क्लासेजl आजकल बच्चों के लिए कई एक्टिंग और ड्रामा स्कूल खूल चुके हैंl ये एक्टिविटीज कई बार बच्चों के करियर के प्रति मार्गदर्शन का भी काम करती हैं।

बच्चों का आकर्षण

अगर आपका बच्चा एक्टिंग का शौक़ीन है तो आप उसे समर वेकेशन में थिएटर, ड्रामा,पपेट्री यानी कठपुतली और एक्टिंग क्लासेस में भी नाम लिखवा सकती हैं। इस तरह की क्लासेज में बच्चों को काफी मजा भी आता है। उन्हें किसी कहानी या गाने के उपर ड्रामा या एक्टिंग करवाई जाती है। इससे बच्चों को कैमरा फेस करना भी आ जाता है। इसके अलावा जो बच्चे लोगों के समाने अपनी बात कहने में घबराते हैं तो इससे उनकी झिझक और डर भी खत्म हो जाता हैl

बच्चों के लिए क्लासेस

बच्चों के लिए आज के समय में कई ड्रामा और थिएटर स्कूल चल रहे हैं। अब तो गर्मी की छुट्टियों में भी कई समर कैंप आयोजित किए जा रहे हैं। जिसमें बच्चों को एक्टिंग की बारीकी सिखाते हुए उन्हें ट्रेनिंग दी जाती है। तो जानिए आप भी अपने बच्चे को कहा से ट्रेनिंग दिलावा सकती हैं।

थिएटर और पपेट्री क्लासेस