ब्रा से जुड़ी इन बातों पर कहीं आप भी तो नहीं करते यकीन, जान लें इससे जुड़े मिथ्स: Myths Related To Bra
myths about women bra in hindi

Myths Related To Bra: ब्रा को लेकर लोग ना जाने क्या-क्या सोचते हैं। कई लोगों के मन में इसको लेकर के कई तरह के सवाल आते हैं। ऐसे में शायद आप भी इसको लेकर कई तरह के सवालों के बारे में जरूर सोचती होंगी। इससे जुड़े कई फैक्ट्स ऐसे हैं, जिनके बारे में शायद आप जानती भी ना हों। जैसी कि बहुत से लोगों को ये बात तक नहीं पता होगी कि ब्रा की एक फुल फॉर्म भी है।

असल में ये केवल एक शॉर्ट फॉर्म है। ब्रा का फुल फॉर्म ब्रेजियर है। इससे जुड़ी कई और बातें हैं, जो आपको शायद ही पता हो, जैसे कि एक रिपोर्ट कहती है कि 70% महिलाएं गलत साइज की ब्रा पहनती हैं।

इससे जुड़े कई ऐसे फैक्ट्स और मिथ्स हैं, जिनके बारे में आपको नहीं पता होगा। ब्रा और महिलाओं से जुड़ी कई तरह की चीजों के बारे में लोग खुलकर बात करना पसंद नहीं करते हैं। ऐसे में आज हम आपको ब्रा से जुड़े कुछ मिथ्स के बारे में बताएंगे।

हमेशा ब्रा पहनाना है फायदेमंद

Myths Related To Bra
Always wearing a bra is beneficial

बहुत से लोगों का ये मानना है कि हमेशा ब्रा पहनने से ब्रेस्ट में कसाव आता है। अगर आप भी ऐसा ही सोचती हैं, तो आपको बता दें कि ये एक गलत धारणा है। इससे आप बहुत ही अनकंफर्टेबल फील कर सकते हैं। आप भले ही हमेशा ब्रा पहनती हों, लेकिन ये जान लें कि उम्र और वक्त के साथ ब्रेस्ट में ढीलापन आ ही जाता है। हर वक्त ब्रा पहनने से कमर और पीठ दर्द भी हो सकता है।

ब्रा से होता है कैंसर

गूगल पर लोग बड़ी संख्या में सर्च करते हैं कि ब्रा से कैंसर हो सकता है। बहुत से लोगों को ये लगता है कि अंडरवायर ब्रा पहनने से कैंसर होता है। ये एक गलत फैक्ट है। आज तक कोई भी रिसर्च नहीं हुई जिसमें ये साबित होता हो कि ब्रा पहनने से कैंसर होता है। टाइट ब्रा पहनने से आपके ब्रेस्ट में दर्द हो सकता है, लेकिन इससे कैंसर नहीं हो सकता है।

स्पोर्ट्स ब्रा हैवी ब्रेस्ट के लिए ही होती है

Sports bra
Sports bra is only for heavy breast

कई तरह की ब्रा आज आपको मार्केट में मिल जाएगी। कम्फर्ट और स्टाइल के हिसाब से कई तरह ब्रा डिजाइन की है। बहुत से लोगों को ये लगता है कि स्पोर्ट्स ब्रा केवल बड़े साइज के ब्रेस्ट वाली लड़कियों और महिलाओं के लिए बनी है। अगर आप भी इस बात पर भरोसा करते हैं, तो आपको बता दें कि ये एक मिथक है।

व्हाइट ब्रा का विजिबल नहीं होती

बहुत से लोगों को ये लगता है कि सफेद रंग की ब्रा विजिबल नहीं होती। आपको बता दें कि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। सफेद रंग की ब्रा भी विजिबल हो सकती है। अगर आप चाहती हैं कि आपकी ब्रा विजिबल ना हो, तो इसके लिए आपको अपने स्किन टोन के हिसाब से ब्रा का कलर चुनना चाहिए। इससे आपकी ब्रा नहीं दिखेगी।

यह भी देखें-शिव जी को बेहद प्रिय हैं ये पांच फूल, चढ़ाने से जल्द होंगे प्रसन्न: Lord Shiva Favourite Flower

ब्रा को अलग से धोना चाहिए

bras should be washed separately
bras should be washed separately

अगर आप भी इस मिथक पर विश्वास करती हैं कि ब्रा को हमेशा अलग से धोना चाहिए, तो आपको बता दें कि ये गलत है। आप इसे भी अपने और कपड़ों के साथ धो सकती हैं।