अंजना मैस्करेन्हास- भारत की जानी- मानी पेजेंट कोच है और साथ ही दिवा पेजेंटस की संस्थापक और डायरेक्टर भी है

और जानकारी के लिए क्लिक करे ⇒  Diva Pageants

 

सौंदर्य प्रतियोगिताओं के कई राउंड होते हैं जिनमें आपको केवल एक ही चीज पर नहीं बल्कि बहुत सी चीजों पर अपना ध्यान केंद्रित करके रखना होता है। अगर जीतना चाहती हैं तो आपको आत्म विश्वास से भरपूर एक राजकुमारी की तरह से पोज़ करना होगा। तो जानें यह कुछ ब्यूटी सीक्रेट।

 

सौंदर्य प्रतियोगिता में हर कोई कहीं न कहीं से शुरुआत करती है, और जैसे जैसे वह आगे बढ़ती जाती हैं तो उन्हें बहुत सी चीजों का अनुभव होता जाता है। साथ ही बहुत सी नई चीजों का पता चलता जाता है। इस इंडस्ट्री में हर दिन नए बदलाव आते रहते हैं चाहे वह फैशन से संबंधित हों या मेकअप आदि से। लेकिन इन सभी चीजों के बीच एक चीज ऐसी है जो आपको हमेशा दिखेगी और वह है, सौंदर्य प्रतियोगियों की सुंदरता, उनका कॉन्फिडेंस और उनकी चार्मिंग पर्सनेलिटी। इन सभी के पीछे हर विजेता का एक ब्यूटी सीक्रेट होता है जिसकी वजह से वह जीत पाती है। हमारी कुछ क्वींस ऐसी हैं जिन्होंने अपने कुछ ब्यूटी सीक्रेट शेयर किए हैं, ताकि इस क्षेत्र में नया कदम रखने वाली लड़कियां और भी मजबूती से आगे बढ़ सकें और वह कुछ ऐसी टिप्स जान सकें जो उनकी जीतने में मदद कर सकें। तो उन्हीं के बताए हुए कुछ टिप्स हम आपसे शेयर कर रहे हैं कि आपको किस तरह से सुंदर दिखना है ताकि आप राजकुमारियों की तरह बेहद सुंदर दिखे। आइए जानते हैं।

सही मेकअप ब्रश का प्रयोग करना होता है जरूरी: बहुत सी ऐसी क्वींस जो बहुत आगे अपनी पहुंच बना चुकी हैं उनका मानना है कि अगर आप खुद को प्राकृतिक रूप से थोड़ा टेन दिखाना चाहती हैं तो आपको काबुकी ब्रश से टेन अप्लाई करना चाहिए। इस ब्रश द्वारा लगाया जाने वाला ब्रोंजर एक ही जगह सिमट नहीं जाता है बल्कि वह अच्छे से ब्लेंड हो जाता है ताकि आपका ब्रोंजर अलग से न दिख कर बहुत ही प्राकृतिक लगे और ऐसा आप अपने पूरे शरीर में कुछ कुछ जगह कर सकती हैं

अपने दांतों को लिपस्टिक के दाग से बचाएं :अगर आपको लिपस्टिक लगाते समय यह डर रहता है कि कहीं यह आपके दांतों पर न लग जाए तो आपको पहले अपने दांतों पर वेसलिन लगा लेनी चाहिए ताकि आपके दांतों से लिपस्टिक चिपके न। यह ट्रिक आपको जजेस के सामने शर्मिंदा होने से बचाने में बहुत लाभदायक रहेगी और इस टिप को आप एक लाइफ सेवर बोल सकती हैं।

डार्क लिपस्टिक से अपनी स्माइल को बनाएं और ब्राइट: अगर डार्क लिपस्टिक आपके चेहरे पर सूट करती है तो आपको हमेशा इसका प्रयोग करना चाहिए क्योंकि इससे आपकी मुस्कुराहट और अधिक खूबसूरत लगती है और आपके दांत भी सफेद दिखते हैं। इससे अगर आपकी मुस्कान थोड़ी कम भी होती है तो वह ज्यादा खुली हुई और प्राकृतिक लगती है।

आफ्टर शेव का करें प्रयोग :बहुत सी आफ्टर शेव क्रीम केवल पुरुषों के लिए ही नहीं बल्कि महिलाओं के लिए भी लाभदायक होती हैं। इसलिए आपको अपने हाथों या अन्य जगह शेव करने के बाद कोई भी बढ़िया क्रीम लगानी चाहिए ताकि आपकी स्किन और अधिक मुलायम लगे। इसके लिए आप निविया जैसी आफ्टर शेव क्रीम्स का प्रयोग कर सकती हैं। जिससे आपके हाथ या पैर बहुत सॉफ्ट और स्मूथ लगेंगे।

मेकअप को निकालने के लिए प्रयोग करें नारियल का तेल: अगर आपका मेकअप भी बहुत जिद्दी है और वह आसानी से नहीं निकलता तो आप मेकअप रिमूवर की बजाए नारियल के तेल को स्किन पर लगाएं और उसकी पूरे चेहरे पर मसाज करें, इससे आपका सारा मेकअप निकल जायेगा।

मेनीक्योर की बजाए यह ट्राई करें: अगर आप हर दिन अपने नाखूनों को ऐसा दिखाना चाहती हैं कि मानो आपने अभी मेनीक्योर करवाया है तो आपको अपने साथ कुछ DIY एक्रूलिक नेल्स रखने चाहिए और जब भी प्रतियोगिता शुरू हो तो उन्हें चिपका लें। ऐसे ही नाखून आप अलग अलग कलर के रख सकती है ताकि आप हर राउंड में अपने हाथों को एक नया लुक दे सकें और सभी को लगेगा कि आप इतने कम समय में और बिना पार्लर के मेनिक्योर कहां से करवा कर आ रही हैं।

डार्क सर्कल्स को छुपाएं: अगर आप पिछली रात बहुत कम सोई हैं या फिर आप को डार्क सर्कल्स की समस्या है तो आप पहले एक लाइट शेड का कंसीलर अप्लाई करें और उसे लगाने के बाद हाई डेफिनिशन पाउडर का या रिफ्लेक्शन पाउडर का प्रयोग करें और इससे आपके डार्क सर्कल्स अच्छे से छुप जायेंगे।

पिपरमेंट टी बैग्स को रखें साथ: अगर आप अपनी आंखों के नीचे एक चमक पाना चाहती हैं तो एक रात पहले पिपरमेंट टी बैग्स को सोख कर फ्रिज में रख दें और अगले दिन 10 मिनट के लिए उन्हें अपनी आंखों पर रख लें और आपकी आंखें पहले से कहीं ज्यादा बेहतर हो जाएंगी।

अगर एजिंग स्किन है तो प्रयोग करें ड्यूई मेकअप: अगर आपकी स्किन पर बहुत अधिक एजिंग लक्षण दिखने लगे हैं तो आपको एक बार ड्यूई मेकअप ट्राई करना चाहिए। ऐसे मेकअप प्रोडक्ट्स का प्रयोग करें जिनमें एसपीएफ होने के साथ साथ ही वह आपको ऐसी कवरेज दे जो थोड़ी प्राकृतिक लगे और यह मेकअप आपको बहुत सूट भी करेगा।

डबल साइड टेप को हमेशा रखें साथ: आपको हमेशा अपने साथ डबल साइड टेप रखनी चाहिए क्योंकि इसकी जरूरत आपको कहीं भी कुछ भी एडजस्ट करने के लिए पड़ सकती है। अगर आपकी ड्रेस लंबी है तो आप उसका प्रयोग कर सकती हैं, अगर आप हाई हील्स पहन रही हैं तो भी आप इसका प्रयोग कर सकती हैं। यह टेप आपकी हर ड्रेस से जुड़ी समस्या को सुलझा सकती है जिसकी वजह से आपको मुख्य समय पर टेलर को ढूंढने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

अगर आप इन टिप्स का पालन करती हैं तो आप को किसी अन्य हैक या किसी अन्य सहायता की जरूरत शायद नहीं पड़ने वाली है, क्योंकि इनमें आपको आपकी हर समस्या का हल मिल ही जाना चाहिए। यह टिप्स आपके लुक्स को और अधिक निखारती है और इनकी वजह से आप और अधिक आत्म विश्वास से स्टेज पर परफॉर्म कर पाएंगी और वह भी बिना किसी चिंता के क्योंकि आपके साथ हैं पूर्व विनर्स की बहुत आवश्यक टिप्स जो कभी आपको निराश नहीं करेंगी। और आप क्वीन की तरह पोज़ कर पाने में सफल होंगी।

यह भी पढ़ें-

अंदरुनी सुंदरता और ब्यूटी कॉन्टेस्ट

क्या है वो खास कारण जिसकी वजह से ब्यूटी कांटेस्ट में प्रवेश मिलता है

आपके सिर भी सज सकता है खूबसूरती का ताज और आप भी बन सकती हैं गृहलक्ष्मी मिसेस इंडिया। आज ही  रजिस्टर करें