बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग और स्टाइल के लिए मशहूर अनिल कपूर 64 साल के हैं लेकिन आज भी कोई उन्हें देख कर यह नहीं बता सकता की वो कितने साल के है। आपको बता दें कि, अनिल कपूर फेमस फिल्म प्रोड्यूसर सुरेंद्र कपूर और निर्मल कपूर के बेटे हैं। अनिल कपूर भले ही आज फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज एक्टर्स में से एक हैं और मुंबई में उनका खुद का घर है। हालांकि एक वक्त ऐसा था, जब उनका परिवार मुंबई में राज कपूर के गैरेज में रहा करता था। धीरे-धीरे समय बदला और उनकी जिंदगी भी गुलजार हो गई।

 

वहीं अनिल कपूर जहा एक वक्त अपनी एक्टिंग को लेकर चर्चों में शुमार रहते थे वही अब वो अपनी लाइफस्टाइल और पर्सनालिटी के लिए जाने जाते है। आपको बता दें कि, आज अनिल कपूर ने एक ऐसी पर्सनालिटी बनाई है की नई जनरेशन के स्टार की फिजिक्स भी उनके आगे फेल है। वहीं अनिल कपूर एक बहुत ही आलीशान लाइफस्टाइल जीते है। जिसके चलते आज हम आपको कुछ तस्वीरों के जरिए उनके घर की सैर करवाएंगे। आपको बता दें कि, अनिल कपूर का किसी होटल से कम नहीं है। उनके घर में वो तमाम चीजे है जो उनकी लाइफस्टाइल को एक क्लास देती है। तो चलिए देखते है उनके घर की तस्वीरें:

 

जिम एरिया

जैसा की हम सब जानते है कि, अनिल कपूर फिटनेस फ्रिक एक्टर है उन्हें फिट रहना काफी  अच्छा लगता है। जिसके चलते उन्होंने अपने घर में ही जिम बना रखी है। अनिल कपूर की इस जिम में तमाम वो चीजे है जो एक प्रोफेशनल जिम में रहते है। वहीं अनिल कपूर अक्सर अपनी फिटनेस को लेकर सोशल मीडिया पर भी खूब सुर्खियां बटोरते है। लोगो को उनका यह अंदाज सबसे ज्यादा अच्छा लगता है और यही वजह है कि, अनिल की फैन फॉलोइंग आज भी बहुत तगड़ी है।

 

लाइब्रेरी

अनिल कपूर के घर में एक बड़ी लाइब्रेरी भी है। अनिल उन लोगो में से है जो यह बिलीव करते है कि, “किताबे उनकी सबसे अच्छी दोस्त होती है” और यही वजह है कि, उन्होंने अपने घर में एक शानदार लिब्रेरी बनवाई है। वहीं लिब्रेरी का इंटेरियर भी काफी शानदार है वहीं हर एक किताब बिलकुल सिस्टेमेटिक रखी हुई है। अनिल कपूर की इस फोटो को देख कर कोई भी लड़की उनकी फैन हो जाएंगी इतनी उम्र में इतना फिट रहना किसी के भी बस की बात नहीं है।

 

प्ले एरिया

अनिल कपूर के घर को उनकी वाइफ सुनीता ने डिंजाइन किया है। उनकी सारी पसंदीदा चीजें अनिल कपूर के घर में मिलेगी। उन्होंने इस घर को अनिल कपूर की पसंद को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया है, इसलिए इस घर में हर चीज अनिल कपूर की पसंद की है। वही उनके घर में एक प्ले एरिया भी है जहां वो इनडोर गेम्स खेलते है। साथ ही अपनी फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम बिताते है। अनिल कपूर अक्सर अपना माइंड फ्रेश करने के लिए गमेश खेलते है और उनके परिवार वाले भी उनका साथ देते है।

 

बाहर से ऐसा दिखता है घर

मुंबई में अनिल का आज एक आलीशान बंगला है। आपको याद होगा की इसी घर में उन्होंने अपने लाड़ली बेटी सोनम कपूर की शादी के कुछ फंक्शऩ भी किए थे। उन्होंने अपने इस घर को काफी सुंदर लुक दिया है। घर जितना बाहर से देखने में सुंदर दिखाई देता है उससे कई ज्यादा आलीशान वह अंदर से सजाया गया है। वही उनके घर को बाहर से ही देखने में बहुत ही सुन्दर लगता है उन्होंने अपने घर के बहार पेड़ लगाए हुए है। जिससे उनकी घर की शोभा और बढ़ गई है। इस तस्वीर में आप देख सकते है कि, उनके छत के बहार साइड भी बहुत सारे पौधे लगे हुए है।

 

बेडरूम

वही उनके बेडरूम की बात की जाए तो उनका बेडरूम का डिज़ाइन बहुत ही सिंपल और क्लासिक है। बेडरूम में ज्यादा तामझाम नहीं है बस बाद के साइड में लैंप लगा हुआ है और सामने बुक्स रखने के लिए सेल्फ बने हुए है। वहीं खिड़कियों में सफ़ेद कलर के परदे लगे हुए है और इन खिड़कियों से बहार का नजारा बहुत ही सुन्दर लगता है।

 

लकड़ियों का ज्यादा इस्तेमाल

अनिल कपूर के घर में मिट्टी से बनी हुई कई चीजें मिल जाएंगी, जिनमें ज्यादा मूर्तियां शामिल हैं। इसके अलावा उनके घर में लकड़ियों का ज्यादा इस्तेमाल किया गया है।

 

यह भी पढ़े। 
Celebrity Lifestyle - देबिना-गुरमीत को जोड़ी है सबसे बेस्ट, शेयर किए 10 खूबसूरत लम्हें 
आपको हमारे सेलिब्रिटी हाउस के ऊपर बनाये आर्टिकल्स कैसे लगे इस पर आप अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें।  आप हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com