googlenews
डेकोर
 
 
कॉन्फिडेंस बढ़ाएं लाल रंग से
 
लाल रंग उत्तेजक रंग माना जाता है। साथ ही यह आत्मविश्वास को भी बढ़ाता है। रेड के शेड्स जैसे मैरून, रेड ,रस्ट आदि का इस्तेमाल कुशन कवर, पिक्चर फ्रेम आदि में किया जा सकता है। गुलाबी रंग को लेवेंडर या पेस्टल शेड्स के साथ मैच करे। यह घर को बेहद खूबसूरत लुक देगा। लाल रंग किचन के लिए और घर के दक्षिण पूर्वी कोने के लिए भी अच्छा माना जाता है।
 
चमको पीले रंग के संग
 
घर में नेचुरल लाइट कम है या कमरे में खिड़की नहीं है, तो येलो रंग कमरे की चमक बढ़ाता है। यही नहीं ख़ुशी का एहसास भी कराता है। पीला रंग घर के उत्तर पूर्वी या उत्तर-पश्चमी कोने के लिए अच्छा माना जाता है। इन रंगों का इस्तेमाल हाॅल में भी कर सकते हैं।
 
पाजिटिविटी लाए नारंगी रंग
 
ऑरेंज कलर के शेड्स जीवन में खुशी के साथ-साथ एक नयी आशा लाता है। साथ ही सकारात्मकता का एहसास भी कराते हैं। बन्ट्र ऑरेंज और टैंग्रीन ऑरेंज बहुत खूबसूरत शेड्स हैं। छोटी जगह में इस्तेमाल से ,यह आपके घर को आकर्षक बना सकते हैं। इसके इस्तेमाल के लिए किचन और घर का दक्षिण पूर्वी कोना सबसे अच्छा होता है।
 
नीले रंग से दे शांति का एहसास
 
डवग्रे और वेज वुड ब्लू शेड्स सदाबहार रहते हैं और हर तरह की साज सज्जा के साथ अच्छे भी लगते हैं। शांतिपूर्ण एहसास के लिए भूरे रंग का इस्तेमाल करें। वही नीला, काला, सफेद रंग, इंटीरियर को आकर्षक बनाता है। इसका इस्तेमाल पश्चिम दिशा में करना चाहिए।