architectural digest india

बॉलीवुड के मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर करण जौहर को आज कौन नहीं जनता। करण जोहर की हर फिल्म हिट, सुपर हिट होती है। अब वो “दिल वाले दुल्हनियां ले जाएंगे” हो या “बद्रीनाथ की दुल्हनियां” इन मूवीज को आज भी लोग बड़े इंटरेस्ट से देखते है। वहीं आपको बता दें कि, कुछ समय पहले ही अपना ऑफिस बदल लिया है और धर्मा प्रोडक्शन का यह ऑफिस बहुत ही अच्छे तरीके से और बेहतरीन इंटीरियर डेकॉर किया गया है। करण जौहर ने अपनी कंपनी धर्मा प्रोडक्शन का ऑफिस मुंबई के अंधेरी में शिफ्ट किया है। अगर आप भी ऑफिस खोलना चाहते है ये अपने ऑफिस को नया लुक देना चाहते है तो आप भी धर्मा प्रोडक्शन के इस नई इंटेरियर से नए आइडियाज ले सकते है। आज  हम आपके साथ करण जोहर के इस ऑफिस की कुछ खासियत बताएंगे।

 

ऑफिस एरिया

आपको बता दें कि, करण जोहर का यह ऑफिस 18,000 Sqft में फैला हुआ है। बता दें कि, इससे पहले धर्मा प्रोडक्शन का ऑफिस मुंबई के खार ईलाके में हुआ करता था, जिसके बाद अब यह अँधेरी में शिफ्ट हो गया है। सिमोन दुबाश पंडोले ने करण के इस ऑफिस को खास बनाने का काम किया है। इस नए ऑफिस का सारा काम स्टॉफ को ध्यान में रखकर किया गया है।

 

इंटीरियर

ऑफिस के इंटीरियर में करीब 7 महीने का वक्त लगा है। इस ऑफिस की खास बात है ऑफिस का इंटीरियर इसका कॉरिडोर, सिटिंग एरिया, कैंटीन, कैबिन से लेकर रिसेप्शन एरिया देखते ही बनता है। गौरतलब है कि करण ने कई सफल का फिल्मों के निर्माण किया है और उन्हीं यादों को सजा कर करण ने उन्हे दिवालों पर लगाया है। आप तस्वीरों में उनके कुछ मशहूर फिल्मों के पोस्टर देख सकते हैं। ऑफिस का एंट्रेंस एरिया बेहद अलग तरीके से सजाया गया है।

कैंटीन एरिया

अपने ऑफिस में काम करने वालों के लिए करण ने ऑफिस में कैंटीन एरिया का भी खास ध्यान रखा है। कैंटीन एरिया को बेहद फंकी लुक दिया है।

करण ने अब तक कई सारे अवॉर्ड जीते हैं और उन्हें सजाने के लिए करण ने एक खास जगह भी तैयार की है। करण के ऑफिस में हर चीज आपको सिस्टमैटिक ही मिलेगी।

 

फंकी वॉल

आपको बता दें कि, यह फंकी वॉल धर्मा प्रोडक्शन के कैंटीन एरिया की है। इसके ऊपर कितने शानदार तरीके से प्रोडक्शन हाउस का नाम लिखा है। जो की एक फंकी लुक दे रहा है और एनर्जेटिक वाइब्स भी दे रहा है। करण आपके काम के साथ-साथ उनके साथ काम करने वालों का बहुत ध्यान रखते है।

 

ख़ास यादें

जैसा की आपने देखा की करण जोहर ने अपने एक्सीवमेंट और कुछ ख़ास यादों को दीवाल पर सजा कर रखा है। जो की ऑफिस को बहुत ही अंदर और अट्रैक्टिव लुक दे रहा है। अगर आप भी अपने ऑफिस में कुछ स्पेशल चाहते है तो आप भी कर्ण के इस आईडिया को अपना सकते है और अपने ऑफिस की दीवाल पर कुछ अपनी ख़ास यादें संजो सकते है।

 

वहीं अगर बात की जाए धर्मा प्रोडक्शन की तो धर्मा प्रोडक्शन की स्थापना 1976 में करन जौहर के पिता और मशहूर प्रोड्यूसर यश जौहर ने की थी। प्रोडक्शन हाउस की पहली फिल्म ‘दोस्ताना’ 1980 में रिलीज हुई थी। जिसके बाद से अभी तक धर्मा प्रोडक्शन का बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत बड़ा योगदान है। 19 के दशक से लेकर अभी तक धर्मा प्रोडक्शन ने कई हिट, सुपरहिट मूवीज दी है और कई खूबसूरत यादे भी दी है।

 

यह भी पढ़े। 
आपको हमारे सेलिब्रिटी हाउस के ऊपर बनाये आर्टिकल्स कैसे लगे इस पर आप अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें।  आप हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com