जी हां, दिवाली का त्यौहार नजदीक आ चुका है, ऐसे में लोगों ने खरीदारी भी शुरू कर दी है। अगर आपने भी शॉपिंग का मन बना लिया है तो हमारा ये आर्टिकल आपके बहुत काम आ सकता है, दरअसल आज हम आपको दिल्ली के उन बाजार के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां से आप दिवाली की शॉपिंग कम बजट में कर सकते हैं। इन मार्केट में कपड़े, बर्तन से लेकर घर की साज-सामान काफी  किफायती दरों पर मिलते हैं। तो चलिए जानते हैं, ऐसे ही कुछ बाजार के बारे में…

दिल्ली हाट 

दिल्ली हाट, घर के साज-समान के लिए सबसे उपयुक्त हैं। यहां आपको हैंडिक्राफ्ट्स से लेकर डेकोरेशन तक का सामान अच्छी क्लालिटी में मिल जाएगा।  

चांदनी चौक 

अगर आपको कपड़ों की खरीदारी करनी है, तो दिल्ली का चांदनी चौक बेस्ट है, जहां आपको ट्रेडिशनल से लेकर फैंसी ड्रेस हर वैरायटी में मिल जाएगा। हालांकि त्यौहार के वक्त में यहां अच्छी खासी भीड़ हो जाती है। इसलिए समय से शॉपिंग के लिए निकलें।

दरीबां कला

वहीं अगर चांदी के सिक्के और गहनों की खरीदारी करनी है, तो चांदनी चौक से लगा हुआ बाजार दरीबां कला आप जा सकती हैं। यहां पिछले 70 सालों से ये बाजार  रौनक है, जहां सोना-चांदी किफायती दरों पर मिल जाएगा।

सदर बाजार

गिफ्ट्स आइटम के लिए दिल्ली का होल सेल मार्केट सदर बाजार काफी सही है, यहां बर्तन से लेकर दूसरी घरेलू जरूरत की चीजें सस्ते दामों पर मिल जाएंगी। 
ये भी पढ़ेंः