googlenews
ब्लाउज
शादियों का मौसम शुरू होने वाला है और ऐसे मौकों पर हम साड़ी या लहंगा ही पहनते हैं। लेकिन इसके  साथ किस तरह का ब्लाउज पहनना चाहिए इस बात का पता भी होना  हमारे लिए बहुत जरूरी होता है। क्योंकि अगर ब्लाउज हमारी बॉडी शेप के हिसाब से नहीं होगा तो हमें वो लुक नहीं मिल पाएगा जैसा हम चाहते हैं।
तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आपको अपनी बॉडी के हिसाब से किस तरह का ब्लाउज लेना चाहिए।
1.अगर आपकी बॉडी एप्पल शेप (हैवी बॉडी) की है तो आप एक रंग का ब्लाउज पहनें। इस तरह की शेप वाली लेडीज को हैवी एम्ब्रायडरी वाले ब्लाउज अवॉइड करने चाहिए।
2.छोटी हाइट वाली महिलाओं को हैवी एम्ब्रायडरी वाला ब्लाउज पहनना चाहिए। आप पेड़ वाले ब्लाउज भी पहन सकती हैं।  इसमें आपका लुक और निखर कर आएगा।
3.अगर आपके कंधे चोड़े हैं तो आपको बड़े गले वाले ब्लाउज पहनने चाहिए। लेकिन परफेक्ट लुक के लिए आप पाइपिंग वाले ब्लाउज पहनें।
4.अगर आपकी बॉडी curvy  है तो इससे अच्छी बात कोई हो ही नहीं सकती। क्योंकि कर्वी बॉडी को परफेक्ट माना जाता है, तो ऐसे में अगर आप अपनी बॉडी को फ्लॉन्ट करना चाहती हैं तो लॉन्ग स्लीव्स और गले में हैवी वर्क वाला ब्लाउज पहन सकती हैं। इसके अलावा आप हल्के कपड़े से बना कोई ब्लाउड भी ट्राई कर सकती हैं।
5.अगर आपकी एथलीट बॉडी है तो आप हाई नेक या सिंगल स्ट्रिप वाले ब्लाउज पहनें । इस तरह के ब्लाउज आपकी बॉडी को अच्छा लुक देंगे।
6.अगर आपकी हैवी आर्मस है तो आप बिना बाजू वाले ब्लाउज बिल्कुल न पहनें ।
7.लंबी बाजू हैं तो लंबी या थ्री-कवाटर लेथ वाली स्लिव्स वाले ब्लाउज पहनें । इसमें आप काफी खूबसूरत लगेंगी।
8.अगर पेट पर मोटापा है तो लंबीलेंथ वाले ब्लाउज ही पहनें । इसके अलावा अगर कुछ ट्राई करना चाहती हैं तो आप जैकेट स्टाइल में भी कुछ ट्राई कर सकती हैं।

यह भी पढ़िए- 

शादी में ऐसे कपड़े पहनकर बन जाएं शोस्टॉपर…..

पोलका डॉट आया ट्रेंड में, आप भी करें वार्डरोब में एड