googlenews
पैरों के तलवों में छिपा है आपका भविष्य: Foot Astrology Reading
Foot Astrology Reading

Foot Astrology Reading: क्या आप जानते हैं कि पैरों की लकीरें भी हाथों की लकीरों के समान बेहद बलवान होती है। आमतौर पर आपने सुना और देखा है कि लोग अपने भविष्य को लेकर जब जब चिंतित होते हैं, तो वे तब तब उसके उपाय के लिए ज्योतिषविदों की शरण में पहुंचते हैं और अपने हाथ की रेखाओं के जरिए अपने भविष्य और वर्तमान का आकलन करते हैं। मगर इस लेख में हम आपको बताएंगे कि किस प्रकार से आपके पैर भी आपके भविष्य में होने वाली घटनाओं और यहां तक की आपके व्यापार या विवाह से संबंधी कई तरह की जानकारी खुद में समेटे हुए हैं। पैर में नजर आने वाली लकीरों को आप कभी हल्के में मत लें क्योंकि कहीं न कहीं ये लकीरें ही हमारा भाग्य लिखने में सक्षम साबित होती है। तो आईए जानते है कि पैरों के तलवे किस प्रकार व्यक्ति के भविष्य की गाथा सुनाते हैं।

सीधे तलवे वाले लोग

वो लोग जिनके पैरों के तलवे एक दम सीधे या फ्लैट होते हैं और जिनके पैर सीधा जमीन की सतह को छूते हैं, वे लोग खुली विचारधारा के होते हैं। वे काम के प्रति बेहद सतर्क और परिश्रमी होते हैं। वे हमेशा अपना काम छोड़कर पहले दूसरों की मदद के लिए हर वक्त तैयार रहते है और अपने विचारों से अन्य लोगों का दिल जीतने की भी उनमें एक अनोखी प्रकार की विधा होती है। इसके अलावा इन लोगों को अपने व्यवहार और दया भावना के लिए समाज में काफी सम्मान मिलता है। अपनी अच्छी सोच की बदौलत इन्हें जीवन में खूब सफलता हासिल होती है।

Foot Astrology Reading
Those whose feet touch the surface of the ground directly, those people are open-minded

किसी प्रकार का चिह्न होना

अगर आपके पैरों में कोई भी छोटा या बड़ा निशान बना हुआ है, तो ये आपके सौभाग्यशाली होने का प्रतीक माना जाता है। दरअसल, पैर के तलवे पर अगर चक्र, कमल का फूल, सांप या फिर झंडे जैसा कोई भी निशान बना नजर आता है तो ये जीवन में राजयोग का सूचक माना जाता है। पैरों के तलवों पर निशान आपकी सफलता का प्रतीक है और ऐसे व्यक्ति जीवन में खूब तरक्की और शोहरत हासिल करते हैं। ऐसे लोगों से आसपास के लोग बेहद आकर्षित रहते हैं। इस बात का ध्यान रखें कि निशान चाहे छोटा हो या फिर बड़ा, निशान का होना शुभ माना जाता है।

पैरों के तलवों का हर वक्त लाल रहना

बहुत से लोग ऐसे भी होते है, जिनके पैरों के तलवों का रंग लाल नजर आता है। ऐसे लोगों के पास धन की कमी कभी नहीं रहती है। इन लोगों के पैरों के तलवे लाल होने के साथ साथ मुलायम और चमकदार रहते हैं। माता लक्ष्मी की कृपा इन पर हमेशा बनी रहती है। इसके अलावा ये लोग दान पुण्य में भी खास विश्वास रखते हैं।

रूखे तलवे

Foot Astrology Reading
If your feet look dry and lifeless all the time, then it totally indicates increasing poverty in life

अगर आपके पैर हर वक्त रूखे और बेजान नजर आते हैं, तो ये पूर्ण रूप से जीवन में बढ़ रही दरिद्रता को दर्शाता है। अगर आपके पैर की एड़ियां हर समय फटी हुई नजर आती हैं, तो इसका अर्थ है कि आपकी आमदनी कम और खर्चा ज्यादा है, तो जीवन में धनी की कमी को दर्शाता है। इसके अलावा फटी हुई एड़ियां और बार-बार पैरों की चमड़ी का फटना जीवन में एक के बाद एक आ रही मुश्किल का भी प्रतीक है। ऐसे में अपने पैरों का सदैव ख्याल रखें क्योंकि पैर भी हमारे भविष्य के सूचक होते हैं।

पैरों का सफेद होना

वे लोग जिनके पैरों के तलवे पीले या पूरी तरह से सफेद रंग के नजर आते हैं, ये कार्यों में बार-बार होने वाली देरी को दर्शाता है। ये इस बात की ओर भी ईशारा करते हैं कि ऐसे व्यक्ति कई बार सही फैसला न ले पाने के कारण अपना ही नुकसान कर बैठते हैं। ऐसे लोग अपने फैसलों के लिए दूसरों पर निर्भर रहते हैं। दरअसल, इस प्रकार के लोग सही और गलत में फर्क नहीं कर पाते हैं। पीले और सफेद रंग के तलवे अशुभता का प्रतीक माने जाते हैं।

पैरों के तलवों का चौड़ा होना

Foot Astrology Reading
If the soles of your feet are wider then it is a sign of hardworking people.

अगर आपके पैरों के तलवे ज्यादा चौड़ाई में हैं तो ये मेहनती लोगों की निशानी होती है। ऐसे लोग हर वक्त किसी न किसी काम में खुद को व्यस्त रखते हैं। इन लोगों को खाली बैठना और इधर-उधर घूमने-फिरने और मौज-मस्ती में समय व्यतीत करना ज्यादा नहीं भाता है। ये लोग किसी भी काम को करने में हिचकिचाते नहीं हैं और हमेशा कर्म में ही विश्वास रखते हैं।  

पैरों की रेखाएं क्या कहती है?

ऐसे लोग जिनके पैरों के मध्य से होते हुए तीन रेखाएं एक साथ मिलकर उपर की ओर बढ़ने लगती है और उन्ही तीन में से एक रेखा उंगलियों के मध्य तक पहुंच जाती है, ऐसे में लोग बेहद एश्वर्य का जीवन व्यतीत करने वाले होते हैं। इस प्रकार के व्यक्तियों को अपने कार्य में कामयाबी हासिल होती चली जाती है और उन्हें जीवन में एक खास मकाम भी हासिल होता है।

वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनके पैर में बनी रेखा अंगूठे से शुरू होकर एड़ी तक पहुंचती है। ऐसे लोग धनवान भी होते हैं और स्वभाव से खर्चीले भी होते हैं।

पैरों का आकार, तलवों का रंग, रेखाएं और उंगलियों की बनावट, हर एक चीज हमें हमारे भविष्य से अवगत करवाती है और हमारे जीवन से जुड़ी अहम बातों पर प्रकाश डालती है। खासतौर से आपके व्यवहार और आचरण के बारे में भी आपको जानकारी देती हैं। अगर आप भी अपने भविष्य और वर्तमान के बारे में जानना चाहते हैं, तो अपने पैरों के तलवों के रंग से लेकर बनावट तक हर बात का अवश्य ख्याल रखें।

Leave a comment