googlenews
सपने

सोते समय हर इंसान सपने देखता है और इन सपनों का हमारे जीवन में कहीं न कहीं कनेक्शन जरूर होता है लेकिन कुछ लोग यह बात मानते हैं, तो कुछ नहीं मानते। ये सपने कभी-कभी डरावने होते हैं, तो कुछ सपने सुहाने, जिनको हम अक्सर अपने दोस्तों और फैमिली मेमबर्स से शेयर करते हैं लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता देते हैं कि कुछ ऐसे सपने भी होते हैं, जिनको किसी से शेयर नहीं करना चाहिए इन सपनों को शेयर करने से उसका शुभ फल नहीं मिलता है, तो हम आपको बताते हैं कि कौन से हैं ये 3 सपने-

1. रात को सोते समय आप किसी अपने की मृत्यु से संबंधित सपना देखते हैं तो डरने की कोई जरूरत नहीं है। मृत्यु से संबंधित सपने शुभता की ओर इशारा करते हैं। इसका मतलब होता है कि आपकी कोई बड़ी परेशानी दूर होने वाली है, लेकिन अगर यह सपना आप किसी से शेयर कर लेते हैं, तो इसका फल प्राप्त नहीं होता है।

2. अगर आप सपने में देखते हैं कि किसी सांप ने आपको काट लिया है या फिर सांप फन फैलाए बैठा है, तो भी आपको डरने की कोई जरूरत नहीं है। सांप से संबंधित सपने का फल बहुत शुभ होता है। बशर्तें आप यह किसी से शेयर न करें। यह सपना संकेत देता है कि बहुत जल्द ही आपके मान-सम्मान में बढ़ोत्तरी होने वाली है।

3. कुछ लोग सपने में नेचर को देखते हैं जिनका देखना भी काफी शुभ माना जाता है। सपने में अगर आपको प्रकृति से जुड़े पहाड़, हरियाली, घाटियां, पेड़-पौधे या अन्य चीज दिखाई दे तो यह संकेत है कि आपके जीवन में खुशियां आने वाली हैं।

ये भी पढ़ें- 

कबीर के ये 10 दोहे करते हैं जिंदगी की कड़वी सच्चाई को बयां

सफलता का मंत्र: दान करें, खुशहाल रहें

घर में सुख-शांति चाहिए तो भूल कर भी न करें ये काम

हर किसी को पढ़ने चाहिए ‘गाय’ से जुड़े ये तथ्य

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकते हैं।