googlenews
astrology

मेष राशि (Aries): इस राशि के लोग सफलता प्राप्त करने के लिए भगवान शंकर को शहद मिश्रित कच्चे दूध से अभिषेक करें, साथ ही लाल चन्दन व लाल रंग के फूल चढ़ाए। नागेश्वराय नमः का जाप अवश्य करें। 

वृष राशि (Taurus): धन संबंधी समस्या से निजात पाने के लिए इस राशि के लोग दही से भगवान शंकर का अभिषेक करें, साथ ही भगवान शिव को चमेली के फूल चढ़ायें, रूद्राष्टाकर का पाठ करें और बेल पत्र भी चढ़ाए। इससे आपको जल्द ही फल प्राप्त होगा।

मिथुन राशि (Gemini): हर मनोकामना पूर्ण करने के लिए इस राशि के लोग गन्ने के रस से भगवान शंकर को अभिषेक करें, लगातार एक महीने तक। इसके साथ भगवान शिव को धतूरा, भांग चढ़ायें और शिव के पंचाक्षरी मन्त्र का जाप करें।

कर्क राशि (Cancer): इस राशि के लोग भांग, दूध में शक्कर मिलाकर भगवान शंकर को अभिषेक करें और रूद्राष्टाधयी का पाठ करें। फूल जरूर चढ़ाए।

सिंह राशि (Leo): हर मनोकामना पूरी करने के लिए लाल चंदन के जल से भगवान शंकर का अभिषेक करें, कनेर के लाल रंग फूल अर्पित करें और साथ ही शिव चालीसा का पाठ करें।

कन्या राशी (Virgo): इस राशि के व्यक्तियों को अगर कोई रोग है और उससे मुक्ति पाना चाहते हैं, तो  भांग मिश्रित जल से भगवान शिव का अभिषेक करें, इससे वह रोग समाप्त हो जाएगा। भगवान शंकर को बेलपत्र, धतूरा, भांग चढ़ाए और पंचाक्षरी मन्त्र का जाप जरूर करें।

तुला राशि (Libra): जीवन में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए इस राशि के लोग भगवान शंकर को गाय का घी औरसुगंधित तेल या मिश्री मिले दूध से अभिषेक जरूर करें, साथ ही केसर मिश्रित मिष्ठान का भोग भी लगाएं।

वृश्चिक राशि (Scorpio): वृश्चिक राशि व्यक्तियों को शीघ्र फल देने वाला माना जाता है, अगर आप भी फल पाना चाहते हैं, तो भगवान शिव जी का अभिषेक शहद मिश्रित जल से करें। भगवान शंकर को गुलाब का फूल और बेल पत्र भी चढ़ायें और साथ ही रूद्राष्टक का पाठ करें।

मकर राशि (Sagittarius): मकर राशि वालों को अपनी मनोकामना पूर्ण करने के लिए तिल के तेल से शिव जी का अभिषेक करें। भगवान शिव जी को बेल पत्र, धूतरा, फूल, भांग और अष्टगंध चढ़ाएं साथ में पार्वतीनाथाय नमः का जाप करें।

धनु राशि (Capricorn): धनु राशि के लोगों को दूध में केसर डालकर भगवान शंकर का अभिषेक करना चाहिए, श्री शिव पंचाक्षर स्त्रोत का पाठ करना चाहिए और साथ ही आप भगवान को पीले फूल चढ़ाएं व भगवान शंकर को खुश करने के लिए खीर का भोग लगायें।

कुम्भ राशि (Aquarius): धन लाभ के लिए इस राशि वालों को पूरे सावन माह में नारियल के पानी, गन्ने के रस, सरसों के तेल से भगवान शंकर का अभिषेक करना चाहिए और शिवाष्टाक का पाठ करना चाहिए।

मीन राशि (Pisces): इस राशि के लोग भगवान शिव जी का अभिषेक पानी में केशर मिलाकर करें। शिव जी पर पंचामृत, दही, दूध, पीले फूल चढ़ायें और साथ में चन्दन की माला से 108 बार पंचाक्षरी मन्त्र का जाप अवश्य करें।

ये भी पढ़ें –

भगवान शिव के श्रृंगार के पीछे छिपे हैं ये रहस्य, आप अवश्य ही जानना चाहेंगे

मनोकामना को पूरी और दुख को दूर करें, शिव चालीसा के पाठ से

जानिए शिव के 18 रूप और नामों की कहानी

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकते हैं।