चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे इन दिनों काफी चर्चाओं में शुमार है इसकी वजह है उनकी फिटनेस। अनन्या हमेशा सुर्खियों में बनी रहती है कभी उनके क्यूटनेस की वजह से तो कभी अपने फिटनेस और फासिओं की वजह से। अनन्या पांडे सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है और उनके फैंस उनकी फिटनेस टिप्स के लिए काफी एक्टिव रहते है। आपको बता दें कि, अनन्या अक्सर फैंस के साथ अपनी फिटनेस वीडियो शेयर करती रहती हैं।

उनका मानना है कि, वर्कआउट बॉडी के साथ साथ फेस के लिए भी काफी लाभदायक है। एक्सरसाइज करने से शरीर को ऑक्सीजन और पोषक तत्व मिलते हैं, जिससे मन और तन दोनों स्वस्थ रहता है। आज हम आपके साथ अनन्या पांडे के कुछ फिटनेस टिप्स बताएंगे जिसे आप भी इस कोरोनाकाल के दौरान अपना सकती है और खुद को फिट रख सकती है। तो चलिए शुरू करते है:

 

1. योग

हम सभी जानते है कि, योग मस्तिष्क के साथ-साथ पूरी बॉडी को भी रिलीफ देता है। वहीं अनन्या पांडे अपने घर पर ही नियमित रूप से योग करती हैं। अनन्या को अपने आप को फिट रखना और योग करना बहुत पसंद है। अनन्या योग के काफी कठिन आसान नियमित रूप से करती है। उन्हें सबसे ज्यादा हवाई आसान पसंद है। आपको बता दें हवाई आसान में उल्टा लटककर अपने शरीर को पूरा स्ट्रेच करना होता है। एक्ट्रेस के अनुसार उल्टा लटके हुए आप अपनी बॉडी को बेहतर तरीके से स्ट्रेच कर सकते हैं।

 

2. वर्कआउट

सुबह-सुबह उठकर कसरत करने से आपके दिन के लिए एक बेहतर शुरुआत होती है। अनन्या पांडे भी सुबह जल्दी उठकर सबसे पहले वर्कआउट करती है। उनका कहना है कि, सुबह-सुबह व्यायाम करने से शरीर में पूरे दिन फुर्ती रहती है। अनन्या इस पूरे वर्कआउट के दौरान योग के कई कठिन आसान भी करती है। अनन्या का मानना है कि कार्डियो या वेट लिफ्टिंग करते हुए चोट लगने से बचाना भी बहुत महत्वपूर्ण है। इसी वजह से वो शरीर के लचीलेपन पर भी काम करती हैं।

3. डाइट प्लान

सामान्य रूप से अनन्या किसी भी डाइट को अच्छे से फॉलो नहीं करतीं। लेकिन वे सेहतमंद खाना खाती हैं। आपको बता दें कि, अनन्या अपने दिन की शुरुआत ग्रीन जूस से करती हैं। यह जूस पानी और खूब सारी हरी सब्जियों से मिलकर बनता है। यह उनकी बॉडी को साफ करता है और उन्हें अच्छा महसूस कराता है।जब नाश्ते की बात हो तो अनन्या कभी भी अपना नाश्ता स्किप नहीं करतीं। वह नाश्ते में ऑमलेट या फिर टोस्ट बटर खाना पसंद करती हैं।

 

इसके साथ उन्हें ब्लैक कॉफी भी काफी पसंद है। कभी कभी वह नाश्ते में इडली, डोसा उपमा खाना भी पसंद करती हैं। वहीं दोपहर के खाने में भी हेल्दी खाना ही खाती है। अगर वह शूटिंग कर रही होती हैं तो वह चिकन सैंडविच जरूर खाती हैं। अनन्या पांडे को स्नैक्स की बहुत शौकीन है और वह रोजाना शाम को नट्स या फिर स्नैक्स खाती हैं। इसके साथ वह एक कप ब्लैक कॉफी भी लेती हैं। आमतौर पर वे दिन में दो बार ब्लैक कॉफी पीती हैं। उन्हें सीजन में मिलने वाले फल जैसे आम और अंगूर भी काफी पसंद हैं। इसके अलावा वह रोजाना नारियल पानी और अधिक मात्रा में पानी पीती हैं।

4. ज्यादा से ज्यादा पानी

अनन्या का कहना है कि, वो जितना ज्यादा हो सकता है उतना पानी पीती है। पानी पीने से आपकी बॉडी हैड्रेड रहती है और आपकी स्किन भी ग्लो करती है। अनन्या दिन में 1 बार नारियल का पानी भी नियमित रूप से पीती है।

5. चीट डे

ऐसा नहीं है कि अनन्या पांडे अपनी पसंद का खाना नहीं खातीं। अनन्या सप्ताह में छह दिन डाइट का ध्यान रखती हैं और हर रविवार अपना पसंदीदा फास्ट फूड बर्गर खाती हैं, जिससे उन्हें खुशी मिलती है। रविवार को अनन्या ने चीट डे का नाम दिया है। क्युकि रविवार के दिन वो किसी भी प्रकार की डाइट को फॉलो नहीं करती।

अनन्या के इन फिटनेस टिप्स को आप घर पर भी ट्राय कर सकती है। गौरतलब है कि, वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते कई प्रदेशों में जिम कुछ समय के लिए प्रतिबंधित कर दिए गए है। ऐसे में आप अपने घर में रहकर भी फिट रह सकते है।

 

 

यह भी पढ़े। 
सेलिब्रिटी फिटनेस से रिलेटेड आर्टिकल्स कैसे लगे इस पर आप अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें।  आप हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com