googlenews
सपने में दिखती हैं मां दुर्गा तो जान लें ये जरुरी बातें: Durga Maa Dream
Durga Maa Dream Meaning

Durga Maa Dream: समय समय पर आने वाले सपने जीवन में सुख और दुख के सूचक मात्र होते हैं। हर व्यक्ति के जीवन में परिस्थितियां हर रोज बदलती है और उसी का प्रतिबिंब हमें अपेन सपनों में नजर आने लगता है। सपनां में हमें कई बार देवी मां के विभिन्न रूपों के दर्शन होते हैं। कभी मां भगवती शेर पर सवार नजर आती है, तो कभी मां काली के दर्शन होते है। आइए जानते हैं, क्या है इन सपनों के पीछे छिपा सत्य

मां पार्वती देती हैं क्या संकेत

सपने हमें हमारे भविष्य के प्रति सचेत करने का काम करते हैं। अगर आपको सपने में मां पार्वती नजर आती है, तो इसका अर्थ है कि वो व्यक्ति जीवन में जल्द सफलता हासिल करने वाला है। सालों से रूके कार्य संपन्न होने लगते हैं और करियर ग्रोथ भी होने लगती है। यदि किसी को सपने में मां पार्वती के दर्शन होते हैं तो यह उसके लिए शुभ संकेत है। इस सपने का अर्थ है कि आपकी किस्मत के दरवाजे जल्द खुलने वाले हैं और आप पर मां की कृपा बरसने वाली है।

मां दुर्गा किस बात की हैं सूचक

Durga Maa Dream
If you see Maa Durga in red clothes in your dream, then it is a sign of completion of some auspicious work.

अगर आपको सपने में मां दुर्गा लाल वस्त्रों में नजर आती है, तो ये किसी शुभ कार्य के पूर्ण होने का संकेत है। मां दुर्गा को मुस्कुराते हुए देखना किसी शुभ कार्य की शुरूआत का भी संकेत होता है। खासतौर से अविवाहितों को अगर मां सपने में आती है, तो उनका विवाह जल्द हो जाता है।

सपने में अगर आए मां काली नजर

अगर आपके सपने में मां काली आपको दर्शन देती हैं, तो इसका अर्थ है कि आपके मन में किसी बात को लेकर भय की स्थिति बनी हुई है। आप किसी कार्य को लेकर डर का अनुभव कर रहे हैं या फिर जीवन में कोई ऐसी परेशानी है, जो आपकी पीछा नहीं छोड़ रही है।

देवी पार्वती का सपने में दिखना

मां के विभिन्न स्वरूपों के दर्शन होना किसी न किसी बात की सूचना देते हैं। अगर आपको सपने में मां पार्वती दर्शन देकर जाती है, तो इसका अर्थ है कि आपके प्रयास अब सफलता में बदलने वाले हैं। आपको शिक्षा और नौकरी के क्षेत्र में सफलता हासिल होने वाली है। मां पार्वती का सपने में आना एक शुभ संकेत माना जाता है।

देवी लक्ष्‍मी का सपने में आना

Durga Maa Dream
If Maa Lakshmi comes in your dream, it means that now you are going to get the money that is stuck in life

मां भगवती अपने भक्तों पर सर्दव अपनी कृपा बनाए रखती है। अगर मां लक्ष्‍मी आपके सपने में आती है, तो इसका अर्थ है कि अब आपको जीवन में रूके हुए धन की प्राप्ति होने वाली है। दरअसल, मां लक्ष्मी सपने में आना सुख-समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। स्‍वप्‍नशास्‍त्र में भी देवी लक्ष्‍मी को व‍िशेष स्‍थान दिया गया है।

शेर पर सवार मां भगवती के दर्शन किस बात का संकेत

अगर देवी भगवती शेरों पर सवार नजर आती है तो यह भी शुभता का ही प्रतीक है। इसका अर्थ है कि जीवन में लंबे समय से चली आ रही दुविधा अब खत्म होने वाली है और जीवन में अब सुख का समय नजदीक है। मां भगवती की कृपा से अब जल्‍दी ही समय बदलेगा और आपकी जिंदगी में सब बेहतर होने लगेगा।

Leave a comment