खूबसूरत और ट्रेंडी दिखने के लिए महिलाएं क्या कुछ नहीं करतीं। वो हर तरीके के फैशन को फॉलो करती हैं। ऐसे परिधानों को भी चुनती हैं जो उन पर फबते हैं। लेकिन बात जब बड़े आकार के स्तनों की महिलाओं की हो तो वो कपड़ों के मामले में काफी कन्फ्यूज रहती हैं। स्तनों के बड़े आकार के चलते वो कई ऐसे परिधान उन्हें परेशान करने लगते हैं, जिनकी वजह से उन्हें कभी कभी सबके सामने शर्मिंदगी तक महसूस करनी पड़ती है। कभी कभी टॉप में भद्दा उभार तो कभी शर्ट की बटन पर खिंचाव। ये समस्याएं ऐसी हैं जो कई महिलाएं झेलती हैं। ऐसे में महिलाएं काफी ढीले ढाले कपड़े ही पहनना पसंद करती हैं। परफेक्ट फिटिंग के कपड़े पहनने को वो किसी सपने की तरह से देखती हैं। आज हम आपको इस लेख के जरिये बड़े आकार के स्तन वाली महिलाओं कपड़ों के चयन की खास टिप्स के बारे बताएंगे। जिनकी मदद से वो भी फैशन की नई शैली के साथ फैशनेबल दिख सकती हैं। तो चलिए फिर शुरू करते हैं।

1.रैप ड्रेस– बिलॉवी स्लीव्स के साथ रैप ड्रेस आपके लिए काफी अच्छी हो सकती है। इस ड्रेस में आप फैशनेबल भी दिखेंगी और आपके स्तनों का आकार भी सही नजर आएगा। आप इस ड्रेस के साथ हील्स या फ्लैट को चयन कर सकती हैं। ये काफी स्टाइलिश भी दिखेगा और खूबसूरत भी। आप अपने नेक पर चोकर भी डालें, ये काफी फबेगा भी।

बड़े ब्रेस्ट वाली महिलाओं के लिए स्टाइल टिप्स

2.स्मोक्ड टॉप– स्मोक्ड टॉप पहनना आपके लिए फायदे का सौदा हो सकता है। अगर आप फिट टॉप पहनने से बचती हैं तो आपके काम ये टिप्स जरुर आएगी। आपको करना क्या है, ये भी जान लीजिये। अगर आपके पास बड़ी शर्ट है तो आप उसे दर्जी के पास ले जाएं और अपने अनुसार स्ट्रेच करवाएं। आप पर ये काफी फबेगा और आप इसमें ज्यादा खूबसूरत लगेंगी।

3.ओवरसाइज़ ब्लेजर– आप एक ओवर साइज़ ब्लेजर या जैकेट के साथ अपने स्तन और कमर दोनों के साइज़ को ओवर साइज़ दिखने से बचा सकती हैं। इसके आलावा अगर आप थोड़ा सा शो ऑफ करना चाहती हैं तो आप इसे सामने की ओर से ओपन रखें। अगर आप खुद को प्रोफेशनल लुक देना चाहती हैं तो ब्लेजर का एक बटन भी बंद कर सकती हैं।

4.स्कूप नेकलाइन– आजकल इस तरह की नेक लाइन काफी चलन में है।  अगर आपके स्तनों का आकार बड़ा है तो आप इस नेक लाइन के साथ खुद को स्टाइल कर सकती हैं। इससे अलावा आप बोट नेक के साथ भी कपड़ों का चयन कर सकती हैं। आप स्कूप नेकलाइन टॉप को जींस, पेंट, ट्राउजर के साथ पहनें। ये आप पर काफी फबेगा और सामने से शरीर हल्का भी लगेगा।

5.सिल्की ड्रेस– अगर आप कुछ अलग या अनोखा फैशन अपनाना चाहती हैं तो सिल्की ड्रेस का भी चुनाव आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है। इसमें आप अपने स्तनों के साइज़ को थोडा कम दिखा सकती हैं। साटन या सिल्क की ड्रेस आपको काफी खूबसूरत दिखाएगी। साथ ही आप बोल्ड भी दिखेंगी।

6.टर्टल नेक– अगर आप स्तनों के आकार को आकर्षित दिखाना चाहती हैं तो आप टर्टल नेक बॉडी सूट का चयन करें। आप फिटिंग के सूट का चयन करें। आप टॉप की जगह इसका चयन करेंगी तो आपके लिए काफी अच्छा होगा।

7.नॉटेड टॉप– अगर आप नॉटेड टॉप का चुनाव करती हैं तो आपके पास इससे अच्छा विकल्प कोई और हो नहीं सकता। आप इस टॉप को पहनकर खुद को आगे की तरफ से लाइट शो कर सकती हैं। आप इस लुक के साथ खुद को स्टाइल करेंगी तो आप अपने परेशानी का हल भी पा सकती हैं।

ये कुछ ऐसी ड्रेसस हैं जिनका चयन करके आप अपने स्तनों के बड़े आकार को काफी हद तक छोटा दिखा सकती हैं। ये ऐसे विकल्प हैं जिन्हें आप बाजार से या ऑनलाइन के माध्यम से खरीद सकती हैं। ड्रेसिंग में ये ऐसे विकल्प हैं, जिन्हें अपनाकर आप खुद को ट्रेंडी, फैशनेबल और बोल्ड लुक दे सकती हैं।

यह भी पढ़ें-

स्तनपान कराने वाली माओं को किस तरह का आहार लेना चाहिए, जाने 6 जरूरी आहार

अंडरगारमेंट्स  खरीदने से पहले कुछ बातों का जानना आपके लिए बहुत जरूरी है