इंडो वेस्टर्न ड्रेस के साथ यह ज्वेलरी मैच करा कर तो देखें आप का लुक और भी मॉडर्न हो जाएगा। 

ऑक्सीडाइज ज्वेलरी

आजकल ज्यादातर ऑक्सीडेंट ज्वेलरी पहनी जाती है। लेकिन इस तरह की ज्वेलरी को अब नए रूप में पेश किया जा रहा है जैसे ऑक्सीडेंट ज्वेलरी में बने पदों को और पेंडेंट को ऊन के धागों में पिरोया जाता है। इसके अलावा ऑक्सीडेंट सिल्वर से बने कड़ो को हाथी दांत से बने कड़ो और मोतियों से बनी ज्वेलरी के साथ भी पहना जाता है। जो राजस्थानी लुक देता है। इसके अलावा ऑक्सीडेंट ज्वेलरी में एयर कफ का भी ट्रेंड जोरों पर है जो आपकी खूबसूरती को बढ़ा देगा।

कड़ें

लुक को और निखारने के लिए हाथों में पहने गए कड़ो की अहम भूमिका है। कड़े बरबस लोगों का ध्यान आकर्षित करते हैं। इस साल भी औरों से हटकर दिखने के लिए आपको जरूरत है ऐसे कड़े चुनने की, जो आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देंगे। कड़ों मे  आजकल वूलन और मोती से बने कड़े ट्रेंड में हैं। इनके अलावा आप गोल्डन के साथ सिल्वर कड़ों का कॉन्बिनेशन बनाकर भी पहन सकती हैं .जो आपकी ड्रेस के अनुसार बनाया जा सकता है।

कंठा ज्वेलरी

कंठा ज्वेलरी वैसे तो कई साल पुराना स्टाइल है। लेकिन इस बार इसे नए रूप में पेश किया गया है। कंठा ज्वेलरी में मेटल से बने मोतियों का इस्तेमाल किया जाता है। जिन्हें ऊन  के धागों में पिरोकर, पैंडेंट के साथ सजाया जाता है।

वुलन ज्वेलरी

आजकल वुलन ज्वेलरी पहनी जा रही है। यह ज्वैलरी आमतौर पर हैंडमेड होती है .इसमें डिजाइनर पैच पर हाथों से मोती का काम किया जाता है और इसके साथ-साथ वुलन से बने लटकन भी लगा दिए जाते हैं. जो अपने आप में बेहद खूबसूरत होते हैं।

वेस्ट बेल्ट

वेस्ट बेल्ट ऐसी ज्वेलरी है जो आपकी खूबसूरती को कई गुना बढ़ा देती है। बाजार में कई तरह की वेस्ट बेल्ट उपलब्ध हैं। इनमें ऑक्सीडेंट सिल्वर के साथ-साथ वूलन बेल्ट, मिरर वर्क बेल्ट भी आप पहन सकती हैं। यह आपकी ड्रेस के लुक को और भी निखारेगी।

डैंगलर्स एंड ड्रॉप्स

दीपिका पादुकोण की मूवी से शुरू हुआ यह ट्रेंड आज तक चलन मे  है। खास तौर पर इस ज्वेलरी में चांद के आकार के कानों के झुमके ट्रेंड  में हैं। जो आकार में काफी बड़े होते हैं। यह झुमके कानों की खूबसूरती को दोगुना तिगना कर सकते हैं .इन्हें पहनने के बाद आप भी किसी सिने तारिका से कम नहीं लगेंगी।

कपड़ों की फैशन की तरह ज्वेलरी ट्रेंड भी बदलता रहता है। लेकिन कुछ ज्वेलरी ऐसी होती हैं जिसका क्रेज हमेशा बना रहता है। इसमें झुमको से लेकर नए डिजाइन के  चोकर, नेकलेस, मांग टीका , अलग-अलग तरह के कड़े, आदि महिलाओं में प्रचलित हैं।

ये भी पढ़ें-

हैवी हिप्स वाली महिलाएं पहने इस तरह के आउटफिट्स

स्मार्ट लुक के लिए फॉलो करें 6 ट्रेंडी पैंट कलेक्शन

दिखना है स्टाइलिश तो चूज़ करें ये ट्रेंडी टेसल्स

इन 5 कलेक्शंस से अपनी वॉर्डरोब को बनाइए रिच

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकती हैं।