मॉडर्न ट्रेडिशनल लुक के लिए आप वेलवेट को भी अपने वार्डरोब में शामिल कर सकती हैं। आजकल ये ट्रेंड में इन होने के साथ टॉप फैशन ट्रेंड में से एक है।
 
वेलवेट, चंदेरी और नेट फैब्रिक का कॉम्बिनेशन वेलवेट इस समय फैशन वर्ल्ड में काफी पसंद किया जा रहा है। डिजाइनर्स की माने तो इस बार टॉप फैशन ट्रेंड्स में से एकवेलवेटभी है। आउटफिट्स में इसे एम्ब्रॉयडरी के रूप में भी इस्तेमाल किया जा रहा है। ट्रेडिशनल के साथ मॉडर्न लुक के लिए नेट और चंदेरी फैब्रिक पर डिजाइन किये गए लहंगे और साड़ी पर वेलवेट का काम किया जा रहा है।

ब्राइड्स के लिए वेडिंग कलेक्शन में वेलवेट फैब्रिक पर डिजाइन किया गया लहंगा भी एक अच्छा ऑप्शन  है। यह पहनने में रॉयल लुक देता है। 

वेलवेट का ट्रेडिशनल कलेक्शन
हाल ही में हुए फैशन वीक में कई बड़े डिजाइनर्स अपने वैस्टर्न, इंडोवैस्टर्न और ट्रेडिशनल आउटफिट्स में वेलवेट के साथ ह्रश्वले करते हुए नजर आएं। डिजाइनर्स के वेलवेट कलेक्शन में भी कई तरह के इनोवेशन देखने को मिल रहे हैं। जैसे कि वेलवेट फैब्रिक लहंगे पर वेलवेट और थ्रेड वर्क की कॉम्बिनेशन एम्ब्रायडरी, स्ट्राइप्स वेलवेट ब्लाउज के साथ नेट पर वेलवेट फ्लोरल एम्ब्रोडरी वाली साड़ी, वेलवेट पैंट विद कोट, वेलवेट का लॉन्ग लहंगा स्टाइल स्कर्ट आदि।
 
वेलवेट पोंचो
बनारसी, शिमरी या सीक्वेंस वर्क स्कर्ट के साथ वेलवेट का टॉप स्टाइल पोंचो भी आप अपने कलेक्शन में शामिल कर सकती हैं। पोंचो के अलावा आप वेलवेट का क्रॉप टॉप भी पहन सकती हैं।
 
वेलवेट लहंगा
ब्राइड्स के लिए वेडिंग कलेक्शन में वेलवेट फैब्रिक पर डिजाइन किया गया लहंगा भी एक अच्छा ऑप्शन  है। यह पहनने में रॉयल लुक देता है।
 
 
 
वेलवेट एक्सेसरीज
वेलवेट फैब्रिक केवल आउटफिट्स में ही नहीं बल्कि एक्सेसरीज ट्रेंड में भी इन है। आप वेलवेट के क्लच, बैग, फुटवेयर और इयररिंग्स आदि भी ट्राई कर सकती हैं।