googlenews
कंचन सुखीजा

सपनों के पीछे संघर्ष होता है 

हर सपने के पीछे कुछ ना कुछ समस्याएं जरूर होती हैं लेकिन इन समस्याओं से आगे निकलना ही सफलता का मंत्र है। अगर कोई व्यक्ति अपने सपने को पाने के लिए दृढ़ है तो कोई समस्या उन्हें इस सपने को पाने से लिए नहीं रोक सकती। कंपेयर मुनाफा की शुरुआत करने के बाद मैंने अपनी जिन्दगी में बहुत सी चीजें सीखी हैं, जैसे- हमेशा एक स्थायी योजना बनाएं, अपने सपनों को एक्शन्स में बदलें, अपनी सफलता को हर वक्त नापते रहें, खुद को फ्लेक्सिबल बनाएं और बदलाव को भी अपनाएं, हमेशा प्रेरित करें और प्रेरित रहें।

चुनौतियां नया मौका देती हैं
मेरा सफर भी आसान नहीं था, लेकिन मैंने हर मोड़ पर इसे बहुत एन्जॉय भी किया क्योंकि रास्ते में आने वाली चुनौतियां मेरे लिए एक नया मौका होती थी। सबसे बड़ी चुनौती मेरे लिए यह थी कि अपने इस आईडिया को एक स्थिर और मुनाफेदार बिजनस मॉडल में बदलना। इसके लिए मुझे बहुत अनुसंधान और शोध भी करने पड़े। अपने आइडिया का एक प्रोटोटाइप बनाना और उसे टेस्ट करना भी बहुत जरूरी था। और तो और एक अच्छी टीम बनाना और काम करने के वातावरण को भी प्रेरक और उत्साहवर्धक बनाना हमारे लिए एक बहुत बड़ी चुनौती थी।

हार ना मानना सफलता का मंत्र है
मैं हमेशा अपने सपनों में दौड़ती हूं। मेरे पिता ने मुझे एक बात कही थी कि अगर तुम उड़ नहीं सकते तो भागो, अगर भाग नहीं सकते तो चलो और अगर चल भी नहीं सकते तो रेंगो, लेकिन हमेशा जिन्दगी में आगे बढ़ते रहो। उन्होंने मुझे सिखाया कि जिन्दगी में कुछ भी नामुमकिन नहीं होता और हमें कभी हार नहीं माननी चाहिये। वो ना केवल मेरी प्रेरणा थे बल्कि मेरे मेंटोर और सहायक भी थे। उपलब्धि, संपत्ति और ताकत कंपेयर मुनाफा मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि- संपत्ति और ताकत कंपेयर मुनाफा ही है। कंपेयर मुनाफा की हर पहली चीज, चाहे वे पहला रजिस्ट्रेशन हो, पहला सहयोग या पहला कर्मचारी ही क्यों ना हो, यह सब मेरे दिमाग में बहुत अच्छी तरह सेट है और यही मुझे और सफलता प्राप्त करने के लिए प्रेरित करता है। इसके अलावा सूट नाम की एक संस्था के साथ भी जुड़ी हुई हूं, जो जरूरतमन्द बच्चों के विकास के लिए काम करती है। मैं चाहती हूं इस देश का हर बच्चा इस हुनर को पाने की काबिलियत रखे।

यदि आप भी ‘गृहलक्ष्मी ऑफ़ द डे‘ बनना चाहती हैं, तो हमें अपनी एंट्री भेंजें या किसी को नॉमिनेट करें और गृहलक्ष्मी के फेसबुक पेज पर सभी पोस्ट को लाइक व शेयर करें । फिर देर किस बात की, आज ही भेजें अपनी एंट्री। साथ में अपने बारे में ये जानकारियां भी लिख भेजें-

 

पसंद-

जिंदगी का मंत्र –

एक शब्द में आप-

आइडियल –

आपका सपना-

आपकी उपलब्धियां-

 

ये जवाब लिखकर भेजें अपने फ़ोन नंबर और ईमेल आई डी और फोटो के साथ।अपनी फोटो हमारे फेसबुक मेसेज बॉक्स में या वेबसाइट पेज पर नीचे लॉगिन कर कमेंट बॉक्स में या फिर grehlakshmihindi@gmail.com पर भेजे।

 

 ये भी पढ़े-

 निखिल आडवानी पूछ रहे हैं कौन हैं युद्ध के असली बंदी? 

 आपके काम की है अमिताभ बच्चन की ये सलाह

 तस्वीरों में देखिए गृहलक्ष्मी के 8वें किटी पार्टी की झलकियां 

 आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकती हैं।