छोटे पर्दे से बड़ी पहचान बनाने वाली मौनी को आज हर कोई जनता है। उन्होंने अपनी मेहनत और लगन से वो मुकाम हासिल किया है जिसकी वजह से आज वो किसी पहचान की मोहताज नहीं है। इस इंडस्ट्री में उनकी यह पहचान उन्हीं की मेहनत का फल है। मौनी हमेशा ही अपने फैशन और फिटनेस के लिए चर्चाओं का विषय रही है। वो सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है और अपने फैन्स के साथ अपनी जिंदगी के अहम पलों को शेयर करती रहती है। गौरतलब है कि, मौनी रॉय ने अपनी पहचान सीरियल नागिन के द्वारा बनाई थी।

 

वहीं अपने फैशन को लेकर चर्चा में रहने वाली मौनी की फिटनेस का भी हर कोई दीवाना है, खास तौर पर लड़कियां। हर लड़की उनके जैसी फिट और टोंड बॉडी पाना चाहती है और जानना चाहती हैं कि आखिर उनके इस जीरो फिगर का राज क्या है? इसीलिए आज हम आपके लिए उनकी इस फिट बॉडी का सीक्रेट आपको बताने आए है। आपको बता दें कि परफेक्ट फिगर के लिए मौनी न सिर्फ डाइट बल्कि एक्सरसाइज को भी काफी महत्व देती हैं। मौनी का मानना है कि, परफेक्ट बॉडी के लिए योग को नियमित रूप से करना बहुत जरुरी है। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आखिर उनकी इस परफेक्ट फिगर का राज:

 

योग है जरुरी

हाल ही में मौनी रॉय ने योग दिवस के अवसर पर इंस्टाग्राम पर तस्वीरें शेयर करते हुए अपने फैन्स को योग करने की सलाह दी। उन्होंने पोस्ट के कैप्शन में लिखा कि,”तो …. मैं यह बताना शुरू नहीं कर सकता कि कैसे योग और ध्यान ने मेरी मानसिकता को बदलने में मदद की है और बदले में मेरे शरीर पर सकारात्मक प्रभाव लाया है।” मौनी ने आगे लिखा कि,”किसी व्यक्ति के शरीर, मन और आत्मा के लिए दैनिक जीवन में योग को शामिल करना बहुत जरूरी हैं।  धीमी और स्थिर, सरल चीजें शुरू करें, जो आपका शरीर जल्दी से अनुकूलित कर सकता है।”

 

सकारात्मकता को बढ़ाता है योग

मौनी रॉय ने आगे लिखा कि,”धीरे-धीरे आप देखेंगे कि आपका शरीर और दिमाग और ज्यादा मांग रहा है। बुरे की लालसा को अच्छे से बदलें। धीमा और स्थिर। एक बार में एक छोटा सा बदलाव।” अभिनेत्री ने अपनी पोस्ट में आगे लिखा कि, “यह शारीरिक और मानसिक अनुशासन लाएगा जिसका आपके पूरे दिन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा, मुझे पहले की तुलना में अब कम अस्पष्टता और चिंता होती है। योग मदद करता है।” मौनी रॉय ने आगे लिखा कि,”मुझे उम्मीद है कि हम सभी योग जारी रखेंगे और उन सभी गंदगी को जाने देंगे जिनकी हमें अपने दिमाग और जीवन में जरूरत नहीं है और कुछ ही दिनों में सकारात्मक बदलाव लाएगा और जीवन भी सकारात्मक होगा।

 

कथक डांसर है मौनी

आपको बता दें कि, मौनी एक प्रशिक्षित कथक डांसर हैं और उन्हें डांस से बहुत लगाव है। वहीं अपनी फिटनेस वेल मेन्टेन रखने के लिए मौनी नियमित तौर पर कम से कम आधा घंटा डांस करती हैं। इतना ही नहीं, मौनी अपने फ्री टाइम में भी डांस करना ही पसंद करती हैं। उनका मानना है कि यह एक तरह की एक्सरसाइज ही है जो बोरिंग भी नहीं लगती। आप डांस में इतना मगन हो जाते हो कि, आपको समय का पता ही नहीं लगता। अगर आप एक्सरसाइज से बोर हो गए है तो आप डांस भी अपना सकते है।

 

मौनी की डाइटिंग है कुछ अलग

मौनी रॉय का डाइटिंग स्टाइल थोड़ा सा अलग है और उनका मानना है कि वजन घटाने के लिए डाइटिंग की जरूरत नहीं है बल्कि स्वस्थ आहार लेना जरूरी है। आपको बता दें कि, मौनी हर 2 घंटे में कुछ न कुछ खाती हैं। उनका कहना है कि इस तरह का स्पीड मील पाचन शक्ति और मेटाबॉलिज्म बढ़ाता है, जिससे वह फिट रहती हैं। इसके अलावा मौनी को खाने में चाइनीज और जंक फूड बहुत पसंद है लेकिन इसके बावजूद वो एक हद तक ही इन चीजों का सेवन करती है। वह ज्यादा घर का बना ही भोजन करना ही पसंद करती है और हार्ड ड्रिंक्स से दूरी बनाकर रखती हैं।

पानी का सेवन है जरुरी

सभी एक्ट्रेसेस और एक्सपर्ट की ही तरह मौनी का भी मानना है कि, फैट बर्न करने के लिए पानी का सेवन भी बहुत जरुरी है। बता दें कि, मौनी रोजाना 10-15 गिलास पानी पी लेती है। उन्होंने बताया कि, ‘वह सुबह जल्दी उठकर सबसे पहले फ्रैश और प्रकृति हवा लेती हैं। इसके बाद वह एक कप ग्रीन टी पीती हैं और फिर वह रनिंग एक्सरसाइज करती हैं।’

 

यह भी पढ़े। 
Celebrity Gossip - यह है अक्षय कुमार की रियल सिस्टर, पहली बार सामने आई तस्वीर
सेलिब्रिटी फिटनेस से रिलेटेड आर्टिकल्स कैसे लगे इस पर आप अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें।  आप हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com