googlenews
bhumi pednekar 950 stairs bamboo forest video,

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री भूमि पेडनेकर को आज हर कोई जनता है। भूमि ने जिस मूवी से बॉलीवुड में एंट्री ली थी उसी मूवी के जरिए उन्हें सफलता हाथ लगी है। आपको बता दें कि, भूमि ने “दम लगा के हईशा” मूवी से डेब्यू किया था और इस मूवी के बाद उन्होंने अपने ट्रांसफॉर्मेशन से सबको चौका दिया था। दरअसल, इस मूवी के लिए उन्होंने अपना 30 किलो वजन बढ़ाया था जिसके बाद महज 3 महीने के अंदर ही उन्होंने अपना बेहरतीन ट्रांसफॉर्मेशन दिखाया था। जिसके बाद से ही भूमि ने सभी के दिलों पर कब्ज़ा कर लिया था।

 

वहीं भूमि के इस अमेजिंग ट्रांसफॉर्मेशन के बारे में हर कोई जानना चाहता है। आपको बता दें कि, भूमि की हेल्थ स्ट्रेंथ भी बहुत स्ट्रांग है वो हमेशा ही एक्टिव रहती है। उनका हेल्थ स्टेमिना वाकई कमाल का है। आपको बता दें कि, भूमि सोशल मीडिया पर भी बहुत एक्टिव रहती है और अपने फैन्स के साथ हमेशा ही हेल्थ से जुड़े टिप्स शेयर करती रहती है। वहीं आज इस पोस्ट के जरिए हम आपको बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर के फिटनेस सीक्रेट्स बताएंगे साथ ही उनका पूरा रूटीन भी बताएंगे। अभिनेत्री के फिटनेस रूटीन को आप भी फॉलो कर सकते है।

 

स्टेमिना वीडियो हुआ वायरल

गौरतलब है कि भूमि सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है। जिसके चलते हाल ही में भूमि पेडनेकर की एक पुरानी वीडियो तेजी से वायरल हो रही है। इस वीडियो में अभिनेत्री एक बैंबू फॉरेस्ट में 950 सीढ़ियां चढ़ती नजर आ रही हैं। यह वीडियो इंस्टाग्राम पर अपलोड की गई है। वहीं भूमि की यह वीडियो उन लोगों के लिए बहुत इन्स्पिरिंग है जो अपने फिटनेस गोल्स अचीव करने को लेकर सीरीज हैं। भूमि की इस वीडियो को देखकर लोग उनके स्टैमिना और क्षमता की भी तारीफ कर रहे है। भूमि कई लोगों के लिए इंस्पिरेशन बन चुकी है खासतौर पर उन लोगो के लिए जो फिट रहना चाहते है।

 

वर्कआउट है बहुत जरुरी

View this post on Instagram

A post shared by Bhumi 🌻 (@bhumipednekar)

भूमि पेडनेकर हर दिन वर्कआउट करती हैं वो कभी भी अपना वर्कआउट मिस नहीं करती। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भूमि हर सुबह रनिंग करती हैं, जिसके बाद वो नाश्ते में नट्स और फल खाती है। इसके अलावा एक्ट्रेस बॉडी को फिट रखने के लिए वर्कआउट करती है साथ ही दिमाग को शांत रखने के लिए योग भी करती हैं। अगर कभी भूमि जिम नहीं जा पाती या वर्कआउट नहीं कर पाती तो वो वॉक करना पसंद करती हैं। आपको बता दें कि, भूमि हर दिन कसरत के लिए 1 घंटा जरूर निकालती हैं।

 

एक्सरसाइज के बाद स्ट्रेचिंग

View this post on Instagram

A post shared by Bhumi 🌻 (@bhumipednekar)

वहीं भूमि का मानना है कि हर एक्सरसाइज के बाद स्ट्रेचिंग करना बेहद जरूरी होता है। चाहे वो पिलाटेस क्लास में अपनी मांसपेशियों को मजबूत कर रही हों या फिर बॉलीवुड डांस सेशन में थिरक रही हो। आपको बता दें कि, एक्ट्रेस डायनेमिक स्ट्रेचिंग प्री-वर्कआउट और स्टैटिक स्ट्रेच को बहुत महत्त्व देती है जो की बहुत जरुरी भी है। बता दें कि, स्ट्रेचिंग मांसपेशियों को लचीला और मजबूत बनाता है जो हमारे जोड़ों के लिए बहुत इम्पोर्टेन्ट है। एक्सरसाइज और स्ट्रेचिंग दोनों ही स्वस्थ शरीर के लिए बहुत जरुरी है।

 

डाइट का रखती है ख़ास ध्यान

View this post on Instagram

A post shared by Bhumi 🌻 (@bhumipednekar)

एक अभिनेत्री होने के नाते भूमि को फिट रहना बेहद जरुरी है। इसीलिए वो अपने वर्कआउट और डाइट का सबसे ज्यादा ध्यान रखती है। भूमि का मानना है कि, वर्कआउट के साथ साथ डाइट का ध्यान रखना भी बहुत जरुरी है। इसीलिए भूमि भी वर्कआउट के अलावा अपनी डाइट पर भी ध्यान देती हैं। भूमि जंक फूड के साथ-साथ मीठी जीजों को खाने से भी परहेज करती हैं। फिट रहने के लिए एक्ट्रेस भूमि नारियल पानी, नट्स और ताजा फलों को अपनी डाइट में जरूर शामिल करती हैं।

 

इमोशनल इटिंग से कैसे बचे

View this post on Instagram

A post shared by Bhumi 🌻 (@bhumipednekar)

महामारी के चलते ज्यादातर लोग अभी भी घर से काम कर रहे है जिसके चलते इमोशनल इटिंग के आदि हो गए है। साथ ही इससे बचने के लिए भूमि ने कहा. ” मैं इस बात पर विश्वास करती हूं कि जो भी हम खाते हैं उसका सीधा प्रभाव हमारे स्वास्थ्य और फिटनेस पर पड़ता है। यह लॉकडाउन हम सभी के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण है, क्योंकि इसकी वजह से हमारी दिनचर्या और मौजूदा हालात बदल गए हैं, इसके अलावा यह हमारे दिमाग पर भी असर डाल रहा है। जिससे हमारा आहार और पोषण दोनों बड़े पैमाने पर प्रभावित हो सकते हैं।”

 

 

यह भी पढ़े। 
Celebrity Lifestyle - कैटरीना की लव लाइफ है काफी सेक्रेटिव, लेकिन हमने खोले सारे राज 
बॉलीवुड से जुड़े हमारे लेख आपको कैसे लगे? अगर आपको किसी सेलिब्रिटी के बारे में जानना हैं या हमारे कोई लेख आपको पसंद आया हो तो आप अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें।  हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com