डिप्रेशन
हमारा फोन आजकल हमारी लाइफ का इतना जरूरी हिस्सा बन चुका है कि हम उसके बिना एक पल भी नहीं रह पाते हैं। हमे फोन की इस कदर लत लग गई है कि सुभा उठते ही हमे सूरज की किरणे नहीं बल्कि फोन की स्क्रिन की लाइट देखना जरूरी लगता है।  
लेकिन क्या आपको मालूम है कि इस फोन की लाइट यानी फोन को ज्यादा यूज करना हमारे लिए कितना खतरनात साबिक हो सकता है? अगर नहीं तो हम आपको बताते हैं। 
दरअसल, अभी हाल ही में की गई एक स्ट्डि से यह मालूम पड़ा है कि फोन यूज करने से इंसान ‘फोन’ पर काफी निर्भर हो जाता है। जिसके कारण उन्हें कई तरह की बीमारियों का सामना पढ़ सकता है। स्ट्डि में पता चला है कि मोबाईल फोन से इंसान डिप्रेशन और अकेलेपन का भी शिकार हो सकता है। 
ऐसा तब होता है जब इंसान दूसरे लोगों से कम मिले जुले और अपने फोन में ज्यादा बिजी रहे। तो अगर आप भी अपने फोन के साथ ज्यादा और लोगों के साथ कम मिलते जुलते हैं तो यह आपकी सेहत के लिए बिल्कुल ठीक नहीं है।  
आप अपने फोन की वजह से डिप्रेशन और अकेलेपन का शिकार हो सकते हैं। इसलिए अपने फोन से दूरी बनाईए और असल जिन्दगी में लोगों से मिलीए जुलिए और अच्छी बाते कीजिए। इससे आपका दिल खुश रहेगा और आपको अच्छा महसूस होगा।